बर्गर बेचकर खड़ी की कंपनी, Burger Singh ने जुटाए 30 करोड़ रुपये, वैल्यूएशन 200 करोड़ पार

बर्गर बेचकर खड़ी की कंपनी, Burger Singh ने जुटाए 30 करोड़ रुपये, वैल्यूएशन 200 करोड़ पार

Thursday July 21, 2022,

3 min Read

भारत की सबसे बड़ी स्वदेशी बर्गर चेन, Burger Singh ने Negen capital और अन्य निवेशकों जैसे Lets ventures, Mumbai angels, Old World Hospitality (रोहित खट्टर) और जसलीन रॉयल (गायक, गीतकार और संगीतकार) के नेतृत्व में सीरीज ए फंडिंग में 30 करोड़ रुपये जुटाए हैं.

इस ताजा फंडिंग राउंड में मौजूदा निवेशकों RB Investments, Rukam Capital, KCT Family Office और V.M. SALGAOCAR family office (गोवा). Tipping Mr Pink Pvt Ltd. (बर्गर सिंह की होल्डिंग कंपनी) 60 दिनों में राउंड को पूरा करने में कामयाब रही है. कंपनी इस फंडिंग का इस्तेमाल वित्त वर्ष 23 में अतिरिक्त 120 फूड कोर्ट आउटलेट लॉन्च करने के लिए करेगी.

Burger Singh के सीईओ और फाउंडर कबीर जीत सिंह ने कहा, “हमारी विचारधारा हमेशा अपने इन्वेस्टर्स को फायदा पहुँचाने की रही है. हमारा बिजनेस मॉडल दो अभूतपूर्व वैश्विक घटनाओं - महामारी और मुद्रास्फीति में भी स्थिर रहा है. इस फंडिंग राउंड के साथ, मौजूदा और नए दोनों निवेशकों ने एक बार फिर हमारा समर्थन किया है. हम क्यूएसआर दौड़ के विजेता बनने की राह पर हैं."

Burger Singh इंटरनेशनल ब्रांड्स के साथ प्रतिस्पर्धा करने वाला एकमात्र मेड-इन-इंडिया ब्रांड है. यह भारत की सबसे तेजी से बढ़ती और सबसे सफल बर्गर चेन्स में से एक है. QSR ब्रांड भी भारत की उन बहुत कम कंपनियों में से है जो महामारी के दौरान अपने विकास की गति को बनाए रखने में सक्षम थीं. कंपनी 2020 में 50 आउटलेट्स के लॉन्च के साथ पिछले वर्ष में 223% की वृद्धि दर्ज करते हुए तेजी से विस्तार कर रही है.

इस साझेदारी पर बोलते हुए Negen Capital के फाउंडर और सीईओ नील बहल ने कहा, "कबीर और उनकी टीम ने सही इकोनॉमिक्स के साथ बर्गर सिंह को खड़ा किया है, जो कि दुनियाभर की मशहूर बर्गर चेन्स को टक्कर दे रही है."

उन्होंने आगे कहा, “इंडियन कंजप्शन लैंडस्केप की ग्रोथ के अगले फेज में जाने के कारण भारत में QSR स्पेस अभी एक बहुत ही रोमांचक जगह है. 360 मिलियन मिलेनियल्स द्वारा संचालित और शानदार यूनिट लेवल की इकोनॉमी ने हमारे जैसे इन्वेस्टर्स के लिए इंडस्ट्री को बहुत आकर्षक बना दिया है जो प्रोफिटेबल स्टार्टअप में निवेश करना चाहते हैं."

कंपनी ने अपना पहला आउटलेट 2014 में गुरुग्राम शहर में लॉन्च किया था और 8 साल के भीतर बर्गर सिंह पूरे देश में बर्गर का पर्याय बन गया है.

बर्गर सिंह भारत में देसी बर्गर की सबसे बड़ी चेन है, जिसकी पश्चिम और उत्तर भारत में मजबूत उपस्थिति है. उनके पास दिल्ली एनसीआर, लखनऊ, जयपुर, देहरादून, जम्मू, नागपुर, अहमदाबाद, झांसी, चंडीगढ़, अमृतसर और अन्य में देश भर में फिट-आउट के तहत अन्य 12 फ्रेंचाइजी के साथ 80+ आउटलेट हैं.

कबीर का विजन बर्गर सिंह को देश की सबसे बड़ी फूड फ्रैंचाइजी के रूप में खड़ा करना है. बर्गर सिंह एक फ्रैंचाइज़ी मॉडल पर काम करता है जो इसे सेंट्रल लेवल पर संपत्ति को हल्का और लाभदायक बनाता है. ताजा फंडिंग उपयोग बिजनेस बढ़ाने और मौजूदा फ़्रैंचाइज़ी मालिकों का समर्थन करने के लिए किया जाएगा.