बांग्लादेश में टी-20 मैचों में एशिया एकादश में साथ नहीं खेलेंगे भारत-पाक खिलाड़ी, जानिए क्या है वजह

BCCI ने दिया PCB को झटका, कहा - एशिया XI में नहीं खेलेगा कोई भी पाकिस्तानी क्रिकेटर

बांग्लादेश में टी-20 मैचों में एशिया एकादश में साथ नहीं खेलेंगे भारत-पाक खिलाड़ी, जानिए क्या है वजह

Friday December 27, 2019,

2 min Read

भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों के बांग्लादेश में होने वाले दो आधिकारिक टी-20 मैचों के लिये विश्व एकादश के खिलाफ संयुक्त एशियाई एकादश टीम में साथ खेलने की संभावना नहीं है।


क

फोटो क्रेडिट: Hindustan Times



बीसीसीआई के संयुक्त सचिव जयेश जार्ज ने गुरूवार को यह जानकारी दी। ये मैच अगले साल मार्च में बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान के जन्म शताब्दी वर्ष के जश्न के तहत आयोजित किये जा रहे हैं। बीसीसीआई अपने पांच खिलाड़ियों को दो आधिकारिक मैचों के लिये रिलीज करेगा।


जार्ज ने प्रेस ट्रस्ट से कहा,

‘‘कोलकाता में गुलाबी गेंद से टेस्ट के दौरान इस बारे में बात की गई। भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों के एशियाई एकादश में साथ खेलने की संभावना नहीं है। यह सौरव पर निर्भर करता है क्योंकि वह बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड से बात करेंगे।’’



ये मैच ढाका में 18 और 21 मार्च को खेले जायेंगे। उसी समय दक्षिण अफ्रीका टीम वनडे श्रृंखला के लिये भारत आयेगी। इसका तीसरा मैच एशियाई एकादश के पहले मैच के दिन ही होगा।


बीसीसीआई के संयुक्त सचिव जयेश जार्ज ने कहा,

‘‘दोनों देशों के खिलाड़ियों का एक साथ आने या एक दूसरे को चुनने का कोई सवाल ही नहीं है। सौरव गांगुली उन पांच खिलाड़ियों का फैसला करेंगे जो एशिया एकादश का हिस्सा होंगे।’’

भारत और पाकिस्तान ने पिछले सात साल से द्विपक्षीय क्रिकेट श्रृंखला नहीं खेली है। दोनों वैश्विक और उपमहाद्वीपीय टूर्नामेंटों में ही एक दूसरे से खेलते हैं।


बीसीसीआई और पीसीबी के संबंध एहसान मनी के उस बयान के बाद बदतर हो गए कि भारत की तुलना में विदेशी टीमों के लिये पाकिस्तान अधिक महफूज है।


उन्होंने कराची में कहा था,

‘‘हमने साबित किया है कि पाकिस्तान महफूज है। यदि कोई खेलने नहीं आ रहा है तो उसे साबित करना होगा कि यह असुरक्षित है। इस समय तो पाकिस्तान से ज्यादा भारत में सुरक्षा को लेकर खतरा है।’’

वहीं, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर राशिद लतीफ ने चार देशों के प्रस्तावित टूर्नामेंट के बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के विचार को बकवास बताया है। गांगुली जब एशिया एकादश और विश्व एकादश मैच के लिए खिलाड़ियों को भेजेंगे तो निश्चित तौर पर उनके दिमाग में ऐसी बातें होंगी।


(Edited by रविकांत पारीक )