PNB ने FD पर फिर बढ़ाई ब्याज दर, अब 0.15% ज्यादा रिटर्न

इससे पहले PNB ने 10 करोड़ रुपये तक के फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरों में 4 जुलाई को वृद्धि की थी.

PNB ने FD पर फिर बढ़ाई ब्याज दर, अब 0.15% ज्यादा रिटर्न

Wednesday July 20, 2022,

2 min Read

सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (PNB or Punjab National Bank) ने फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) पर ब्याज दरों को बढ़ा दिया है. यह बढ़ोतरी 0.15 प्रतिशत तक की है और 2 करोड़ रुपये से कम के फिक्स्ड डिपॉजिट पर चुनिंदा मैच्योरिटी पीरियड्स पर की गई है. बैंक की वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक, नए एफडी रेट 20 जुलाई 2022 से प्रभावी हैं. नई ब्याज दरें नए एफडी के साथ-साथ पुराने एफडी के रिन्युअल पर भी लागू होंगी.

PNB ने '1 साल से ज्यादा लेकिन 2 साल से कम' की एफडी पर ब्याज दरों को 0.15 प्रतिशत बढ़ाकर 5.45 प्रतिशत कर दिया है. इसी तरह '3 साल से ज्यादा लेकिन 5 साल से कम' के मैच्योरिटी पीरियड और 1111 दिनों वाली एफडी पर भी ब्याज दर को 0.15 प्रतिशत बढ़ाकर 5.75 प्रतिशत कर दिया गया है. अन्य मैच्योरिटी पीरियड्स के लिए ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

सभी मैच्योरिटी पीरियड्स के लिए PNB के नए FD रेट्स

punjab-national-bank-increased-interest-rates-of-fixed-deposits-by-15-basis-points

इससे पहले PNB ने 10 करोड़ रुपये तक के फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरों में 4 जुलाई को वृद्धि की थी. यह बढ़ोतरी 0.10 से 0.20 प्रतिशत तक की थी और चुनिंदा मैच्योरिटी पीरियड्स तक सीमित थी.

PNB उत्तम के FD रेट

punjab-national-bank-increased-interest-rates-of-fixed-deposits-by-15-basis-points

बचत खाते पर कितना ब्याज दे रहा

जहां तक पंजाब नेशनल बैंक के बचत खाते (Savings Account) पर ब्याज की बात है तो इस वक्त बैंक बचत खाते में 10 लाख रुपये से कम सेविंग फंड अकाउंट बैलेंस के लिए 2.70% सालाना की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है. 10 लाख रुपये और इससे ज्यादा के बैलेंस के लिए ब्याज दर 2.75% सालाना तय की गई है.