टीवी पर फिर से प्रसारित होगा 'रामायण', 'सीता' ने खुशी जताते हुए कहा- खुद को दोहरा रहा इतिहास

2020 के बाद अब 2021 में एक बार फिर से रामानंद सागर की 'रामायण' स्क्रीन पर वापस लौट रही है।

"रामायण' में 'सीता' का किरदार अदा करने वाली अदाकारा दीपिका चिखलिया इस खबर को लेकर बेहद उत्साहित हैं। हाल ही में उन्होंने माता सीता के अवतार में इंस्टाग्राम पर अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए अपनी खुशी का इजहार किया।"

रामायण

रामायण पिछले साल 16 अप्रैल को 7.7 करोड़ दर्शकों के देखे जाने के बाद दुनिया का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला शो बन गया था।

बीते साल कोरोना महामारी के चलते लगाए गए लॉकडाउन में 'महाभारत', 'रामायण' सहित 80-90 के दशक के कई सीरियल्स को छोटे पर्दे पर फिर से टेलीकास्ट किया गया। 2020 के बाद अब 2021 में एक बार फिर से रामानंद सागर की 'रामायण' स्क्रीन पर वापस लौट रही है। कोविड-19 के बढ़ते केसेस के कारण से लॉकडाउन जैसे हालात हो गए हैं।


रामायण' में 'सीता' का किरदार अदा करने वाली अदाकारा दीपिका चिखलिया इस खबर को लेकर बेहद उत्साहित हैं। हाल ही में उन्होंने माता सीता के अवतार में इंस्टाग्राम पर अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए अपनी खुशी का इजहार किया।


उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा,

"बहुत एक्साइटेड हूं ये शेयर करते हुए कि रामायण इस साल भी छोटे पर्दे पर वापसी करेगी। रामायण पिछले साल लॉकडाउन के दौरान टेलीकास्ट हुई थी, और ऐसा लगता है कि इतिहास खुद को दोहरा रहा है। ये शो मेरी जिंदगी का ही नहीं बल्कि कई भारतीय परिवारों की जिंदगियों का बड़ा हिस्सा सालों से बना हुआ है।"

उन्होंने आगे लिखा, "आइए हमारे समुदाय का हिस्सा बनिए और आने वाली पीढ़ी के साथ रामयाण का ज्ञान शेयर करिए। स्टार भारत पर देखिए हर रात 7 बजे रामानंद सागर की रामायण।"


वहीं इसी कड़ी में री-टेलीकास्ट पर रामायण की सीता दीपिका चिखलिया के बाद लक्ष्मण यानी सुनील लहरी ने भी ट्वीट किया है। इस ​ट्वीट उन्होंने अपनी कुछ फोटो शेयर की हैं जिनमें वह टीवी पर ‘रामायण’ देखते नजर आ रहे हैं।


उन्होंने फैंस को शुक्रिया कहते हुए लिखा, "पिछले साल आज 16 अप्रैल को रामायण के लक्ष्मण मेघनाद युद्ध वाले एपिसोड ने 77.7 मिलियन लोगों के एक साथ देखने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। यह प्यार और इज्जत देने के लिए मैं उन सभी दर्शकों का बहुत बहुत आभारी हूं।"

फैंस भी इस खबर को सुनकर काफी उत्साहित हैं।


आपको बता दें कि साल 1987 में पहली बार रामायण दूरदर्शन पर प्रसारित हुई थी। रामानंद सागर की 'रामायण' में अरुण गोविल, सुनील लहरी, दीपिका चिखलिया, अरविंद त्रिवेदी समेत कई दिग्गज स्टार्स शामिल हैं। पिछले साल लोगों ने दूरदर्शन में रामायण देखी थी। इस बार 'रामायण' को स्टार भारत पर रिलीज किया गया है।


Edited by Ranjana Tripathi