महामारी के बीच अमेरिका में सिख खिला रहे हैं लोगों को लंगर

महामारी के बीच अमेरिका में सिख खिला रहे हैं लोगों को लंगर

Friday June 12, 2020,

2 min Read

न्यूयॉर्क के क्वींस विलेज के सिख सेंटर ने पिछले दो महीनों में 145,000 से अधिक लोगों को मुफ्त भोजन परोसा है।

(चित्र साभार: न्यूयॉर्क टाइम्स)

(चित्र साभार: न्यूयॉर्क टाइम्स)



सिख समुदाय को हमेशा लोगों की मदद करने के लिए जाना जाता है। कोरोना वायरस महामारी के दौरान भी इस समुदाय ने जरूरतमंद लोगों की मदद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है, फिर चाहे वो भारत देश हो या अमेरिका।


अमेरिका में इस संकट की इस घड़ी में सिख समुदाय के लोग बढ़-चढ़ कर जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं। ऐसी ही एक तस्वीर न्यूयॉर्क टाइम्स ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर शेयर की है। न्यूयॉर्क टाइम्स ने ने तस्वीर के साथ लिखा, “जरूरत में किसी की मदद करने की सिख परंपरा ने संकट के समय में अमेरिका में नई ऊर्जा दिखाई है।”



पोस्ट के मुताबिक न्यूयॉर्क के क्वींस विलेज के सिख सेंटर ने पिछले दो महीनों में 145,000 से अधिक लोगों को मुफ्त भोजन परोसा है।


गौरतलब है कि पिछले दिनों अमेरिका में जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद सड़कों पर प्रदर्शन करने उतरे लोगों को गुरुद्वारे के सेवादार मटर पनीर, राजमा-चावल के साथ ही पानी भी बाँट रहे हैं। विश्व सिख संसद के एक को-ऑर्डिनेटर हिम्मत सिंह ने कहा "जहां हम शांतिपूर्ण विरोध देखते हैं, हम मदद करने जा रहे है।”


गौरतलब है कि अमेरिका दुनिया में सबसे अधिक कोरोना वायरस प्रभावित देश है। अमेरिका में 11 जून तक कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 20 लाख से अधिक मामले पाये गए हैं, जबकि 8 लाख से अधिक लोग इससे रिकवर भी हुए हैं।