मोटी कमाई करनी है तो इन 4 शेयरों में लगा सकते हैं पैसे, जानिए कितने पर खरीदने-बेचने से होगा मुनाफा

शेयर बाजार के लिए बीता हफ्ता काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा. ऐसे में अगर आप शेयर बाजार से मुनाफा कमाना चाहते हैं तो इन 4 शेयरों पर दाव लगा सकते हैं. इनमें विप्रो और टाटा स्टील जैसे शेयर भी शामिल हैं.

मोटी कमाई करनी है तो इन 4 शेयरों में लगा सकते हैं पैसे, जानिए कितने पर खरीदने-बेचने से होगा मुनाफा

Sunday September 25, 2022,

3 min Read

पिछले हफ्ते शेयर बाजार (Share Market) में भारी उठापटक देखने को मिली. आखिरी दिन लगातार तीसरी बार शेयर बाजार में गिरावट आई. शुक्रवार को सेंसेक्स (Sensex) करीब 1020 अंक गिरकर बंद हुआ. इस भारी गिरावट की सबसे बड़ी वजह रही अमेरिकी फेडरल रिजर्व की तरफ से ब्याज दरों (Fed Rates Fall) में कई गई बढ़ोतरी और उसके चलते रुपये पर बढ़ा दबाव. हफ्ते के आखिरी दिन शुक्रवार को सेंसेक्स-निफ्टी करीब 1.5 फीसदी (Sensex-Nifty Fall) तक गिरे. इस भारी गिरावट की वजह से बीएसई पर लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैप करीब 4.9 लाख करोड़ रुपये फिसल गया. ऐसे में तमाम निवेशक चिंता में हैं कि किस शेयर पर दाव लगाया जाए, ताकि मुनाफा कमाया जा सके. आइए शेयर इंडिया सिक्योरिटीज लिमिटेड के वाइस प्रेसिडेंट और रिसर्च हेड रवि सिंह से जानते हैं अगले हफ्ते कौन से टॉप-4 शेयरों पर दाव लगाकर आप कर सकते हैं तगड़ी कमाई.

1- VR LOGISTICS देगा मुनाफा

शेयर बाजार से मुनाफा कमाने के लिए VR LOGISTICS का शेयर शानदार साबित हो सकता है. रवि सिंह ने इसे 658 रुपये पर खरीदने की सलाह दी है. उनका मानना है कि 680 रुपये का टारगेट रखकर आप इस शेयर में निवेश कर सकते हैं. साथ ही आपको 650 रुपये का स्टॉप लॉस लगाना चाहिए, ताकि नुकसान से बचा जा सके.

2- METRO POLIS पर खेल सकते हैं दाव

शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव के इस माहौल में आप METRO POLIS पर भी दाव खेल सकते हैं. ये कंपनी भी आपको मुनाफा दिलाने की ताकत रखती है. शेयर इंडिया की सलाह है कि इस शेयर को 1465 रुपये पर खरीदा जाए. इसके लिए टारगेट 1490 रुपये का दिया गया है, जबकि स्टॉप लॉस 1450 रुपये का रख सकते हैं.

3- TITAN के शेयरों में करें निवेश

अगला हफ्ता TITAN के शेयरों के लिए भी शानदार साबित हो सकता है. रवि सिंह ने इसे 2740 रुपये के लेवल पर खरीदने की सलाह दी है. इसके लिए टारगेट 2850 रुपये रखा गया है और स्टॉप लॉस आप 2700 रुपये पर लगा सकते हैं.

4- ASHOK LEY में लगाएं पैसे

अगर आप चाहें तो ASHOK LEY में भी पैसे लगा सकते हैं. इसे शेयर इंडिया की तरफ से इसे 165 रुपये पर खरीदने की सलाह दी जा रही है. ASHOK LEY का टारगेट प्राइस 175 रुपये बताया गया है, जबकि स्टॉप लॉस 161 रुपये रखने की सलाह है.

रवि सिंह बताते हैं कि इन सभी कंपनियों के टेक्निकल काफी मजबूत है और लॉन्ग टर्म मूविंग एवरेज का सपोर्ट भी मिल रहा है. ऐसे में अगर आप इन शेयरों में पैसे लगाते हैं तो मुनाफे का चांस काफी अधिक है. कोशिश करें कि अपने पोर्टफोलियो में इनमें से कुछ शेयर शामिल करें, जिससे आपकी कमाई बढ़ सके.

(इस आर्टिकल में दी गई सलाह शेयर बाजार के एक्सपर्ट रवि सिंह की है. YourStory का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है.)