शिक्षकों के स्किल को निखारने वाले एडटेक प्लेटफॉर्म ने 10 करोड़ रुपये की फंडिंग हासिल की

By yourstory हिन्दी
December 01, 2022, Updated on : Thu Dec 01 2022 11:54:51 GMT+0000
शिक्षकों के स्किल को निखारने वाले एडटेक प्लेटफॉर्म ने 10 करोड़ रुपये की फंडिंग हासिल की
Suraasa की कॉग्निटिव साइंटिस्ट और ग्लोबल टीचर एजुकेशन सेक्टर में एक्सपर्ट स्थापना ऋषभ खन्ना, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (NIT) के अलुमनाई अंकित खन्ना और INSEAD और थापर के अलुमनाई साहिल मक्कर ने की थी.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

शिक्षकों को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय करियर के अवसरों के लिए तैयार करने पर ध्यान केंद्रित करने वाले स्किल टेक स्टार्टअप Suraasaसुरासा ने निवेशकों से 1.2 मिलियन डॉलर की फंडिंग जुटाई है.


Suraasa की कॉग्निटिव साइंटिस्ट और ग्लोबल टीचर एजुकेशन सेक्टर में एक्सपर्ट स्थापना ऋषभ खन्ना, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (NIT) के अलुमनाई अंकित खन्ना और INSEAD और थापर के अलुमनाई साहिल मक्कर ने की थी. ऋषभ कंपनी के सीईओ हैं जबकि अंकित चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर (CTO) और मक्कर चीफ स्ट्रैटेजी ऑफिसर (CSO) हैं.


देश के लीडिंग एंजल फंड में से एक इन्फ्लेक्शन पॉइंट वेंचर्स ने इस फंडिंग राउंड को लीड किया. इस राउंड में संयुक्त अरब (UAE) के NB Ventures, सिंगापुर के SuperMorpheus और भारत के Vinners और SucSEED Innovation ने भी हिस्सा लिया.


भारत और संयुक्त अरब अमीरात में Suraasa की स्थापित प्रतिष्ठा और सम्मानित उपस्थिति ने मनन खुर्मा (Cuemath के फाउंडर और सीईओ), कुणाल शाह (क्रेड के फाउंडर), किरण करुणाकरण (Bain & Co के पार्टनर), अनुज सरायवाला (Elluminate Ventures के पार्टनर) जैसे प्रसिद्ध नामों और स्कूल चेन के मालिकों को एक साथ ले आया.


बता दें कि, Suraasa कुशल नए शिक्षकों को सफलतापूर्वक डेवलप करके और मौजूदा शिक्षकों को अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक लक्ष्यों को प्राप्त करने में सक्षम बनाकर टीचिंग को मुख्यधारा के करियर विकल्पों में लाने के मिशन पर है. Suraasa ने दुनियाभर के शिक्षकों को प्रभावित किया है.

यह भी पढ़ें
NDTV से इस्तीफा देने के बाद पत्रकार रवीश कुमार ने क्या कहा?

Edited by Vishal Jaiswal