Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

ys-analytics
ADVERTISEMENT
Advertise with us

Web3.0 फैशन की दुनिया के दिग्गज होस्ट करेंगे ग्लोबल मेटावर्स फैशन इवेंट

Web3.0 फैशन की दुनिया के दिग्गज होस्ट करेंगे ग्लोबल मेटावर्स फैशन इवेंट

Sunday September 18, 2022 , 3 min Read

मेटावर्स इवेंट बिजनेस RLTY और मेटावर्स फैशन बीहमोथ्स द फैब्रिकेंट एंड वर्ल्ड ऑफ विमेन (WoW) के बीच सहयोग के तहत 20 से 22 सितंबर तक डिसेंट्रलैंड में एक ग्लोबल मेटावर्स फैशन इवेंट आयोजित किया जाएगा.

फैब्रिकेंट एक डिजिटल फैशन ब्रांड है जिसका उद्देश्य मेटावर्स को स्टाइल देना है. जबकि दूसरी ओर, WoW एक बड़ा ग्लोबल NFT (non-fungible token) है जिसे हजारों लेखकों के योगदान से संभव बनाया गया है.

Cryptoslate की रिपोर्ट के अनुसार, इस इवेंट का मुख्य उद्देश्य महिलाओं और फैशन को मेटावर्स में आकर्षित करना है. तीन दिन तक चलने वाले यह इवेंट "Synth Ave" में आयोजित किया जाएगा, जो विशेष रूप से इसके लिए बनाए गए डिसेंट्रलैंड में एक स्थान है. इस सेक्टर को RLTY द्वारा डिजाइन किया गया है और इसे प्रसिद्ध न्यूयॉर्क फैशन स्ट्रीट (New York Fashion Street) की तरह ही बनाया गया है.

पॉप-अप एक्ज़िबिट बनाने और यादगार चीज़ें बेचने के लिए WoW और The Fabricant डिज़ाइनरों को पूरे इवेंट एरिया में मौका दिया जाएगा. जो लोग एनएफटी कलेक्शन के लिए छिपे हुए POAP डिस्पेंसर में से एक को ढुंढ पाने में भाग्यशाली होंगे, वे भी ऐसा करेंगे.

इवेंट को लॉन्च करने के लिए, WoW और The Fabricant ने 27-पीस डिजिटल फैशन कलेक्शन पेश करने के लिए हाथ मिलाया है. बाद में जारी किए जाने वाले 1000-पीस के कलेक्शन में 27 आइटम शामिल हैं. इन 27 पीसेस में से एक को प्रतिभागियों द्वारा OpenSea के माध्यम से या इवेंट के दौरान MANA का उपयोग करके खरीदा जा सकता है.

इस कैटेगरी में सबसे प्रसिद्ध इवेंट्स में से एक फैशन शो है. कई प्रमुख फैशन ब्रांडों ने अपने डिजिटल कलेक्शन को प्रकाशित करके और Nike और Zara सहित उन्हें वहां प्रदर्शित करके मेटावर्स में प्रवेश किया है. डिसेंट्रलैंड में दूसरा फैशन इवेंट RLTY, WoW और The Fabricant द्वारा दुनिया भर में आयोजित होने वाला मेटावर्स फैशन शो होगा. पहला मेटावर्स फैशन वीक इस साल मार्च में द डिसेंट्रलैंड में आयोजित किया गया था. कई अपस्केल फैशन कंपनियों ने इस इवेंट में भाग लिया, उनमें Dolce & Gabbana, Paco Rabanne, Tommy Hilfiger, और Cavalli का नाम शुमार है.

आपको बता दें कि इससे पहले जुलाई महीने के आखिरी हफ्ते में ब्लॉकचेन-बेस्ड मेटावर्स और Web3 प्लेटफॉर्म इंडस्ट्री के इंटरऑपरेबिलिटी मुद्दों को हल करने के लिए ओपन मेटावर्स एलायंस (Open Metaverse Alliance - OMA3) लॉन्च करने के लिए एक साथ आगे आए हैं. OMA3 एलायंस का लक्ष्य सभी Web3 प्लेटफॉर्म तक पहुंच को आसान बनाना है. Sandbox, Animoca Brands, Alien Worlds, Dapper Labs, Upland, Meta Metaverse, Star Atlas और Wivity — कुछ ऐसी नामचीन कंपनियां हैं, जो पहले ही एलायंस का हिस्सा बन चुकी हैं.