भारत में लॉन्च हुआ दुनिया का पहला सोशल करेंसी पेमेंट कार्ड WYLD, कैसे काम करता है?

कंपनी ने पहले ही कई वर्टिकल में 200 से अधिक ब्रांडों के साथ पार्टनरशिप की है, जिसमें रेस्तरां, बार, इवेंट्स / कॉन्सर्ट, फैशन, ब्यूटी, फुटवियर, इलेक्ट्रॉनिक्स जैसे Social, Smoke House Deli, Boat, Lenskart, Purplle आदि ब्रांड शामिल हैं.

भारत में लॉन्च हुआ दुनिया का पहला सोशल करेंसी पेमेंट कार्ड WYLD, कैसे काम करता है?

Tuesday April 25, 2023,

3 min Read

WYLD, दुनिया का पहला सोशल करेंसी पेमेंट कार्ड मुंबई में लॉन्च किया गया है. VISA द्वारा संचालित, प्लेटफ़ॉर्म रोज़मर्रा के सोशल मीडिया यूजर्स (1000 फॉलोअर्स के साथ) को रोज़मर्रा के खर्चों पर बड़े पैमाने पर कैशबैक कमाने में मदद करता है. प्लेटफॉर्म वर्तमान में इनवाइट-ओनली है, और अपनी बीटा टेस्टिंग स्टेज के लिए 10,000 संभावित ग्राहकों की वेटिंग लिस्ट पर पहले 5,000 यूजर्स के लिए खुला है.

2021 में शुरू हुआ Wyld एक फिनटेक मोबाइल ऐप और पेमेंट कार्ड है. WYLD पेमेंट कार्ड के लिए अप्लाई करने के लिए ऐप किसी को भी इंस्टाग्राम पर 1000 से अधिक फॉलोअर्स और 100 से अधिक के 'WYLD स्कोर' की सुविधा देता है. WYLD स्कोर एक एल्गोरिथम के माध्यम से निर्धारित किया जाता है जो उपयोगकर्ता के सोशल मीडिया उपयोग - उनके फॉलोअर्स, पहुंच, पोस्ट और स्टोरीज की फ्रिक्वेंसी और उनके फॉलोअर्स द्वारा इन पोस्ट पर जुड़ाव का विश्लेषण करता है.

सभी उपयोगकर्ताओं को WYLD कार्ड का उपयोग करके खरीदारी करनी होती है, Instagram पर अपनी खरीदारी के बारे में पोस्ट करना होता है, और बड़े पैमाने पर कैशबैक हासिल करना है, जो उनके लेनदेन मूल्य के 30 -100% से लेकर, उनके कार्ड वॉलेट में वापस मिलता है. जितना अधिक स्कोर, उतना अधिक कैशबैक!

इस अवसर पर बोलते हुए, को-फाउंडर और सीओओ, रिज एपेन ने कहा, “हम अपने प्लेटफॉर्म को आधिकारिक तौर पर लॉन्च करने के लिए रोमांचित हैं, और इसे मुंबई में अपने उपयोगकर्ताओं के लिए शुरू कर रहे हैं. हम अनिवार्य रूप से 'वर्ड ऑफ माउथ' मार्केटिंग को डिजिटाइज करके इस सेक्टर में अपनी धाक जमाना चाहते हैं. विरोधाभास यह है कि जब सोशल मीडिया पर हर किसी का अलग-अलग डिग्री में प्रभाव होता है, तो नैनो-इनफ्लुएंसर्स के उच्च, अधिक जैविक जुड़ाव दर होने के बावजूद बाजार वर्तमान में 1% पर केंद्रित है. आज के सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं में बड़े पैमाने पर युवा शामिल हैं, जो बेहद समझदार, सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं, और हमेशा अपनी लाइफस्टाइल को एडवांस करने के लिए डील्स और पॉकेट-फ्रेंडली तरीकों की तलाश में रहते हैं, और WYLD उन्हें इसे हासिल करने में मदद करता है."

कंपनी ने पहले ही कई वर्टिकल में 200 से अधिक ब्रांडों के साथ पार्टनरशिप की है, जिसमें रेस्तरां, बार, इवेंट्स / कॉन्सर्ट, फैशन, ब्यूटी, फुटवियर, इलेक्ट्रॉनिक्स जैसे Social, Smoke House Deli, Boat, Lenskart, Purplle आदि ब्रांड शामिल हैं.

अपनी अल्फा टेस्टिंग स्टेज में, WYLD ने 10 लाख रुपये से अधिक के 700 से अधिक ट्रांजेक्शन प्रोसेस किए हैं. केवल 100 उपयोगकर्ताओं से 85% प्रतिधारण दर के साथ 500 से अधिक पोस्ट का कंटेंट जनरेट हुआ. WYLD अप्रैल 2023 में अपने 10,000 से अधिक संभावित उपयोगकर्ताओं की वेटिंग लिस्ट से उपयोगकर्ताओं को लेकर अपनी बीटा स्टेज शुरू करने जा रहा है.

Better Capital के नेतृत्व में स्टार्टअप ने प्री-सीड फंडिंग में 350,000 डॉलर जुटाए. इस राउंड में प्रसिद्ध उद्यमियों जैसे अमन गुप्ता और समीर मेहता, boAt Lifestyle के को-फाउंडर; Pocket Aces की को-फाउंडर अदिति श्रीवास्तव; MissMalini की फाउंडर मालिनी अग्रवाल; BeYouNick के नाम से मशहूर निकुंज लोटिया आदि ने भाग लिया.

यह भी पढ़ें
कैसे 30 सेकंड में फ्री ऑनलाइन स्टोर खोलने में मदद करता है स्टार्टअप Coutloot