युवक ने फेसबुक लाइव करते हुए तोड़ा लॉकडाउन, पुलिस ने भी फेसबुक लाइव पर ही किया गिरफ्तार

युवक ने फेसबुक लाइव करते हुए तोड़ा लॉकडाउन, पुलिस ने  भी फेसबुक लाइव पर ही किया गिरफ्तार

Wednesday April 29, 2020,

2 min Read

रायपुर में एक युवक ने फेसबुक लाइव करते हुए लॉकडाउन का उल्लंघन किया था, लेकिन पुलिस ने भी उसे उसी के अंदाज में सबक सिखाया है।

युवक ने फेसबुक लाइव पर लॉकडाउन का उल्लंघन किया था।

युवक ने फेसबुक लाइव पर लॉकडाउन का उल्लंघन किया था।



कोरोना वायरस के चलते देश भर में लागू हुए लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए पुलिसकर्मियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है, लेकिन बावजूद इसके कुछ लोग कानून व्यवस्था का उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से सामने आया है, जहां पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले शख्स को कड़ा सबक सिखाया है।


रायपुर के डीआईजी आरिफ शेख ने ट्विटर पर एक पोस्ट के जरिये जानकारी देते हुए बताया कि रायपुर में एक व्यक्ति ने लॉकडाउन का उल्लंघन अपने फेसबुक लाइव के जरिये दिखाया था। घटना की जानकारी होते ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर उसकी गिरफ्तारी भी फेसबुक लाइव पर दिखा दी।


आरिफ शेख ने अपने पोस्ट में लिखा है, ‘लॉकडाउन हो, सोशल मीडिया हो या ट्रैफिक नियम सभी का पालन ज़िम्मेदारी से करें, वरना हम तो हैं ही।’


छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहाँ कोरोना वायरस संक्रमण 37 मामलों की पुष्टि हुई है, जिनमें 32 लोग अब तक रिकवर हो चुके हैं, गौरतलब है कि कोरोना वायरस के चलते राज्य में कोई जनहानि नहीं हुई है।


देश में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। कोरोना संक्रमण के मामले 29,572 पहुँच चुके हैं, जबकि अब तक 7141 लोग इससे रिकवर भी हुए हैं।