एकल गाने रिलीज करने की योजना बना रहे हैं अभिनेता व गायक दिलजीत दोसांझ

By YS TEAM
July 24, 2016, Updated on : Thu Sep 05 2019 07:17:15 GMT+0000
एकल गाने रिलीज करने की योजना बना रहे हैं अभिनेता व गायक दिलजीत दोसांझ
दिलजीत खुद को एक अभिनेता से पहले गायक मानते हैं। बॉलीवुड और पंजाबी फिल्मों के अलावा वह इस साल कई एकल गाने रिलीज करने की योजना बना रहे हैं। ‘प्रॉपर पटोला’ जैसा हिट गाना देने वाले दोसांझ मुंबई में एक कॉन्सर्ट भी करना चाहते हैं।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

बॉलीवुड में ‘उड़ता पंजाब’ के ज़रिए कदम रखने वाले पंजाबी सुपरस्टार दिलजीत दोसांझ के मन में हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के प्रति दिलचस्पी भले ही जाग गई हो, लेकिन वह यहाँ नई फिल्में साइन करने को लेकर जल्दबाजी में नहीं हैं। वह ऐसे ही किरदार चुनना चाहते हैं, जिनसे उनके प्रशंसक नाराज़ न हों।

गायक से अभिनेता बने दिलजीत का कहना है कि हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखते समय वह कोई एजेंडा लेकर नहीं चल रहे थे।

दिलजीत ने पीटीआई भाषा को बताया, ‘‘मैं बॉलीवुड को दिमाग में रखकर कुछ नहीं करता। मुझे हाल में कई बॉलीवुड फिल्मों के प्रस्ताव मिले, लेकिन मुझे लगता है कि उनमें एक कलाकार के नाते मेरे लिए करने को कुछ खास नहीं था। मेरे प्रशंसक भी इसे पसंद न करते। मैं जल्दबाजी नहीं करना चाहता। मैं अगला जो भी काम करूं, मैं यह सुनिश्चित करूँगा कि उससे मेरे प्रशंसकों को शर्मिंदगी न हो।’’

दिलजीत का कहना है कि अभिषेक चौबे के निर्देशन में बनी फिल्म की रिलीज के बाद शायद उनके प्रशंसकों की संख्या बढ़ी है, लेकिन वह अपने साथ ‘सिलेब्रिटी’ वाला तमगा नहीं लगने देना चाहते। उन्होंने कहा, ‘‘मैं एक सिलेब्रिटी की तरह महसूस नहीं करता। मैंने ‘उड़ता पंजाब’ अपने प्रशंसकों की संख्या बढ़ाने के लिए नहीं की। किसी भी काम को करने से पहले मैं बस यह सोचता हूं कि मेरे प्रशंसकों को यह पसंद आना चाहिए। मैं अपने प्रशंसकों के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझता हूं।’’

image


दिलजीत की अगली फिल्म अनुष्का शर्मा के प्रोडक्शन की ‘फिलौरी’ है। दिलजीत का कहना है कि वह उनका बहुत सम्मान करते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘अनुष्का के साथ काम करना बहुत बढ़िया था। इन सभी बड़े कलाकारों का अपने जूनियर कलाकारों को सहज महसूस करवाने का तरीका बेहद खूबसूरत होता है। एक कलाकार के नाते मैं उनकी बहुत इज़्ज़त करता हूंँ।’’ ‘सुल्तान’ की अभिनेत्री अनुष्का भले ही अपने सह-कलाकारों से दोस्ताना व्यवहार करती हैं, लेकिन दिलजीत उनके सामने कम ही बोलते हैं, क्योंकि वह खुद को ‘पागल’ नहीं दिखाना चाहते।

दिलजीत ने कहा, ‘‘मैं सेट पर बहुत शर्मीला हूं। मैं ज्यादा बात नहीं करता। जब आप अनुष्का जैसी बड़ी स्टार के साथ काम कर रहे होते हो, तब आपको बोलने से पहले सोचने की जरूरत पड़ती है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘सबसे पहले तो मुझे अंग्रेजी में समस्या है। मुझे लगता है कि शायद मुझे बाकी लोगों की बात ही न समझ आए और मैं पागल बन जाऊँ। मेरी हिंदी भी उतनी अच्छी नहीं है। मैं इसपर काम कर रहा हूँ। इसीलिए मेरी कोशिश रहती है कि मैं कम बोलूं और सिर्फ कैमरे के सामने ही बोलूं।’’ हालांकि एक बार कैमरा ऑन हो जाए तो ‘सरदार जी 2’ का यह सितारा अपना सर्वश्रेष्ठ देने में कभी मात नहीं खाता। इसकी एक वजह यह है कि वह फिल्म निर्माताओं के प्रति अपनी जिम्मेदारी को बखूबी समझते हैं।

दिलजीत ने कहा, ‘‘कैमरा रोल हो जाने के बाद मैं एकदम ठीक और उर्जा से भरपूर हो जाता हूं क्योंकि मेरी जिम्मेदारी है कि मैं निर्माताओं को निराश न करूं।’’

 दिलजीत खुद को एक अभिनेता से पहले गायक मानते हैं। बॉलीवुड और पंजाबी फिल्मों के अलावा वह इस साल कई एकल गाने रिलीज करने की योजना बना रहे हैं। ‘प्रॉपर पटोला’ जैसा हिट गाना देने वाले दोसांझ मुंबई में एक कॉन्सर्ट भी करना चाहते हैं।( पीटीआई)