प्रोत्साहन पैकेज पर पीएम मोदी के संबोधन को 19.3 करोड़ लोगों ने देखा : बार्क

प्रोत्साहन पैकेज पर पीएम मोदी के संबोधन को 19.3 करोड़ लोगों ने देखा : बार्क

Friday May 15, 2020,

2 min Read

मुंबई, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज से संबंधित संबोधन को 19.3 करोड़ लोगों ने देखा। कोविड-19 महामारी के बाद से मोदी ने पांच बार टीवी पर देश को संबोधित किया है। इस सप्ताह के उनके संबोधन को दर्शकों ने सबसे अधिक समय तक देखा। प्रसारण दर्शक अनुसंधान परिषद (बार्क) ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।


प्रोत्साहन पैकेज पर पीएम मोदी के संबोधन को 19.3 करोड़ लोगों ने देखा

प्रोत्साहन पैकेज पर पीएम मोदी के संबोधन को 19.3 करोड़ लोगों ने देखा


बार्क के अनुसार कुल मिलाकर आठ मई को समाप्त सप्ताह हुये सपताह के दौरान टीवी दर्शकों की संख्या में गिरावट जारी रही। कोरोना वायरस की वजह से राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन 25 मार्च से शुरू हुआ। इसे अब 17 मई तक बढ़ाया जा चुका है।


बंद की वजह से लोग अपने घरों में बंद हैं जिसके चलते टीवी देखने वाले दर्शको की संख्या में लॉकडाउन के दौरान भारी इजाफा हुआ है। विभिन्न क्षेत्रों की बात की जाए तो समाचार और फिल्म देखने वाले दर्शकों की संख्या काफी बढ़ी है।


लेकिन पौराणिक कथाओं पर आधारित रामायण के प्रसारण से मनोरंजन चैनलों की दर्शक संख्या में काफी बढ़ोतरी की है, जो अभी तक नए कार्यक्रम नहीं आने की वजह से संघर्ष कर रहे थे।


मोदी के 33 मिनट का संबोधन आत्म-निर्भर भारत पर केंद्रित था। इसे 19.3 करोड़ लोगों ने देखा। हालांकि, उनके इससे पिछले संबोधन को 20.3 करोड़ लोगों ने देखा था। हालांकि, दर्शक मिनट के हिसाब से बात की जाए, तो इसे 4.3 अरब प्रदर्शन मिनट तक देखा गया। यह प्रधानमंत्री के पांचों संबोधनों में सबसे अधिक है।


बार्क ने कहा कि उनके इस संबोधन का प्रसारण 197 चैनलों ने किया। इससे पिछले संबोधन का प्रसारण 199 चैनलों द्वारा किया गया था।



Edited by रविकांत पारीक