बुसान और लंदन फिल्म फेस्टिवल में चुनी गई ‘ए बिलियन कलर स्टोरी’

'ए बिलियन कलर स्टोरी' निर्माता निर्देशक पद्मकुमार की पहली फिल्म है, जिसे बीएफआई लंदन फिल्म फेस्टिवल के 60वें संस्करण और बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के लिए चयनित किया गया है.

Monday September 19, 2016,

2 min Read

निर्माता निर्देशक एन पद्मकुमार की पहली फिल्म ‘ए बिलियन कलर स्टोरी’ को बीएफआई लंदन फिल्म फेस्टिवल के 60वें संस्करण और बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के लिये चयनित किया गया है।फिल्म की कुल अवधि 115 मिनट है और यह पिता और पुत्र की समकालीन कहानी पर आधारित है। इस फिल्म के सह निर्माता दिग्गज अभिनेता-निर्देशक सतीश कौशिक हैं। इस फिल्म का प्रीमियर बुसान में किया जाएगा।

पद्मकुमार ने फिल्म के बारे में बताया, ‘‘हम पक्षपातपूर्ण विचारों के साथ इस तरह के फूट डालने वाले संससार में रह रहे हैं, लेकिन कई बार मुझे लगता है कि अभी सबकुछ नहीं खोया है। सकारात्मकता की एक उम्मीद बाकी है, जो मनुष्य में अंतर्निहित सभी अच्छाईयों से उपर है और जिसे कला और सिनेमा के माध्यम से कहने की जरूरत है। ‘ए बिलियन कलर स्टोरी’ इसी तरह की एक कहानी सुनाने का प्रयास है, जिसे इस समय सुनाने की जरूरत है।अभिनेता गौरव शर्मा, वासुकी सुनकवल्ली और ध्रुव पद्मकुमार ने इस फिल्म में मुख्य किरदार निभाये हैं। फिल्म को ज्यादातर अंग्रेजी और हिन्दी में बनाया गया है।

अभिनेता-निर्देशक सतीश कौशिक ने इस फिल्म को ‘सिनेमा का दुर्लभ रत्न’ बताया है। कौशिक ने ब्रिक लेन और ‘रोड’ जैसी फिल्मों के अभिनय से अंतरराष्ट्रीय सिनेमा में अपनी पहचान बनायी है।उन्होंने कहा, ‘‘ए बिलियन कलर स्टोरी’ एक दुर्लभ रत्न है और इस प्रकार की फिल्म बहुत मुश्किल से बनती हैं, तो आप इस तरह का मौका नहीं छोड़ सकते।’’

Montage of TechSparks Mumbai Sponsors
Share on
close