‘मेक इन इंडिया’ के साथ खड़ा है भारतीय फिल्म उद्योग : शाहरूख खान

By योरस्टोरी टीम हिन्दी
November 24, 2015, Updated on : Thu Sep 05 2019 07:19:23 GMT+0000
‘मेक इन इंडिया’ के साथ खड़ा है भारतीय फिल्म उद्योग : शाहरूख खान
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

पीटीआई


image


फिल्म अभिनेता शाहरूख खान ने कहा है कि भारतीय फिल्म जगत ‘मेक इन इंडिया’ पहल का एक रंगारंग उदाहरण है क्योंकि इसने सीमाओं को पार किया है और विश्व के हर कोने में संस्कृति का प्रसार किया है।

‘चेन्नई एक्सप्रेस’ के 50 वर्षीय अभिनेता ने कहा, ‘‘जब हम ‘मेक इन इंडिया’ की बात करते हैं तो हम हर उस तरह के सामान के बारे में बात करते हैं जो हम देश में तैयार करते हैं। कहीं ना कहीं शायद स्वार्थ से... मुझे लगता है कि भारतीय फिल्म जगत कुछ विशेष तरीके से और बहुत खूबसूरती से ‘मेक इन इंडिया’ के लिए खड़ा है।’’ वह एसोचैम के कॉफी टेबुल बुक लांच के मौके पर ‘डिजिटाइजेशन एंड मोबिलिटी ऑफ मीडिया एंड इंटरटेनमेंट’ विषय पर बोल रहे थे।

image


शाहरूख ने कहा कि फिल्म जगत हमारी संस्कृति को अपने ‘‘दीवानेपन’’ और ‘‘रंगारंग’’ तरीके से आगे बढ़ा रहा है। उन्होंने कहा ‘‘यह हमें सीमाओं के आगे ले जाता है, लोगों को हमारी संस्कृति के बारे में बताता है, हमारे संगीत के बारे में बात करता है और किसी न किसी तरह उन बातों का प्रसार करता है जिनके लिए भारत जाना जाता है। ’’ उन्होंने कहा कि हमारी पंजाबी फिल्मों, हिंदी फिल्मों, बांग्ला फिल्मों और अन्य फिल्मों के माध्यम से हमें उम्मीद है कि एक दिन हम अंतरराष्ट्रीय दर्शकों की धारणा बदल देंगे।

हमारे दैनिक समाचार पत्र के लिए साइन अप करें