आकाश अंबानी के बाद अब ईशा अंबानी को बड़ी जिम्मेदारी! Reliance Retail की चेयरपर्सन हो सकती हैं घोषित

By Ritika Singh
June 29, 2022, Updated on : Wed Jun 29 2022 06:18:44 GMT+0000
आकाश अंबानी के बाद अब ईशा अंबानी को बड़ी जिम्मेदारी! Reliance Retail की चेयरपर्सन हो सकती हैं घोषित
Reliance Industries Limited के चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी ने Reliance Jio Infocomm Ltd के डायरेक्टर के पद से इस्तीफा दे दिया है.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) परिवार में आकाश अंबानी (Akash Ambani) के बाद अब ईशा अंबानी (Isha Ambani) को बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी को रिलायंस इंडस्ट्रीज समूह की रिटेल यूनिट का चेयरपर्सन घोषित किया जाना लगभग तय है. यह इस बात का एक और संकेत है कि मुकेश अंबानी अपनी उत्तराधिकार योजना के साथ आगे बढ़ रहे हैं.


बता दें कि Reliance Industries Limited के चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी ने Reliance Jio Infocomm Ltd के डायरेक्टर के पद से इस्तीफा दे दिया है. अब मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी कंपनी बोर्ड के चेयरमैन का पद संभालेंगे. हालांकि मुकेश अंबानी Jio Platforms Ltd के चेयरमैन बने रहेंगे. Jio Platforms Ltd, फ्लैगशिप कंपनी है, जो Reliance Jio Infocomm समेत सभी जियो डिजिटल सर्विसेज ब्रांड्स का स्वामित्व रखती है.Reliance Jio Infocomm, Reliance Industries की सब्सिडियरी है. Reliance Jio Infocomm के डायरेक्टर पद से मु​केश अंबानी का इस्तीफा 27 जून 2022 से प्रभावी हुआ है.

बुधवार को ही हो सकता है ऐलान

ब्लूमबर्ग ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि ईशा अंबानी को ​रिलायंस की रिटेल यूनिट का चेयरपर्सन बनाए जाने की घोषणा बुधवार को ही हो सकती है. वह वर्तमान में रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड की निदेशक हैं. ईशा और आकाश अंबानी, नीता व मुकेश अंबानी के जुड़वां बच्चे हैं. वहीं अनंत अंबानी उनकी उनके दूसरे बेटे हैं. Reliance Retail और रिलायंस जियो, मुकेश अंबानी परिवार के तेल से लेकर दूरसंचार सेक्टर तक में परिचालन करने वाले समूह की सहायक कंपनियां हैं. 217 अरब डॉलर की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड, समूह की फ्लैगशिप कंपनी है.