मुकेश अंबानी ने छोड़ा Reliance Jio का बोर्ड, आकाश अंबानी बने नए चेयरमैन

By yourstory हिन्दी
June 28, 2022, Updated on : Tue Jun 28 2022 12:25:57 GMT+0000
मुकेश अंबानी ने छोड़ा Reliance Jio का बोर्ड, आकाश अंबानी बने नए चेयरमैन
Jio के निदेशक मंडल की बैठक 27 जून को हुई थी. इस बैठक में आकाश अंबानी को चेयरमैन बनाने समेत कई फैसले लिए गए.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

Reliance Industries के चेयरमैन और अरबपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने Reliance Jio Infocomm Ltd के डायरेक्टर के पद से इस्तीफा दे दिया है. अब मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी (Akash Ambani) कंपनी बोर्ड के चेयरमैन का पद संभालेंगे. यह बात एक रेगुलेटरी फाइलिंग से सामने आई है. हालांकि मुकेश अंबानी Jio Platforms Ltd के चेयरमैन बने रहेंगे. Jio Platforms Ltd, फ्लैगशिप कंपनी है, जो Reliance Jio Infocomm समेत सभी जियो डिजिटल सर्विसेज ब्रांड्स का स्वामित्व रखती है.


आकाश अभी तक Jio के नॉन एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर थे. Reliance Jio Infocomm, Reliance Industries की सब्सिडियरी है. Reliance Jio Infocomm के डायरेक्टर पद से मु​केश अंबानी का इस्तीफा 27 जून 2022 से प्रभावी हुआ है. कंपनी के निदेशक मंडल की बैठक 27 जून को हुई थी. इस बैठक में आकाश अंबानी को चेयरमैन बनाने समेत कई फैसले लिए गए.

पंकज मोहन पवार नए MD

पंकज मोहन पवार को 27 जून से कंपनी का मैनेजिंग डायरेक्टर बनाया गया है. उनकी नियुक्ति 5 वर्षों के लिए है. मीटिंग में रमिंदर सिंह गुजराल और केवी चौधरी की Reliance Jio Infocomm में अतिरिक्त निदेशक के तौर पर नियुक्ति को मंजूरी दी गई. वह 27 जून 2022 से अगले 5 सालों के लिए स्वतंत्र निदेशक के तौर पर कार्य करेंगे. हालांकि अभी इन नियुक्तियों लिए शेयरधारकों की मंजूरी लेना बाकी है.

कहां पहुंच गया RIL का शेयर

BSE पर मंगलवार को Reliance Industries के शेयर, एक दिन पहले के क्लोजिंग प्राइस की तुलना में 1.49% चढ़कर 2,529 रुपये प्रति शेयर के स्तर पर बंद हुए हैं. NSE पर कंपनी का शेयर 1.50% की बढ़त के साथ 2530 रुपये पर बंद हुआ है.


Edited by Ritika Singh