Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

ADVERTISEMENT
Advertise with us

Angel One ने चीफ बिजनस ऑफिसर और चीफ प्रॉडक्ट एंड टेक्नोलॉजी ऑफिसर की नियुक्ति की

निशांत जैन नए चीफ बिजनेस ऑफिसर (CBO) होंगे और रवीश सिन्हा कंपनी के नए चीफ प्रॉडक्ट एंड टेक्नोलॉजी ऑफिसर (CPTO) होंगे.

Angel One ने चीफ बिजनस ऑफिसर और चीफ प्रॉडक्ट एंड टेक्नोलॉजी ऑफिसर की नियुक्ति की

Wednesday September 06, 2023 , 4 min Read

लगातार विकसित हो रहे फिनटेक उद्योग में मार्केट लीडर के रूप में अपनी स्थिति मजबूत करने के अभियान के तहत एंजल वन लिमिटेड (पूर्वर्ती एंजल ब्रोकिंग लिमिटेड) ने संबद्ध चैनलों के लिए चीफ बिजनेस ऑफिसर (CBO) के रूप में निशांत जैन को और नए चीफ प्रोडक्ट ऐंड टेक्‍नोलॉजी ऑफिसर (CPTO) के रूप में रवीश सिन्हा की नियुक्ति के साथ अपनी नेतृत्व टीम को नया आकार दिया है. दोनों की सहयोगात्मक ताकत इस लक्ष्य को हासिल करने की दिशा में कंपनी के प्रयासों को बढ़ाएगी.

दो दशकों के अनुभव के साथ निशांत, आईआईएम-बी के पूर्व छात्र हैं. भारतपे और जोमैटो जैसे भारतीय स्टार्टअप को विकास की दिशा में आगे बढ़ाने का उनका एक प्रभावशाली रिकॉर्ड है. उन्होंने एफएमसीजी एमएनसी कंपनी, कोका-कोला में वरिष्ठ नेतृत्व की भूमिका निभाई है. निशांत एंजल वन में सहायक चैनल के रणनैतिक विकास के माध्यम से व्यावसायिक प्रदर्शन को बढ़ाते हुए आवश्यक हितधारकों के साथ सहयोगात्मक गठबंधन का नेतृत्व करेंगे.

वहीं, रवीश, सीपीटीओ दिनेश राधाकृष्णन से पदभार ग्रहण कर रहे हैं, जो एक नई यात्रा की ओर अग्रसर हो रहे हैं. दो दशकों से अधिक के उल्लेखनीय ट्रैक रिकॉर्ड के साथ, राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान के पूर्व छात्र रवीश ने फ्लिपकार्ट और याहू जैसी उद्योग की अग्रणी तकनीकी कंपनियों के साथ प्रमुख वरिष्ठ नेतृत्वकारी पदों पर उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है. जटिल इंजीनियरिंग चुनौतियों को संबोधित करने के जुनून के साथ, वह एंजल के उत्पाद दृष्टिकोण, रणनीति, डिजाइन, इंजीनियरिंग, मार्केटिंग और क्रॉस-फंक्शनल प्रभाव प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे. इसके अतिरिक्त, वह एक अच्छी तरह से परिभाषित उत्पाद रोडमैप को आकार देंगे क्योंकि वह संपूर्ण प्रॉडक्ट लाइफ साइकल की निगरानी करते हुए हमारे ग्राहकों के लिए और अधिक मूल्यों का निर्माण करेंगे.

एंजल वन लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, दिनेश ठक्कर ने कहा, “फिनटेक उद्योग गतिशील है और तेजी से विकसित हो रहा है. हमें गति बनाए रखने की जरूरत है, खासकर तब जब हमारा लक्ष्य एक अरब लोगों के जीवन को प्रभावित करना है. निशांत और रवीश दोनों अपने-अपने क्षेत्र में व्यापक ज्ञान और विशेषज्ञता लेकर आये हैं जो हमें अपने व्यवसाय और उत्पादों को ऊपर उठाने में मदद करेगा. साथ ही, हम एंजल वन में योगदान के लिए दिनेश राधाकृष्णन के आभारी हैं और उन्हें भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देते हैं. हमें विश्वास है कि डेटा और तकनीकी की शक्ति का उपयोग करके, एंजल वन अपने 1.5 करोड़ के लगातार बढ़ते ग्राहक आधार को बेहतरीन सेवाएं प्रदान करेगा.”

एंजल वन लिमिटेड के संबद्ध चैनलों के चीफ बिजनेस ऑफिसर निशांत जैन ने कहा, “मैं एंजल वन की उल्लेखनीय विकास यात्रा से अविश्वसनीय रूप से प्रभावित हूँ. कंपनी की रणनैतिक क्षमता उसकी पहुँच का विस्तार कर रही है और लगातार मुनाफा सुनिश्चित कर रही है. यह इसके असाधारण प्रबंधन का प्रमाण है. नए युग के अत्याधुनिक कंपनियों में निर्बाध और सफल परिवर्तन एंजल वन के दूरदर्शी दृष्टिकोण को और उजागर करता है. एंजल परिवार के हिस्से के रूप में अपनी यात्रा शुरू करने की तैयारी के साथ मैं इस तरह के अग्रणी संगठन में योगदान देने की संभावना से उत्साहित और प्रेरित हूँ.”

एंजल वन लिमिटेड के चीफ प्रोडक्ट एंड टेक्नोलॉजी ऑफिसर, रवीश सिन्हा ने कहा, “चीफ प्रोडक्ट ऐंड टेक्‍नोलॉजी ऑफिसर के रूप में एंजल वन के साथ इस रोमांचक यात्रा में शामिल होकर मैं रोमांचित हूँ. एंजल वन फिनटेक उद्योग में मार्केट लीडर है और इसकी विकास यात्रा का हिस्सा बनना सम्मान की बात है. यह भूमिका तकनीकी सीमाओं को आगे बढ़ाने के लिए समर्पित कंपनी के साथ नए प्रयोग के प्रति मेरे जुनून को व्यक्त करने का एक उल्लेखनीय अवसर प्रस्तुत करती है. उत्कृष्टता के प्रति एंजल वन की अटूट प्रतिबद्धता मेरे मूल्यों के साथ मेल खाती है, और मैं तकनिकी-संचालित समाधानों के भविष्य को आकार देने के लिए यहाँ असाधारण टीम के साथ सहयोग करने के लिए उत्सुक हूँ."

यह भी पढ़ें
Amazon India ने दिव्यांगों को समर्थ बनाने के लिए पांच राज्य सरकारों के साथ साइन किया MoU


Edited by रविकांत पारीक