Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

ADVERTISEMENT
Advertise with us

[ऐप फ्राइडे] ACloset ऐप के साथ, आपके फोन पर है आपकी पूरी वार्डरोब

AI-बेस्ड आउटफिट प्लानिंग ऐप ACloset, जिसके वर्तमान में 100,000 से अधिक डाउनलोड हैं, का उद्देश्य आपको यह महत्वपूर्ण निर्णय लेने में मदद करना है: आपको क्या पहनना है।

Prasannata Patwa

रविकांत पारीक

[ऐप फ्राइडे] ACloset ऐप के साथ, आपके फोन पर है आपकी पूरी वार्डरोब

Friday November 26, 2021 , 3 min Read

महामारी के प्रकोप के साथ, और परिणामी वर्क-फ्रॉम-होम और सोशल आइसोलेशन के कारण लाउंजवियर में काम करना लगभग आदर्श बन गया था। हालांकि, जैसे-जैसे नए मानदंड और बाहरी गतिविधियां बढ़ रही हैं, वैसे-वैसे हाइब्रिड काम कर रहा है, धीरे-धीरे घर से बाहर निकलने का समय आ गया है।


और Google Play Store पर उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, मार्च 2021 में लॉन्च किया गया एक AI-बेस्ड आउटफिट प्लानिंग ऐप - ACloset - यह तय करने में आपकी मदद करता है कि आपको क्या पहनना है।


100,000 से अधिक डाउनलोड के साथ, ऐप की वर्तमान में Play Store पर 4.4 रेटिंग है।

कैसे काम करता है ऐप

एक बार जब आप ACloset ऐप डाउनलोड कर लेते हैं, तो यह आपसे आपकी लोकेशन शेयर करने के लिए कहेगा। यह ऐसा इसलिए करता है ताकि आपके स्थान के मौसम के अनुसार आपको पहनावे के सुझाव दिए जाएं।


ऐप आपके वॉर्डरोब को मैनेज करने और अन्य चीजों के साथ आउटफिट कॉम्बिनेशन बनाने के बारे में कुछ क्विक टिप्स भी देता है।

YourStory Design

साभार: YourStory Design

सबसे पहले चीज़ें, एक बार जब आप ऐप पर हों, तो आप अपने फेसबुक या Google अकाउंट के माध्यम से साइन इन करना चुन सकते हैं। इसके बाद, अपने शरीर के आकार, ऊंचाई, आकार, अपनी स्टाइल प्रीफरेंस को समझने के लिए कुछ प्रश्नों के उत्तर दें - जिसमें बेसिक, कैजुअल, फैमिनाइन, लक्ज़री और सस्ती - और ब्रांड प्राथमिकताएं शामिल हैं।


एक बार जब आप इन सवालों के जवाब दे देते हैं, तो ACloset आपको 'Feed' पेज पर ले जाता है। यहां, आपको सैकड़ों स्टाइलिंग सुझाव मिलते हैं, जो आपकी स्टाइलिंग प्रीफरेंस और आपके शरीर के प्रकार के आधार पर अन्य उपयोगकर्ताओं द्वारा साझा किए जाते हैं।


निचली टैब पर, होम आइकन आपको आने वाले सप्ताह के लिए अपनी आउटफिट्स की योजना बनाने का विकल्प देता है। ऐसा आपकी वार्डरोब में मौजूद कपड़ों की वास्तविक तस्वीरों को जोड़कर किया जा सकता है। तस्वीर जोड़ने के लिए, नीचे पट्टी पर 'Clothes' टैब पर क्लिक करें, फिर निचले दाएं कोने पर '+' आइकन पर क्लिक करके अपना क्लेक्शन जोड़ें।


ACloset चुनने के लिए कपड़ों की एक लिस्ट भी प्रदान करता है, और ये जरूरी नहीं कि आपके वास्तविक कपड़े हों बल्कि आपकी विश लिस्ट से भी कुछ हो सकते हैं।

साभार: YourStory Design

साभार: YourStory Design

'Discover' सेक्शन वह जगह भी है जहां आप अपने द्वारा पहले चुने गए ब्रांडों से कपड़ों के टुकड़े खरीद सकते हैं।


जिस तरह से आप अपने आउटफिट्स और अपनी वार्डरोब में कपड़ों की योजना बनाते हैं, उसके आधार पर ऐप एक स्टाइल एनालिसिस भी प्रदान करता है। यह आपको इस बारे में कुछ जानकारी दे सकता है कि आप अपने कलेक्शन में कलर पैलेट की तुलना में क्या पहनना अधिक पसंद करते हैं।

निष्कर्ष

स्टाइल में दिलचस्पी रखने वालों और हर दिन प्रजेंटेबल योग्य दिखने वालों के लिए, यह ऐप एक उपयोगी टूल है। आपको बस अपनी पूरी वार्डरोब के कंटेंट्स को ऐप में फीड करना है, जिसमें बैग, बेल्ट और जूते जैसे सामान शामिल हैं, और फिर ऐप को यह तय करने दें कि क्या रखा जाए।


कपड़ों के लिए एक प्रकार का लेजर होने में भी ऐप के अपने फायदे हैं - क्योंकि यह आपको यह तय करने में मदद करता है कि स्टाइल एनालिसिस के आधार पर क्या बनाए रखना है और क्या छोड़ना है।


यूजर इंटरफेस के संदर्भ में, ACloset जितना आसान है, उतना ही आसान है, मिनि डिजाइन और सरल रंगों के साथ। जहां ऐप में सुधार हो सकता है, भारतीय स्वाद को पूरा करने के लिए अधिक भारतीय कपड़ों के विकल्प और स्थानीय ब्रांडों को शामिल किया जा रहा है।


Edited by Ranjana Tripathi