अपनी किताब Doglapan में अशनीर ग्रोवर ने स्टार्टअप फाउंडर्स को दी ये सीख

By yourstory हिन्दी
December 13, 2022, Updated on : Wed Dec 14 2022 04:44:13 GMT+0000
अपनी किताब Doglapan में अशनीर ग्रोवर ने स्टार्टअप फाउंडर्स को दी ये सीख
Ashneer की ये किताब दिसंबर में ही लॉन्च हुई है और यह Amazon पर Bestseller की कैटिगरी में शामिल हो चुकी है. अशनीर अपनी किताब में लिखते हैं कि अगर बिजनेस में आप अपने परिवार के साथ काम कर रहे हैं तो आपको इसे लेकर किसी भी तरह की शर्मिंदगी उठाने की जरूरत नहीं है.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

BharatPe के पूर्व को-फाउंडर Ashneer Grover एक लंबे अरसे से विवादों में बने हुए हैं. हाल ही में कंपनी ने अशनीर, उनकी पत्नी Madhuri Jain Grover और उनके रिश्तेदारों के खिलाफ कंपनी के फंड में भारी हेराफेरी को लेकर सिविल और क्रिमिनल कार्यवाही शुरू की है.


इस बीच अशनीर ने अपनी किताब Doglapan लॉन्च की है, जो उन्हें लोगों के बीच एक बार फिर चर्चा में ला रही है. अशनीर की ये किताब दिसंबर में ही लॉन्च हुई है और यह Amazon पर Bestseller की कैटिगरी में शामिल हो चुकी है. आइए जानते हैं इस किताब में अशनीर ने आंत्रप्रेन्योर्स को कौन से मंत्र दिए हैं....

ashneer quote

अशनीर अपनी किताब में लिखते हैं कि अगर बिजनेस में आप अपने परिवार के साथ काम कर रहे हैं तो आपको इसे लेकर किसी भी तरह की शर्मिंदगी उठाने की जरूरत नहीं है.


उनका कहना है कि सिर्फ इसलिए कि आपको अमेरिकी कंपनियों से फंडिंग मिल रही है आपको उनके काम करने के तौर तरीके, मैनेजमेंट स्टाइल को अपनाने की कोई अनिवार्यता नहीं है. बिना किसी झिझक के अपने परिवार वालों के साथ मिलकर बिजनेस कीजिए.

ashneer quotes

अशनीर का ये भी कहना है कि इस किताब ने फिनटेक कंपनी में बैठे लोगों के कई चिट्ठे खोले हैं. उन्होंने भारतपे की तरफ से उनपर दर्ज हालिया केस के बारे में इशारा करते हुए कहा कि ये भी इसी किताब का नतीजा है. इस किताब ने कंपनी के कई बड़े- बड़े अधिकारियों को हिलाकर रख दिया है.

ashneer quote

आपको बता दें कि अशनीर और उनकी पत्नी माधुरी जैन के ऊपर कंपनी के पैसों का अपने निजी काम के लिए इस्तेमाल करने, फर्जी वेंडर्स बनाकर उनके नाम पर पैसों के साथ हेराफेरी करने का आरोप लगा था. 

ashneer quote

कोटक महिंद्रा बैंक एक एंप्लॉयी के साथ उनका एक ऑडियो वायरल हो गया था. जिसमें वो एंप्लॉयी के साथ बुरे तरीके से बात कर रहे थे. कुछ महीनों तक चली जांच के बाद अशनीर ने कंपनी से 1 मार्च, 2022 को इस्तीफा दे दिया था.


उन्होंने आरोप लगाया कि उनकी लोकप्रियता से कुछ लोगों को जलन का ये नतीजा है जो उन्हें तरह-तरह के आरोपों के बीच फंसाया जा रहा है.

ashneer quote

अशनीर ने फेमस शो शार्ट टैंक पर जन बनकर काफी सुर्खियां बटोरी थीं लेकिन भारतपे और उनके बीच हुए इस विवाद के बाद उनकी लोगों के बीच अब मिली जुली छवि बन चुकी है.


अशनीर जिस फेमस शो शार्क टैंक के जरिए इतने फेमस हुए थे उसके सीजन-2 में इस बार जजों की लिस्ट में उनका नाम नहीं रखा गया है. शार्क टैंक सीजन-2, 2 जनवरी, 2023 से सोनी लिव पर शुरू हो रहा है.


Edited by Upasana

Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close