Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

Avanse Financial ने अबू धाबी की Mubadala Investment Company से जुटाई 1,000 करोड़ रुपये की फंडिंग

हालिया फंडिंग Avanse के लिए अद्वितीय ग्राहक अनुभव बनाने और निरंतर लाभदायक विकास हासिल करने पर ध्यान केंद्रित करके तेजी से विकसित हो रहे एजुकेशन फाइनेंस सेक्टर में अपनी स्थिति मजबूत करने में मददगार साबित होगी.

Avanse Financial ने अबू धाबी की Mubadala Investment Company से जुटाई 1,000 करोड़ रुपये की फंडिंग

Tuesday March 26, 2024 , 3 min Read

शिक्षा पर केंद्रित नॉन-बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी (NBFC) Avanse FinancialServices Ltd. ने 1,000 करोड़ रुपये की फंडिंग हासिल की है. इस फंडिंग राउंड का नेतृत्व अबू धाबी स्थित इन्वेस्टमेंट कंपनी Mubadala Investment Company ने किया था. इस राउंड में Avendus PE Investment Advisors Private Limited ने अपने फंड Avendus Future Leaders Fund II के माध्यम से भागीदारी की थी. हालिया फंडिंग Avanse के लिए अद्वितीय ग्राहक अनुभव बनाने और निरंतर लाभदायक विकास हासिल करने पर ध्यान केंद्रित करके तेजी से विकसित हो रहे एजुकेशन फाइनेंस सेक्टर में अपनी स्थिति मजबूत करने में मददगार साबित होगी.

Avanse Financial Services ने अपनी एक दशक लंबी यात्रा के माध्यम से विभिन्न देशों में भारतीय शैक्षणिक उम्मीदवारों के शैक्षिक सपनों को पूरा किया है. कंपनी ने भारतीय शैक्षणिक संस्थानों को विकास और कार्यशील पूंजी भी प्रदान की है. दिसंबर 2023 तक, कंपनी का AUM ~₹12,147 करोड़ है.

Mubadala में एशिया और वित्तीय सेवाओं के प्रमुख लुका मोलिनारी ने कहा, "Avanse भारतीय छात्रों की युवा पीढ़ियों को उनकी आकांक्षाओं को पूरा करने में सक्षम बनाता रहेगा. हम Warburg Pincus, Kedaara Capital और International Finance Corporation जैसे संस्थानों के साथ-साथ अमित और Avanse की मैनेजमेंट टीम के साथ साझेदारी करके रोमांचित हैं. हम बिजनेस के विकास को और अधिक सक्षम बनाने के लिए तत्पर हैं."

Warburg Pincus के मैनेजिंग डायरेक्टर और भारत प्रमुख नरेंद्र ओस्तवाल ने कहा, "भारत में शिक्षा को लोकतांत्रिक बनाने के अपने दृष्टिकोण से प्रेरित, Avanse भारत की प्रमुख एजुकेशन फाइनेंस कंपनियों में से एक में तब्दील हो गई है. हम Avanse को आगे बढ़ाने में अमित और उनकी टीम का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. हम Mubadala Investment Company के साथ सहयोग करके रोमांचित हैं क्योंकि Avanse अपने दीर्घकालिक उद्देश्यों को आगे बढ़ा रहा है."

Avanse Financial Services के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ अमित गैंदा ने कहा, "हमें अपने नए रणनीतिक निवेशकों का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है, जो भारत में एजुकेशन फाइनेंस सेगमेंट को मजबूत करने का एक आम दृष्टिकोण साझा करते हैं. उनके साथ-साथ, हम अपने मौजूदा शेयरधारकों, Warburg Pincus, Kedaara Capital और International Finance Corporation के निरंतर समर्थन की भी सराहना करते हैं. उन्होंने न केवल एजुकेशन के लिए फाइनेंस को सुलभ और किफायती बनाने के गहरे प्रभाव को पहचाना है, बल्कि हमारे ब्रांड लोकाचार और हमारे मूल विश्वास में भी विश्वास किया है कि किसी भी योग्य छात्र को पैसों की कमी के कारण गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त करने का अवसर नहीं चूकना चाहिए, भले ही उनका सामाजिक स्तर कुछ भी हो. ताजा फंडिंग हमें अपने ब्रांड को मजबूत करने, डिजिटल समाधानों को एकीकृत करने और हमारी प्रोडक्ट रेंज को बढ़ाने के लिए इनोवेट करने में सक्षम बनाएगी क्योंकि हम अधिक हितधारक मूल्य प्रदान करने की दिशा में काम करते हैं."

Nomura Financial Advisory and Securities (India) Private Limited (NFASPL) ने कंपनी के विशेष वित्तीय सलाहकार के रूप में काम किया. AZB & Partners ने कंपनी का प्रतिनिधित्व किया, और Warburg Pincus ने कानूनी सलाहकार के रूप में काम किया. Khaitan & Co. और Latham & Watkins LLP ने Mubadala के कानूनी सलाहकार के रूप में काम किया. JSA ने Avendus Future Leaders Fund II के लिए कानूनी सलाहकार के रूप में काम किया.