भारत को मिला न्‍यू यॉर्क टाइम्‍स ट्रैवल शो 2019 में ‘बेस्‍ट इन शो’ का अवॉर्ड

By yourstory हिन्दी
January 31, 2019, Updated on : Thu Sep 05 2019 07:20:58 GMT+0000
भारत को मिला न्‍यू यॉर्क टाइम्‍स ट्रैवल शो 2019 में ‘बेस्‍ट इन शो’ का अवॉर्ड
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

पुरस्कार प्राप्त करते भारत के अधिकारी


भारत ने हाल ही में संपन्‍न न्‍यू यॉर्क टाइम्‍स ट्रैवल शो 2019 में ‘बेस्‍ट इन शो’ के लिए उत्‍कृष्‍टता पुरस्‍कार प्राप्‍त किया है। न्‍यू यॉर्क, अमेरिका में 25 से 27 जनवरी तक आयोजित उत्‍तरी अमेरिका का यह सबसे बड़ा ट्रैवल शो है।


पर्यटन मंत्रालय ने अमरीका में पर्यटन बढ़ाने के अपने प्रयासों को तेज करने के साथ जैकब के जेविट्स सेंटर, न्‍यू यॉर्क में आयोजित न्‍यू यॉर्क टाइम्‍स ट्रैवल शो (एनवाईटीटीएस 2019) में ‘प्रजेंटिंग पार्टनर’ के रूप में भाग लिया, ताकि भारत की उपस्थिति को बढ़ाया जा सके और अमेरिकी निर्गामी यात्रा बाजार में उसकी हिस्‍सेदारी बढ़ाई जा सके।


पर्यटन सचिव श्री योगेन्‍द्र त्रिपाठी के नेतृत्‍व में एक उच्‍च स्‍तरीय प्रतिनिधमंडल और भारत के पर्यटन उद्योग के अनेक साझेदारों ने इस शो में भाग लिया। इस शो में ‘फोकस ऑन इंडिया’ सहित भारत पर केन्द्रित अनेक गतिविधियों और उपभोक्‍ता सेमिनारों, भारत के सांसकृतिक कार्यक्रमों, भारतीय व्‍यंजनों और भोजन के स्‍वाद का आयोजन किया गया। 


पर्यटन सचिव ने शो के दौरान व्‍यापार आधार सत्र में अमेरिका के जाने-माने अनेक यात्रा व्‍यवसायियों के साथ बातचीत की और अमेरिका में भारत को स्‍थापित करने के लिए उनसे लगातार सहयोग देने का आग्रह किया। न्‍यू यॉर्क के स्‍टॉक एक्‍सचेंज में क्‍लोजिंग बैल समारोह के दौरान भारत को सम्‍मानित किया गया। 

 

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ योरस्टोरी का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू