कोरोना वायरस के कारण अजलान शाह कप हॉकी टूर्नामेंट स्थगित

कोरोना वायरस के कारण अजलान शाह कप हॉकी टूर्नामेंट स्थगित

Tuesday March 03, 2020,

2 min Read

नई दिल्ली, दुनिया भर में नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए सोमवार को अजलान शाह कप हॉकी टूर्नामेंट के 29वें सत्र को अप्रैल की जगह सितंबर में आयोजित कराने का फैसला किया गया।


क

फोटो क्रेडिट: indiashor



आयोजकों की ओर से जारी बयान के अनुसार अजलान शाह कप का आयोजन मलेशिया के इपोह में 11 से 18 अप्रैल तक होना था लेकिन अब यह टूर्नामेंट 24 सितंबर से तीन अक्टूबर तक होगा।


इसमें नियमित तौर पर खेलने वाले भारत के इस साल इस टूर्नामेंट में भाग लेने का कार्यक्रम नहीं है।


आयोजन समिति के अध्यक्ष डेतो हाजी अब्द रहीम बिन मोहम्मद ने बयान में कहा,

‘‘यह खिलाड़ियों, अधिकारियों और सभी पक्षों के सर्वश्रेष्ठ हित में है कि सुल्तान अजलान शाह कप पुरुष हॉकी टूर्नामेंट 2020 को स्थगित कर दिया जाए।’’


आयोजन समिति इसके कारण होने वाली असुविधा के लिए माफी मांगी है लेकिन कहा है कि दुनिया भर में मौजूदा संकट को देखते हुए यह फैसला किया गया है।


बयान के अनुसार,

‘‘एफआईएच (अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ), एएचएफ (एशियाई हॉकी महासंघ), एमएचसी (मलेशिया हॉकी महासंघ) और टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली टीमों को इस फैसले की जानकारी दे दी गई है।’’


घातक कोरोना वायरस के कारण इससे पहले भी कई खेल प्रतियोगिताएं रद्द, स्थगित या स्थानांतिरत हो चुकी हैं। इस विषाणु के कारण अब तक दुनिया भर में 3000 से अधिक लोगों की जान गई है और 86000 से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं।


Daily Capsule
CleverTap unfazed by funding winter
Read the full story