गेमिंग स्टार्टअप STAN ने प्री-सीरीज़ A फंडिंग राउंड में जुटाए 2.7 मिलियन डॉलर

पार्थ चड्ढा द्वारा स्थापित STAN, वैश्विक स्तर पर गेमिंग के प्रति उत्साही लोगों के समुदायों का निर्माण करने और उन्हें सशक्त बनाने के मिशन पर है. STAN ने मई 2022 में General Catalyst की अगुवाई में अपने सीड फंडिंग राउंड में 2.5 मिलियन डॉलर जुटाए थे.

गेमिंग स्टार्टअप STAN ने प्री-सीरीज़ A फंडिंग राउंड में जुटाए 2.7 मिलियन डॉलर

Tuesday January 23, 2024,

3 min Read

बेंगलुरु स्थित स्टार्टअप STAN ने अपने प्री-सीरीज़ ए फंडिंग राउंड में 2.7 मिलियन डॉलर हासिल किए हैं. इस फंडिंग राउंड में Aptos Labs, Pix Capital, Maelstrom Fund, GFR Fund जैसे प्रमुख नए निवेशकों और वापसी करने वाले General Catalyst की भागीदारी देखी गई. इस राउंड को CoinDCX Ventures, Climber Capital, TDV Partners, और Coinswitch Ventures का भी समर्थन प्राप्त था.

पार्थ चड्ढा द्वारा स्थापित STAN, वैश्विक स्तर पर गेमिंग के प्रति उत्साही लोगों के समुदायों का निर्माण करने और उन्हें सशक्त बनाने के मिशन पर है. ताजा फंडिंग के साथ, कंपनी का लक्ष्य क्रिएटरों के लिए इन्फ्रास्ट्रक्चर का लोकतंत्रीकरण करना और उपयोगकर्ताओं के लिए वैयक्तिकरण की सुविधा प्रदान करने के लिए एआई का लाभ उठाना और गेमिंग दिग्गजों के साथ सहयोग करना है. इसके अलावा, STAN ने मई 2022 में General Catalyst की अगुवाई में अपने सीड फंडिंग राउंड में 2.5 मिलियन डॉलर जुटाए थे. इस [सीड] राउंड में Bеttеr Capital, और Eximius Vеnturеs सहित अन्य की भागीदारी थी. STAN क्रिएटरों को एक दूसरे के साथ जुड़ने के अलावा, डिजिटल संग्रहणीय वस्तुओं, चैट/ऑडियो रूम और विशिष्ट सेलिब्रिटी समुदायों के माध्यम से अपने पसंदीदा गेमिंग क्रिएटरों/सेलिब्रिटी के साथ उपयोगकर्ताओं को जोड़ने, समुदाय बनाने और उनसे जुड़ने के लिए एक मंच प्रदान करता है.

STAN के को-फाउंडर पार्थ चड्ढा ने कहा, “भारतीय बाजार आज क्रिएटरों के लिए अपने फॉलोअर्स से कमाई करने के लिए बहुत सारी चुनौती पेश करता है और इन क्रिएटरों को सीखने और आगे बढ़ने में सक्षम होने के लिए मॉनेटाइजेशन के लिए कई प्लेटफार्मों पर जाना पड़ता है. स्टैन का इरादा क्रिएटर सप्लाई का फायदा उठाने और उन्हें अपना फैनबेस बढ़ाने और पहले दिन से स्टैन पर कमाई करने में मदद करने का है. स्टैन आम हितों के इर्द-गिर्द देश में लगे हुए गेमिंग क्रिएटर बेस को बनाने में मदद करने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहा है, और इसने बिग बॉस 17 में भाग लेने वाले क्रिएटर्स के साथ अपने कुछ प्रयासों में सफलता का स्वाद चखा है."

General Catalyst के पार्टनर आनंद चन्द्रशेखरन ने कहा, "हम 1.5 साल पहले लॉन्च की गई STAN की पेशकश के बाद से उनकी प्रगति और वृद्धि से प्रसन्न हैं. हम यह देखकर उत्साहित हैं कि कई ईस्पोर्ट्स सुपरस्टार उन्हें अपने प्रशंसकों के साथ जुड़ने के लिए मुख्य मंच के रूप में उपयोग करते हैं. ऐसे व्यापक माहौल में जहां ईस्पोर्ट्स को अब भारत में एक खेल के रूप में मान्यता मिल गई है, General Catalyst टीम का समर्थन जारी रखने के लिए उत्साहित है."

STAN के संस्थापक निवेशक अक्षत राठी ने कहा, “शुरुआत में पार्थ और स्टेन का समर्थन और विश्वास करने के बाद, मैं हितों की समानता के आसपास गेमिंग समुदायों के निर्माण के उनके दृष्टिकोण का समर्थन और विश्वास करना जारी रखता हूं. मैं विकास के अगले चरण में वेंचर का समर्थन करने के लिए हमारे नए और लौटने वाले निवेशकों का स्वागत करते हुए उत्साहित हूं."

STAN प्रमुख वैश्विक गेमर्स का साथी ऐप है, जिसके 1.5 साल की अवधि में 4 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता हैं. जैविक विकास के साथ, 75% उपयोगकर्ता व्यापक भारत से हैं, जिनमें टियर 2 और टियर 3 शहर शामिल हैं. कंपनी का ध्यान भारतीय बाजार पर गहरा रहा है, उपमहाद्वीप तक विस्तार हो रहा है और अगले 6 महीनों में 10 मिलियन उपयोगकर्ताओं तक पहुंचने का लक्ष्य है.