सेना के जवान का ये वीडियो दे रहा है एक खास संदेश, सोनू निगम और कंगना रनौत का मिला समर्थन

एक वायरल वीडियो में सेना का एक जवान पहाड़ी सड़क की खराब स्थिति दिखा रहा है जिसके माध्यम से उन्हें चीन की सीमा तक पहुंचना था इसके साथ ही वह चाइनीज ऐप्स के बॉयकॉट की भी अपील कर रहा है।

सेना के जवान का ये वीडियो दे रहा है एक खास संदेश, सोनू निगम और कंगना रनौत का मिला समर्थन

Tuesday June 30, 2020,

3 min Read

हाल ही में बीती 15 जून को गालवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हुई हिंसा में 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गए और कई अन्य घायल हो गए। भारत और चीन के बीच 5 मई 2020 से पांच सप्ताह से लंबा सीमा विवाद चल रहा हैं। 45 वर्षों में, पहली बार पूर्वी लद्दाख में भारत-चीन सीमा LAC पर चीनी सैनिकों के साथ लड़ाई में भारतीय जवान मारे गए थे। भारत और चीन के बीच इस तरह के तनाव के कारण, भारत में लोग भारतीय क्षेत्र में चीनी घुसपैठ का विरोध करने के लिए चीनी उत्पादों का बहिष्कार करने की अपील कर रहे थे।


k

सेना के जवान का ये वीडियो दे रहा है एक खास संदेश, सोनू निगम और कंगना रनौत का मिला समर्थन


अब एक सैनिक का दिल छू देने वाला वीडियो सामने आया है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। सीआरपीएफ की वर्दी पहने सैनिक भारत के लोगों से चीनी उत्पादों और मोबाइल ऐप का बहिष्कार करने की अपील कर रहा है।


वीडियो में, जवान का कहना है कि उनकी टीम चीन सीमा की ओर बढ़ रही थी और सड़क की खराब स्थिति दिखती है जिसके माध्यम से उन्हें चीन की सीमा तक पहुंचना है। वीडियो में वह कहता है,

“चीनी ऐप्स हटाएं, उनका बहिष्कार करें। उनके उत्पादों का बहिष्कार करें। हम ऐसी खतरनाक जगह पर तैनात हैं। आप सिर्फ घर बैठे ही अपनी उंगलियों के जरिये बहिष्कार कर सकते हैं। आप सो सकें चैन की नींद, इसलिये हम जाग रहे हैं। हम अच्छा महसूस करेंगे। यह हमारी मदद करेगा।”

सेना के जवान के इस वीडियो के बाद बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम ने प्रशंसकों से चीनी सामान का उपयोग बंद करने की अपील की है। सोशल मीडिया पर साझा किए गए लेटेस्ट वीडियो में, सोनू ने कहा कि पुरानी वस्तुओं को तोड़ने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन लोगों को नए उत्पाद खरीदने से पहले जांच करनी चाहिए।


सोनू निगम ने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर किया और कैप्शन दिया, "VLog 39 | क्या हम अपने सोल्जर्स के साथ हाथ मिला सकते हैं?" उसी में गायक ने कहा, "कल मैंने एक बहुत ही चौंकाने वाला वीडियो देखा, जिसमें भारतीय सेना का एक बहादुर सैनिक युद्ध करने जा रहा है और सभी को बता रहा है कि मैं अपनी टीम के साथ इन रास्तों से गुजरने वाला हूं। आप लोग अपने घर में आराम करें और शांति से रहें। वह हर किसी को चिंता न करने के लिए कहता है क्योंकि वे उनकी देखभाल करेंगे और सभी की सुरक्षा करेंगे। इस वीडियो को देखने के बाद, मुझे यह जानकर झटका लगा है कि सच्चाई क्या है और पूरा भारत कैसे अज्ञानी है। ऐसी कठिनाइयाँ जो इन सैनिकों से हमारी रक्षा करती हैं। आज यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि चीन प्रेम की भाषा को समझने में असमर्थ है और यह हमारे देशवासियों और सैनिकों को चुनौती दे रहा है। मैं केवल अपना वादा खुद रखूंगा और आपसे अपील कर सकता हूं कि आप भी कर सकते हैं।"

आपको बता दें कि सोनू निगम से पहले अभिनेत्री कंगना रनौत द्वारा भी चीनी उत्पादों के बहिष्कार का आह्वान करने का एक वीडियो सामने आया था जिसमें वह कहती हैं,

"हमें चीन के खिलाफ एकजुट होकर इस युद्ध को लड़ना होगा! "# अब_चीनी_बंद।"

आपको बता दें कि हाल ही में सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए सरकार ने टिक टॉक समेत 59 चाइनीज ऐप्स को बैन कर दिया है।



Edited by रविकांत पारीक

Daily Capsule
OYO & Mamaearth put IPOs on hold
Read the full story