DevDham ने सीड फंडिंग राउंड में जुटाए 6 करोड़ रुपये

इस राउंड का नेतृत्व Titan Capital, All In Capital, Veda VC, और TDV Partners ने किया था. ताजा फंडिंग का उपयोग मंदिरों के नेटवर्क का विस्तार करने, टेक इन्फ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाने और मार्केटिंग को मजबूत करने के लिए किया जाएगा.

DevDham ने सीड फंडिंग राउंड में जुटाए 6 करोड़ रुपये

Thursday January 04, 2024,

2 min Read

मंदिरों के लिए एक प्रमुख भक्ति मंच DevDham, जिसे पहले DevDarshan के नाम से जाना जाता था, ने अपने सीड फंडिंग राउंड में 6 करोड़ रुपये जुटाए हैं. इस राउंड का नेतृत्व Titan Capital, All In Capital, Veda VC, और TDV Partners ने किया था. ताजा फंडिंग का उपयोग मंदिरों के नेटवर्क का विस्तार करने, टेक इन्फ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाने और मार्केटिंग को मजबूत करने के लिए किया जाएगा.

DevDham की शुरुआत आईआईटी स्नातक प्रणव कपूर, सुयश तनेजा और सागनिका चौधरी द्वारा की गई थी. इसका उद्देश्य वैश्विक स्तर पर भक्तों को हिंदू मंदिरों से जोड़ना, ऑनलाइन दैनिक दर्शन, पूजा और डिजिटल दान की पेशकश करना है. भारत में भक्ति बाजार 50 अरब डॉलर का है और असंगठित है और इस मंच के लॉन्च ने भारत भर के मंदिरों में मंत्र जाप को सक्षम करने के लिए आधारशिला रखी है. DevDham अपनी समृद्ध सांस्कृतिक और आध्यात्मिक विरासत के माध्यम से भारत को विश्व गुरु के रूप में पेश करने की कल्पना करता है.

टाइटन कैपिटल के पार्टनर बिपिन शाह ने कहा, "DevDham परंपराओं को पुनर्जीवित करने और सभी स्थापित मंदिरों की पूजा को ऐप पर लाइव लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है. हम लोगों को उनकी आध्यात्मिक यात्राओं पर सशक्त बनाने और उनके जीवन पर सकारात्मक प्रभाव बनाने के लिए कुछ परिवर्तनकारी का हिस्सा बनकर खुश हैं."

DevDham के को-फाउंडर प्रणव कपूर ने कहा, “हमारा लक्ष्य भारतीय संस्कृति, सनातन धर्म और वैदिक परंपराओं के लिए एक मजबूत डिजिटल नींव रखना है. यह निवेश हमारी क्षमता का प्रमाण है, भविष्य के विकास के लिए उत्प्रेरक है और डिजिटल भारत और वैदिक संस्कृति की दिशा में एक कदम है."

प्लेटफ़ॉर्म के नवोन्वेषी दृष्टिकोण ने बाज़ार में पर्याप्त गति प्राप्त की है, जिससे यह रिलिजन टेक के उभरते परिदृश्य में एक प्रमुख खिलाड़ी बन गया है. अपनी स्थापना के बाद से, DevDham ने 100,000 से अधिक प्रसन्न भक्तों के लिए 500,000 से अधिक मंत्र जाप और 100,000 से अधिक दर्शन सक्षम किए हैं. DevDham ने 18 राज्यों में 500+ मंदिरों और 2000+ पंडितों का एक नेटवर्क बनाया है. भविष्य में, DevDham का लक्ष्य सभी भक्ति आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए वन-स्टॉप भक्ति मंच बनना है.

Montage of TechSparks Mumbai Sponsors