जम्मू मेडिकल कॉलेज में बनाई गई कीटाणुशोधन सुरंग, कॉलेज में दाखिल होने वाले सभी लोगों को किया जा रहा है सैनिटाइज़

By yourstory हिन्दी
April 07, 2020, Updated on : Tue Apr 07 2020 10:31:30 GMT+0000
जम्मू मेडिकल कॉलेज में बनाई गई कीटाणुशोधन सुरंग, कॉलेज में दाखिल होने वाले सभी लोगों को किया जा रहा है सैनिटाइज़
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

जम्मू के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में प्रवेश द्वार पर सैनिटाइजेशन को ध्यान में रखते हुए एक कीटाणुशोधन सुरंग की स्थापना की गई है।

कीटाणु शोधन सुरंग

कीटाणुशोधन सुरंग (चित्र साभार: ANI)



कोरोना वायरस के लागार बढ़ते संक्रमण के बीच हर तरफ इसपर काबू पाने तैयारियां ज़ोर पकड़ रही हैं। कोरोना वायरस संक्रमण का सबसे अधिक खतरा उन डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ को है, जो इस समय संक्रमित मरीजों का इलाज कर रहे हैं।


जम्मू के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज ने सुरक्षा की दिशा में एक कदम आगे बढ़ाते हुए कॉलेज के द्वार पर एक कीटाणुशोधन सुरंग (Disinfection tunnel) स्थापित की है, जो कॉलेज में दाखिल होने वाले सभी लोगों को सैनीटाइज़ करने का काम करेगी।


इस कीटाणुशोधन सुरंग से कॉलेज में प्रवेश लेने वाले डॉक्टरों के साथ सभी अन्य लोगों को भी गुजरना होगा। टनल में फव्वारों के द्वारा केमिकल का छिड़काव कर लोगों को सैनिटाइज़ किया जाता है, इसके लिए लोगों को उस सुरंग में महज कुछ ही सेकंड रहना होता है।


गौरतलब है कि जम्मू और कश्मीर में कोरोना वायरस संक्रमण के 109 मामले पाये जा चुके हैं, जिनमें 4 लोग अब तक इससे रिकवर भी हुए हैं।


देश में स्वास्थ्य कर्मचारियों को PPE किट उपलब्ध कराने के लिए सरकार कोशिश कर रही है, इसी के साथ निजी और सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियाँ इसमें अपना योगदान दे रही हैं।


देश में मंगलवार सुबह 11 बजे तक कोरोना वायरस संक्रमण के 4778 मामलों की पुष्टि हुई है। फिलहाल देश में 12 दिनों का लॉकडाउन जारी है, जिसकी अवधि 14 अप्रैल तक है।