एकता कपूर और शोभा कपूर ने Alt balaji के टॉप लीडरशिप पद से दिया इस्तीफा, नए हेड बने विवेक कोका

विवेक कोका इससे पहले स्ट्रीमिंग प्लैटफॉर्म Atrangi में काम कर रहे थे. विवेक के पास इससे पहले शेमारू एंटरटेनमेंट, बॉलीवुड, जी एंटरटेनमेंट, टाटा स्काई के साथ अलग-अलग पोजिशन पर काम कर चुके हैं.

एकता कपूर और शोभा कपूर ने Alt balaji के टॉप लीडरशिप पद से दिया इस्तीफा, नए हेड बने विवेक कोका

Friday February 10, 2023,

3 min Read

एकता आर कपूर और उनकी मां शोभा कपूर ने ALT Balaji के हेड पोजिशन से इस्तीफा दे दिया है. एकता कपूर ने शुक्रवार को अपने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म के जरिए इसकी जानकारी दी.

इंडिया के लीडिंग डिजिटल एंटरटेनमें प्लैटफॉर्म्स में से एक Alt Balaji ने नए बिजनेस ऑफिसर के नाम की घोषणा भी कर दी है. कंपनी ने विवेक कोका को अपना नया बिजनेस ऑफिसर बनाया है.

विवेक इससे पहले स्ट्रीमिंग प्लैटफॉर्म Atrangi में काम कर रहे थे. विवेक के पास इससे पहले शेमारू एंटरटेनमेंट, बॉलीवुड, जी एंटरटेनमेंट, टाटा स्काई के साथ अलग-अलग पोजिशन पर काम कर चुके हैं.

एकता ने विवेक का कंपनी में स्वागत करते हुए कहा, ‘ ऑल्ट बालाजी अब विवेक की लीडरशिप में काम करेगी. साथ में एकता और शोभा कपूर के गाइडेंस पर अपने ऑडियंस को हाई-क्वॉलिटी ओरिजिनल कटेंट डिलीवर करता रहेगा.’

एकता और शोभा कपूर के कंपनी हेड का पद छोड़ने का काम पिछले साल से ही शुरू हो चुका था, जो अब जाकर पूरा हुआ है. कंपनी के लिंक्डइन अकाउंट पर बिजनेस हेड की हायरिंग के लिए करीबन नौ महीने पहले वैकेंसी निकाली गई थी.

एकता ने कंपनी के हवाले से जारी एक बयान में मुताबिक यह एक रणनीतिक कदम है. ये पद छोड़कर एकता अब अपना ध्यान दूसरे वेंचर्स पर ध्यान देंगी.

आपको बता दें कि ये खबर ऐसे समय में आ रही है जब कंपनी ने कुछ ही महीनों पहले अपनी कंटेंट टीम में लोगों की छंटनी की है.

पिछले साल सितंबर में कंपनी ने कंटेंट टीम से 15 लोगों को निकाला था.

18 लोगों की टीम में इस फायरिंग के बाद महज 3 क्रिएटिव डायरेक्टर ही बचे थे. जिन लोगों को नौकरी से निकाला गया था उनमें से ज्यादातर लोग एग्जिक्यूटिव प्रोड्यूसर और सीनियर एग्जिक्यूटिव प्रोड्यूसर लेवल के थे.

एकता कपूर के इस पोस्ट पर ओटीटी इंडस्ट्री से लेकर बॉलीवुड की बड़ी बड़ी हस्तियों के रिएक्शन भी आए हैं. सोनम कपूर और सुजैन खान ने भी एकता को भविष्य में उनके सफर के लिए शुभकामनाएं दीं.

चार साल पहले 2017 में शुरू हुआ Alt Balaji बालाजी टेलीफिल्म्स के अंतर्गत आता है. ऑल्ट बालाजी ब्रोकन बट ब्यूटीफुल, पंच बीट और क्रैश जैसे ओरिजिनल सीरीज रिलीज कर चुका है.

इसके लगभग ज्यादातर शो Zee5 के साथ पार्टनरशिप में लॉन्च किए गए हैं, ताकि ज्यादा से ज्यादा ऑडियंस को प्लैटफॉर्म पर लाया जा सके. ऑल्ट बालाजी अपने व्यूअर्स को फ्री कंटेंट भी ऑफर करता है लेकिन साथ में कुछ शो इसके सब्सक्रिप्शन बेस्ड भी आते हैं. 

Montage of TechSparks Mumbai Sponsors