[फंडिंग अलर्ट] एग्रीटेक स्टार्टअप Eggoz ने Avaana Capital और Rebright Partners से जुटाई 1.5 मिलियन डॉलर की फंडिंग

बिहार स्थित एग्रीटेक स्टार्टअप Eggoz नए बाजारों में विस्तार करने, नए उत्पादों को लॉन्च करने, अपने आपूर्ति आधार को बढ़ाने और अपने तकनीकी प्लेटफॉर्म को मजबूत करने के लिए 1.5 मिलियन डॉलर की प्री-सीरीज ए फंडिंग का उपयोग करेगा।
Clap Icon0 claps
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 claps
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

बिहार स्थित अंडा उत्पादक और एग्रीटेक स्टार्टअप Eggoz ने Avaana Capital और Rebright Partners से प्री-सीरीज़ ए राउंड में 1.5 मिलियन डॉलर की फंडिंग जुटाई है।


2017 में स्थापित, Eggoz ने प्रबंधन के तहत 100 हजार से अधिक पक्षियों के साथ, 25 मिलियन से अधिक अंडे बेचे हैं। स्टार्टअप नए बाजारों में विस्तार करने, नए उत्पादों को लॉन्च करने, अपने आपूर्ति आधार को बढ़ाने और अपने तकनीकी मंच को मजबूत करने के लिए इस फंडिंग का उपयोग करेगा।


Eggoz के को-फाउंडर अभिषेक नेगी ने कहा, “भारत हर साल 100 बिलियन से अधिक अंडे का उत्पादन करता है। हालांकि, श्रेणी में न्यूनतम नवाचार और उत्पाद विकास देखा गया है, और उपभोक्ता-केंद्रित ब्रांड का अभाव है, जो देश के ताजा और पौष्टिक खाद्य उत्पादों की बढ़ती आवश्यकता की सेवा करता है। Eggoz उपभोक्ताओं और किसानों दोनों के लिए पसंदीदा ब्रांड बनना चाहता है। हम अपने कारोबार को बढ़ाने और इस विजन को साकार करने के लिए Avaana Capital और Rebright Partners के साथ साझेदारी करने के लिए तत्पर हैं।“

o

Eggoz की टीम

Eggoz सॉर्सेज ने किसानों से सीधे एक गहन एकीकरण मॉडल के माध्यम से अंडे लिए। स्टार्टअप गुणवत्ता और उत्पादकता को बढ़ावा देने के लिए अंडा किसानों को टेक्नोलॉजी-समर्थित समर्थन प्रदान करता है, जिससे कंपनी उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादन की आपूर्ति का निर्माण और रखरखाव कर सकती है।


किसानों को उच्च आय, तेजी से आय सृजन, वित्तपोषण तक पहुंच और कम न्यूनतम कैपेक्स परिव्यय आवश्यकताओं से लाभ होता है, कंपनी का दावा है। किसान आपूर्ति श्रृंखला के आयोजन और उपज की गुणवत्ता में सुधार करके, एग्गोज़ किसानों की आय में वृद्धि करने और उपभोक्ताओं को गुणवत्ता वाले नए उत्पाद लाने में मदद करते है।


रिब्राइट पार्टनर्स के पार्टनर तकेशी एबिहारा ने कहा “हम कृषि आपूर्ति श्रृंखला डिजिटल परिवर्तन के बारे में उत्साहित हैं। हम मानते हैं कि आपूर्ति पक्ष पर एक स्थायी एकीकरण मॉडल का निर्माण करके और अंतिम उपभोक्ताओं को गुणवत्ता वाले उत्पाद वितरित करके Eggoz सही साझेदार है।”


अभिषेक नेगी, उत्तम कुमार, आदित्य सिंह और पंकज पांडे द्वारा स्थापित, Eggoz ने इस साल मई में सीड फंडिंग में 2.5 करोड़ रुपये हासिल किए। स्टार्टअप को पहले एंजल इनवेस्ट्रस के क्लच से 1.2 करोड़ रुपये मिले थे।

Latest

Updates from around the world

हमारे दैनिक समाचार पत्र के लिए साइन अप करें