[फंडिंग अलर्ट] Udaan ने मौजूदा और नए निवेशकों से जुटाई 280 मिलियन डॉलर की फंडिंग

Udaan बाजार विस्तार के लिए इस नई फंडिंग का उपयोग करेगा, कई अन्य पहलों के बीच अपने टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म को बढ़ाएगा।
Clap Icon0 claps
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 claps
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

B2B यूनिकॉर्न Udaan ने अपने मौजूदा और नए निवेशकों से एडिशनल फायनेंसिंग के राउंड में 280 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। नए निवेशकों में Octahedron Capital और Moonstone Capital शामिल हैं जो कि Lightspeed Venture Partners, DST Global, GGV Capital, Altimeter Capital, and Tencent के मौजूदा समूह में शामिल हैं।


इनवेस्टमेंट का लेटेस्ट राउंड जुटाने के बाद Udaan द्वारा जुटाई गई कुल फंडिंग 1.15 बिलियन डॉलर हो गई है।


स्टार्टअप के अनुसार, इस नई फंडिंग का उपयोग उत्पादों और श्रेणियों के चयन के विस्तार, उपयोगकर्ता अनुभव को आगे बढ़ाने, टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म को बढ़ाने, SME वित्तपोषण क्षमताओं का विस्तार करने और सप्लाई चेन इनफ्रास्ट्रक्चर के सुदृढीकरण के लिए किया जाएगा।

Udaan

फंडिंग के बारे में, Udaan के को-फाउंडर अमोद मालवीय ने कहा, “COVID-19 ने अत्यधिक खंडित और असंगठित भारतीय व्यापार खुदरा उद्योग को पहले से ही तेजी से डिजिटल नेतृत्व वाले विकास को गति दी है। Udaan इस विशिष्ट भारतीय ईकॉमर्स अवसर में सबसे आगे है, जो पिछले चार वर्षों में भारत के सबसे बड़े ईकॉमर्स प्लेटफार्मों में से एक के रूप में उभर रहा है।”


उन्होंने आगे कहा, "इस फंडिंग राउंड में मौजूदा और नए निवेशकों की भागीदारी भारतीय बाजार की इस अनूठी प्रकृति के पूंजी बाजारों की बढ़ती मान्यता और इसके अवसर प्रदान करती है। यह लंबे समय तक सही मायने में परिवर्तनशील और मौलिक मूल्य निर्माण क्षमता को भी दर्शाता है जो Udaan प्लेटफॉर्म प्रदान करता है।”


Udaan खुदरा विक्रेताओं और निर्माताओं के बीच संपर्क लाता है क्योंकि प्लेटफ़ॉर्म लाइफस्टाइल, इलेक्ट्रॉनिक्स, घर और रसोई, स्टेपल, फल और सब्जियां, एफएमसीजी, फार्मा, खिलौने और सामान्य व्यापार जैसे प्रोडक्ट्स की एक विस्तृत श्रेणी प्रदान करता है।


इस B2B बाज़ार का 900 शहरों में तीन मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं का नेटवर्क है और यह देश भर में 25,000 से अधिक विक्रेताओं को जोड़ता है। Udaan 100 मिलियन से अधिक किसानों, 15 मिलियन निर्माताओं और 30 मिलियन खुदरा विक्रेताओं के मार्केट सेगमेंट को संबोधित करता है।


Udaan के अनुसार, इसने भारत के लिए समावेशी तकनीकी उपकरणों का भी निर्माण किया, विशेष रूप से ब्रांडों, खुदरा विक्रेताओं और निर्माताओं की जरूरतों को पूरा करने के लिए, उन्हें एक स्तर के खेल के मैदान, व्यापार और व्यवसाय के विकास के साथ प्रदान किया।


2016 में स्थापित, Udaan को यूनिकॉर्न बनने का गौरव प्राप्त है - एक स्टार्टअप, जिसे इंडियन इकोसिस्टम के लिए सबसे कम समय में $ 1 बिलियन और उससे अधिक का मूल्यांकन प्राप्त है।