Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

ADVERTISEMENT
Advertise with us

[फंडिंग अलर्ट] डेटा साइंस स्टार्टअप ऑबवियसली एआई ने अर्का वेंचर लैब्स के नेतृत्व में जुटाया फंड

[फंडिंग अलर्ट] डेटा साइंस स्टार्टअप ऑबवियसली एआई ने अर्का वेंचर लैब्स के नेतृत्व में जुटाया फंड

Saturday April 04, 2020 , 3 min Read

डेटा साइंस प्लेटफॉर्म ऑबवियसली एआई (Obviously AI) ने अर्का वेंचर लैब्स (Arka Venture Lab) से एक अज्ञात राशि (अनडिस्क्लोज्ड फंड) जुटाई है। बता दें कि अर्का वेंचर लैब्स स्टार्टअप्स में लगभग $500k का निवेश करने के लिए जानी जाती है, और अक्सर प्री-सीरीज ए राउंड फंडिंग में भाग लेती है।


सांकेतिक चित्र (फोटो क्रेडिट : myvanturepad)

सांकेतिक चित्र (फोटो क्रेडिट : myvanturepad)



सैन फ्रांसिस्को स्थित ऑबवियसली एआई ने कहा कि यह लेटेस्ट फंडिंग राउंड के साथ अपनी बिक्री को बढ़ाने की योजना बना रहा है। 2018 में स्थापित ऑबवियसली एआई का उद्देश्य यूजर्स को नैचुरल लैंग्वेज में बिना किसी कोड, बिना किसी स्पेशल ट्रेनिंग, और सभी को एक मिनट से कम समय में पूछकर कॉम्प्लेक्स डाटा प्रिडिक्शन और एनालिटिक्स चलाने के लिए सक्षम करके डेटा साइंस को सरल बनाना है।


ऑबवियसली एआई के सह-संस्थापक और सीईओ निर्मन दवे ने कहा,

“हमने महसूस किया कि व्यवसाय अक्सर अपने ग्राहकों, उत्पादों और इसके उपयोग को लेकर निर्णय लेने के बारे में खासा ध्यान रखते हैं। लेकिन अक्सर एक सवाल का जवाब पाने के लिए उन्हें डेटा इंजीनियर से हफ्तों इंतजार करना पड़ता था।"


ऑबवियसली एआई किसी सवाल का जवाब देने के लिए, उसको एक्सप्लेन करने और सही डेटा खोजने के लिए अत्याधुनिक नैचुरल लैंग्वेज प्रोसेसिंग का उपयोग करता है। यह तब अनुमानों का पता लगाने के लिए समानांतर रूप से मशीन लर्निंग एल्गोरिदम चलाता है, और आपके डेटासेट के लिए सही एल्गोरिदम देता है। आप जिन परिणामों तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं, यह उन्हें प्रभावित करने वाले प्रमुख कारकों की पहचान करता है और सटीक रिपोर्ट देता है।


प्लेटओफॉर्म छोटे और मध्यम व्यवसायों (एसएमबी) या बड़ी कंपनियों के छोटे विभागों की एक रेंज के लिए आदर्श है। उदाहरण के लिए, रिटेल सेक्टर में, सॉफ्टवेयर वर्गीकरण (assortments) को ऑप्टिमाइज कर सकता है, इन्वेंट्री बर्न या फोरकास्ट स्टाफिंग का अनुमान लगा सकता है।


हेल्थकेयर कंपनियों के लिए, यह एडमिनिस्ट्रेशन को अस्पताल में दोबारा भर्ती होने वालों की भविष्यवाणी करने और रोकने में मदद कर सकता है, यह भविष्यवाणी कर सकता है कि कौन से रोगियों को निर्धारित दवा की कम खुराख लेनी है और किसे किस तरह से दवा का सेवन करना है। 





प्लेटफॉर्म इंश्योरेंस, मार्केटिंग, बैंकिंग, गेमिंग, और सास जैसे क्षेत्रों में भी उपयोगी है। यह फ्री में उपलब्ध है, और इसके प्रो और प्रो प्लस वर्जन भी हैं।


ऑबवियसली एआई के सह-संस्थापक और सीटीओ तपोजित देबनाथ ने कहा,

“हम सिर्फ सवाल पूछकर डेटा साइंस को सरल बनाने के मिशन पर हैं। यह अद्भुत है कि अगर वे हमारे प्लेटफॉर्म का उपयोग करते हैं, तो मार्केटर्स, विक्रेता, और अन्य गैर-तकनीकी व्यवसाय यूजर्स सीख सकते हैं।”


अर्का वेंचर लैब्स एक क्रॉस-बॉर्डर एक्सेलेरेटर फंड है जिसे तीन वीसी फर्मों - ब्ल्यू वेंचर्स, बेनहमौ ग्लोबल वेंचर्स (बीजीवी), और एमर्जेंट वेंचर्स के साथ लॉन्च किया गया है। अर्का लैब्स फाउंडर्स को सीड कैपिटल, मेंटरिंग, सिलिकॉन वैली इकोसिस्टम तक पहुंच और इंफ्रास्ट्रक्चर सपोर्ट मुहैया कराता है।


वे यूएस में एक मजबूत क्षमता के साथ B2B स्टार्टअप के लिए ऑपन हैं, जो मजबूत कोर प्रौद्योगिकी और आर्थिक विभेदकों द्वारा समर्थित है। राकेश कानुमूरी, मैनेजिंग पार्टनर, अर्का वैंटीज लैब्स का कहना है,

''जाहिर है कि एसएमई स्पेस में स्पष्ट रूप से बाजार की संभावनाएं बहुत अधिक हैं, और हमें वह तरीका पसंद आया जैसे कि निरामन और तपोजित ने उनके लिए मशीन लर्निंग की समस्या को हल किया।"