[फंडिंग अलर्ट] CreatorStack ने सीड राउंड में Accel के नेतृत्व में जुटाए 2 मिलियन डॉलर

By Sujata Sangwan & रविकांत पारीक
August 17, 2021, Updated on : Wed Aug 18 2021 05:13:23 GMT+0000
[फंडिंग अलर्ट] CreatorStack ने सीड राउंड में Accel के नेतृत्व में जुटाए 2 मिलियन डॉलर
CreatorStack ने कहा कि वह इन फंड्स का उपयोग वर्ल्ड-क्लास क्रिएटर-सेंट्रिक प्लेटफॉर्म का निर्माण जारी रखने के लिए करेगा।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

"भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका में स्थित CreatorStack, एक बाजार नेटवर्क चलाता है जो डिजिटल क्रिएटर्स को कंटेंट बनाने, अपने प्रशंसकों, ब्रांडों और निवेशकों के साथ जुड़ने में मदद करता है; और अपने समय का मुद्रीकरण करने में सक्षम बनाता है। देवब्रत सिंह, केविन विलियम डेविड और नचिकेतास रामानुजम द्वारा 2020 में स्थापित, कंपनी के पास कंटेंट क्रिएटर्स से 1000+ से अधिक बीटा साइनअप हैं और इसने एक आकर्षक प्रोडक्ट बनाने के लिए क्रिएटर्स के एक छोटे समूह के साथ मिलकर काम करना शुरू कर दिया है।"

[फंडिंग अलर्ट] CreatorStack ने सीड राउंड में Accel के नेतृत्व में जुटाए 2 मिलियन डॉलर

को-फाउंडर्स (L-R): केविन विलियम डेविड, नचिकेतास रामानुजम और देवब्रत सिंह

डिजिटल क्रिएटर्स के लिए मार्केट नेटवर्क CreatorStack ने Accel से 2 मिलियन डॉलर की सीड फंडिंग जुटाई है। इस राउंड में On-Deck’s The Runway fund, PointOne Capital, और Wekan की भागीदारी भी देखी गई, साथ ही मीडिया, मनोरंजन और फ्यूचर ऑफ वर्क सेक्टर्स में एक्टिव ऐंजल इन्वेस्टर्स, विशेष रूप से कुमार आकाश (SVP Growth - Hotstar) ने भी भाग लिया।


स्टार्टअप ने कहा कि वह इन फंड्स का उपयोग वर्ल्ड-क्लास क्रिएटर-सेंट्रिक प्लेटफॉर्म का निर्माण जारी रखने के लिए करेगा।


CreatorStack के को-फाउंडर देवब्रत सिंह ने कहा,

"हम एक नई दुनिया की शुरुआत में हैं, जहां कल के कंटेंट गेटकीपर अप्रासंगिक (irrelevant) हो जाएंगे। एक क्रिएटर की सफलता में विभिन्न संस्थाएं शामिल होती हैं - प्रशंसक, टीम, निवेशक, ब्रांड। हम इन सभी संस्थाओं को डेटा और इनसाइट्स के माध्यम से एक साथ प्रामाणिक रूप से सहयोग करने के लिए एक विश्वसनीय तरीका प्रदान करके विशाल मौद्रिक मूल्य को अनलॉक कर सकते हैं।"


साथ ही उन्होंने कहा,

"हम क्रिएटर्स को अपने समुदायों का निर्माण करके और अपने दर्शकों को नए और अनूठे तरीकों से जोड़कर अपने स्वयं के दर्शकों के मालिक बनने के लिए सक्षम करके शुरू कर रहे हैं। इसके माध्यम से, हम प्रामाणिक और नए सोशल ग्राफ बना रहे हैं जो आसानी से डुप्लिकेट या Facebook, TikTok, YouTube आदि जैसे प्लेटफार्मों द्वारा शामिल नहीं किए जाते हैं, जिसके परिणामस्वरूप क्रिएटर्स कंट्रोल में रहते हैं और अपने दर्शकों के साथ सीधा संबंध रखते हैं।"


भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका में स्थित CreatorStack, एक बाजार नेटवर्क चलाता है जो डिजिटल क्रिएटर्स को कंटेंट बनाने, अपने प्रशंसकों, ब्रांडों और निवेशकों के साथ जुड़ने में मदद करता है; और अपने समय का मुद्रीकरण करने में सक्षम बनाता है।


देवब्रत सिंह, केविन विलियम डेविड और नचिकेतास रामानुजम द्वारा 2020 में स्थापित, कंपनी के पास कंटेंट क्रिएटर्स से 1000+ से अधिक बीटा साइनअप हैं और इसने एक आकर्षक प्रोडक्ट बनाने के लिए क्रिएटर्स के एक छोटे समूह के साथ मिलकर काम करना शुरू कर दिया है।


Accel के पार्टनर दिनेश कटियार ने कहा,

"ग्लोबल क्रिएटर इकॉनोमी के तेजी से विकास के साथ, क्रिएटर्स छोटे व्यवसायों के रूप में उभर रहे हैं, जिन्हें सस्टेनेबल मॉनेटाइजेशन मॉडल की आवश्यकता है। अपने अच्छी तरह से डिज़ाइन किए गए, इनोवेटिव प्रोडक्ट और एग्जीक्यूशन के लिए शानदार टीम के साथ, Creatorstack इस मैक्रो-डायनेमिक बदलाव का लाभ उठाने के लिए पूरी तरह से तैयार है जैसे कोई अन्य मौजूदा प्लेटफॉर्म नहीं है।"


Creatorstack ने अपनी लीडरशिप टीम के लिए दो प्रमुख नियुक्तियों की भी घोषणा की है:


अंकित आचार्य स्ट्रेट्रजी और बिजनेस डायरेक्टर के रूप में शामिल हुए। वह दुनिया भर में क्रिएटर्स, ब्रांड्स, एजेंसियों और प्रभावशाली लोगों के साथ मजबूत संबंध बनाने पर ध्यान केंद्रित करके दुनिया भर में बिजनेस डेवलपमेंट और क्रिएटर पार्टनरशिप्स का नेतृत्व करेंगे। अपने पहले के कार्यकाल में, अंकित ने Bounce में कम्यूनिकेशंस और फाउंडर्स ऑफिस का नेतृत्व किया।


पुनीत जैन प्रोडक्ट डायरेक्टर के रूप में शामिल हुए। कोर प्रोडक्ट इनिशिएटिव्ज़ के अलावा, वह एक ऐसे प्रोडक्ट के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे जो मूल्यवान और उपयोग करने के लिए सम्मोहक हो। वह Cred से आते हैं जहां उन्होंने पहली बार अनुभव किया कि कैसे गेमिफिकेशन और ग्रोथ को-रिलेटेड थे।


Edited by Ranjana Tripathi