Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

ADVERTISEMENT
Advertise with us

[फंडिंग अलर्ट] Droom ने आईपीओ से पहले जुटाई ग्रोथ राउंड फंडिंग, यूनिकॉर्न क्लब में मारी एंट्री

कंपनी ने कहा कि वह संभावित आईपीओ के लिए ड्यूएल-ट्रैक की तैयारी कर रही है और इसका लक्ष्य 2022 में NASDAQ या भारत में लिस्टेड होना है।

Rashi Varshney

रविकांत पारीक

[फंडिंग अलर्ट] Droom ने आईपीओ से पहले जुटाई ग्रोथ राउंड फंडिंग, यूनिकॉर्न क्लब में मारी एंट्री

Wednesday July 28, 2021 , 2 min Read

ऑनलाइन ऑटोमोबाइल मार्केटप्लेस Droom ने घोषणा की है कि उसने अपने मौजूदा प्री-आईपीओ ग्रोथ फंडिंग राउंड में 200 मिलियन डॉलर जुटाए हैं, और इसी के साथ 1.2 बिलियन डॉलर की वैल्यूएशन पर प्रतिष्ठित यूनिकॉर्न क्लब में प्रवेश किया है।


फंडिंग के लेटेस्ट राउंड में कई मौजूदा निवेशकों और नए निवेशकों ने भाग लिया, जिनमें 57 Stars और Seven Train Ventures शामिल हैं।


कंपनी ने कहा कि वह संभावित आईपीओ के लिए ड्यूएल-ट्रैक की तैयारी कर रही है और इसका लक्ष्य 2022 में NASDAQ या भारत में लिस्टेड होना है।


डेवलपमेंट पर कमेंट करते हुए, Droom के फाउंडर और सीईओ संदीप अग्रवाल ने कहा, “पिछले सात वर्षों में, हमने ऑटोमोबाइल ऑनलाइन खरीदने और बेचने के लिए एक फुल टेक्नोलॉजी-आधारित एंड-टू-एंड ट्रांजेक्शनल मार्केटप्लेस बनाने के लिए लाखों डॉलर और हजारों मानव घंटे का निवेश किया है। हमने फर्स्ट माइल सर्विसेज जैसे OBV, ECO, और History से लेकर मीड-माइल सर्विसेज जैसे लोन और इंश्योरेंस और एण्ड-माइल सर्विसेज जैसे डोरस्टेप डिलीवरी तक पूरी तकनीक-आधारित मशीनरी विकसित की है। कोविड के बाद Droom लगातार विकास पथ पर है। जबकि ऑटोमोबाइल सबसे बड़ी खुदरा श्रेणी है, इसकी ऑनलाइन पहुँच सबसे कम है। महामारी के बाद की दुनिया में, हम उम्मीद करते हैं कि ऑटोमोबाइल खरीद और बिक्री तेजी से ऑनलाइन शिफ्ट होगी।“

संदीप अग्रवाल, फाउंडर, Droom

संदीप अग्रवाल, फाउंडर, Droom

Droom का दावा है कि इसकी करंट एनुअल रन-रेट GMV के लिए $1.7 बिलियन और नेट रेवेन्यू के लिए $54 मिलियन है, और यह CY2021 में $2 बिलियन के GMV और $65 मिलियन+ के नेट रेवेन्यू को छूने के लिए ट्रैक पर है। Droom ने एक बयान में कहा, करंट स्केल, टेक्नोलॉजी-ओरिएंटेड बिजनेस और ऑपरेशनल एफिसिएंशी के साथ, Droom लाभप्रदता के करीब है


कंपनी ने कहा कि उसने महामारी के दौरान बड़े पैमाने पर डिजिटाइजेशन अपनाने के अलावा ऑटोमोबाइल बनाम सार्वजनिक परिवहन या राइड-शेयरिंग के लिए उपभोक्ताओं में बढ़ती प्राथमिकता को देखा है, और यह उम्मीद है कि 2025 में ऑटोमोबाइल खरीदने और बेचने के लिए ऑनलाइन पहुँच 7 प्रतिशत तक बढ़ जाएगी, जो कि वर्तमान में 0.7 प्रतिशत है।


57 Stars के मैनेजिंग डायरेक्टर Gene Pohren ने कहा, "वैश्विक स्तर पर हम ICE और इलेक्ट्रिक वाहनों, दोनों के लिए ऑटोमोबाइल खरीद और बिक्री की ऑनलाइन शिफ्टिंग देख रहे हैं। हमें लगता है कि संदीप और उनकी टीम ने एक प्रभावशाली डिजिटल इकोसिस्टम बनाया है जो ऑटोमोबाइल खरीदने और बेचने के अनुभव में क्रांतिकारी बदलाव ला सकता है।"