[फंडिंग अलर्ट] ईकॉमर्स रोलअप प्लेटफॉर्म Evenflow ने प्री-सीरीज ए राउंड में जुटाए $5 मिलियन

बेंगलुरु स्थित स्टार्टअप अपनी टीम को बढ़ाने, अधिग्रहण और अपनी तकनीक और संचालन को बढ़ाने के लिए फंडिंग का उपयोग करेगा।
0 CLAPS
0

Evenflow Brands, एक बेंगलुरू स्थित ईकॉमर्स रोलअप प्लेटफॉर्म, जिसका मिशन 100 से अधिक डिजिटल-फर्स्ट ब्रांड्स को बढ़ाना है, ने अपने प्री-सीरीज़ ए फंडिंग राउंड में 5 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।

इस राउंड में Village Global, 9Unicorns, Venture Catalysts, LetsVenture, Shiprocket, और मार्की एंजेल निवेशकों जैसे एमिल माइकल (Uber के एक्स-चीफ़ बिजनेस ऑफिसर), विजय शेखर शर्मा (फाउंडर और सीईओ, Paytm), कुणाल शाह (फाउंडर और सीईओ, CRED), निमेश कंपानी (को-फाउंडर और सीईओ, Trica), संदीप वरगंती (Marketplace Reliance Retail के सीईओ), अभिषेक नाग (Netflix में बिजनेस डेवलपमेंट के एक्स-डायरेक्टर), सोनी जॉय (पूर्व-वीपी, Truecaller), MageHold (HK आधारित माइक्रो फंड), Moving Capital (Uber alumni syndicate), MyAsiaVC और कुछ अन्य की भागीदारी भी देखी गई।

Evenflow के को-फाउंडर और सीईओ उत्सव अग्रवाल ने कहा, “हमने सात ब्रांड हासिल किए हैं और दो निजी लेबल लॉन्च किए हैं और पिछले 12 महीनों में अपने ब्रांडों को तेजी से बढ़ाने में कामयाब रहे हैं। हमारी टीम इन छोटे व्यवसायों को रोज़मर्रा के ब्रांडों में बदलने के लिए प्रतिबद्ध है। हम इकोसिस्टम में प्रमुख भागीदारों से मिल रही रुचि के लिए बहुत आभारी हैं।“

Evenflow का लक्ष्य अगले 12-18 महीनों में ऐसे 20 से अधिक भारतीय ब्रांड विकसित करना है। स्टार्टअप इस ताजा राउंड में जुटाई गई फंडिंग का उपयोग अपनी टीम के आकार, अधिग्रहण और अपनी तकनीक और संचालन को बढ़ाने के लिए करेगा।

Amazon, Flipkart, Meesho, JioMart और अन्य जैसे ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस पर बेचने वाले होनहार डिजिटल-फर्स्ट ब्रांडों के साथ स्टार्टअप पार्टनर, और उन्हें लाभप्रद रूप से बढ़ाने में मदद करता है।

Evenflow की स्थापना Uber के पूर्व अधिकारियों उत्सव अग्रवाल और पुलकित छाबड़ा ने मई 2021 में की थी। यह वैल्यू-चेन - मार्केटिंग, ब्रांडिंग, कैटलॉगिंग, सप्लाई चेन, सोर्सिंग, चैनल विस्तार, आदि में ऑपरेशनल इंटेलिजेंस के जरिए मार्केटप्लेस पर थर्ड-पार्टी सेलर्स का अधिग्रहण और स्केल-अप करता है। यह उन श्रेणियों में मल्टी-करोड़ ब्रांड बनाने पर केंद्रित है जहां उपभोक्ताओं के पास घर और रसोई, शिशु देखभाल, खेल और फिटनेस, बागवानी आदि जैसे ब्रांडेड विकल्प नहीं हैं।

Village Global के पार्टनर ऐनी ड्वेन ने कहा, "हम Evenflow की टीम को पसंद करते हैं और जिस तरह से वे अपने अनूठे तरीके से इस सेक्टर में अपनी जगह बना रहे हैं। हम उनकी दृष्टि और उस गति को साझा करते हैं जिस पर वे क्षमताओं का निर्माण कर रहे हैं। हम टीम का समर्थन करने, सीखने और एलपी के हमारे नेटवर्क में उनका समर्थन करने के लिए रोमांचित हैं।"

वहीं, Venture Catalysts और 9Unicorns के फाउंडर डॉ अपूर्व रंजन शर्मा ने कहा, "भारत का डिजिटल-फर्स्ट ऑनलाइन ब्रांड अगले 4-5 वर्षों में 100 अरब डॉलर का अवसर बनने जा रहा है। हालांकि, टॉप ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर कारोबार करने के बावजूद ये ब्रांड वर्तमान में बड़े पैमाने पर नहीं बढ़ सकते हैं। Evenflow के साथ, इनमें से कई ब्रांड कम समय में 100 करोड़ रुपये के ब्रांड बन गए हैं, और हम इन ब्रांडों को बनाने और विकसित करने के लिए Evenflow की क्षमता के बारे में बहुत आशावादी हैं।"

Latest

Updates from around the world