EV फाइनेंसिंग स्टार्टअप RevFin ने जुटाई 5 मिलियन डॉलर की डेट फंडिंग

RevFin ने आखिरी बार अक्टूबर 2022 में Green Frontier Capital और LC Nueva Investment Partners से सीरीज ए फंडिंग राउंड में 10 मिलियन डॉलर जुटाए थे.

EV फाइनेंसिंग स्टार्टअप RevFin ने जुटाई 5 मिलियन डॉलर की डेट फंडिंग

Friday June 09, 2023,

2 min Read

EV फाइनेंसिंग स्टार्टअप RevFin ने अपने दोपहिया और तिपहिया वाहनों के फाइनेंस बिजनेस का विस्तार करने के साथ-साथ नए बाजारों का पता लगाने के लिए US International Development Finance Corp से 5 मिलियन डॉलर का कर्ज लिया है.

स्टार्टअप, जिसने पिछले साल अक्टूबर में Green Frontier Capital (GFC) and LC Nueva Investment Partners से 10 मिलियन डॉलर जुटाए थे, ने YourStory को बताया कि यह अपनी राइड-शेयरिंग टैक्सियों सहित अपने वाणिज्यिक बेड़े का विस्तार करने के लिए फंडिंग का उपयोग करने की भी उम्मीद करता है.

समीर अग्रवाल द्वारा 2018 में स्थापित RevFin कमर्शियल फ्लीट ड्राइवर्स को लोन प्रदान करता है जिसे वह प्रोप्राइट्री अंडरराइटिंग विधियों का उपयोग करके अंडरराइट करता है जिसमें साइकोमेट्रिक्स, बायोमेट्रिक्स, टेलीमैटिक्स, गेमिफिकेशन आदि शामिल हैं.

दिल्ली स्थित स्टार्टअप ने वित्त वर्ष 23 में रेवेन्यू में 34 करोड़ रुपये कमाए और चालू वित्त वर्ष के अंत में इसे दोगुना से अधिक 90 करोड़ रुपये करने की उम्मीद है.

RevFin पिछले साल प्रॉफिट में आ गया और उम्मीद है कि टैक्स के बाद प्रॉफिट में 18 करोड़ रुपये के साथ साल खत्म होगा.

अग्रवाल का कहना है कि RevFin का लक्ष्य इस साल 520 करोड़ रुपये का लोन वितरित करना है, जिसमें से 50 करोड़ रुपये उसने वित्तीय वर्ष के पहले दो महीनों में वितरित किए हैं.

अग्रवाल ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, "भारत में ईवी उद्योग में जबरदस्त क्षमता है और यह रोजगार की अच्छी संभावनाएं भी प्रदान करता है. सीमित फाइनेंस विकल्पों के कारण उद्योग का विकास प्रतिबंधित है."

वर्तमान में 17 राज्यों में मौजूद RevFin इस साल अपनी भौगोलिक पहुंच को 25 राज्यों तक बढ़ाना चाहता है. इसका लक्ष्य अगले गुजरात, महाराष्ट्र और हैदराबाद में दोपहिया लीजिंग सेवाओं की पेशकश करना है.

(Translated by: रविकांत पारीक)

यह भी पढ़ें
Raising Superstars ने BLinC Invest के नेतृत्व में जुटाई 2 मिलियन डॉलर की फंडिंग


Edited by रविकांत पारीक