[फंडिंग अलर्ट] ग्लोबल सॉफ्टवेयर इन्वेस्टर Insight Partners ने 12वें फ्लैगशिप फंड के लिए जुटाए $20 बिलियन

Fund XII 20 बिलियन डॉलर से अधिक की कुल पूंजी प्रतिबद्धताओं के साथ पूरा हुआ। यह Insight Partners के अब तक के सबसे बड़े फंडरेज़ का प्रतीक है जिसे लंबे समय से और उल्लेखनीय नए निवेशकों दोनों से मजबूत समर्थन मिला है।

Trisha Medhi

रविकांत पारीक

[फंडिंग अलर्ट] ग्लोबल सॉफ्टवेयर इन्वेस्टर Insight Partners ने 12वें फ्लैगशिप फंड के लिए जुटाए $20 बिलियन

Friday February 25, 2022,

2 min Read

ग्लोबल सॉफ्टवेयर इन्वेस्टर, Insight Partners ने गुरुवार को एक समर्पित सह-निवेश फंड के साथ अपने बारहवें फ्लैगशिप फंड को अंतिम रूप से पूरा करने की घोषणा की।

एक बयान के अनुसार, Fund XII, जो 20 बिलियन डॉलर से अधिक की कुल पूंजी प्रतिबद्धताओं के साथ पूरा हुआ, फर्म का अब तक का सबसे बड़ा फंडरेज़ है।

सामूहिक रूप से, Insight के कर्मचारी फंडरेज़ में सबसे बड़े निवेशक बने हुए हैं, जो सॉफ्टवेयर इकोसिस्टम के प्रति फर्म की प्रतिबद्धता और इसकी वैश्विक निवेश रणनीति में विश्वास को उजागर करता है। इस नए फंडरेज़ के पूरा होने से Insight Partners की नियामक संपत्ति प्रबंधन के तहत 90 बिलियन डॉलर से अधिक हो गई है।

Insight के प्रमुख फंड आमतौर पर एक कंपनी में $ 5 मिलियन और $ 500 मिलियन के बीच निवेश करते हैं, जिसमें शुरुआती संस्थागत चेक से आईपीओ में निवेश करने की क्षमता होती है। पूंजी के अलावा, Insight, Insight Onsite के माध्यम से परिचालन संसाधन प्रदान करता है।

funding

डेटा और फर्म के इतिहास में 600 से अधिक निवेशों के बड़े पैमाने पर लाभ के साथ, Onsite के पोर्टफोलियो सपोर्ट ऑफरिंग्स में Predictive (एक कर्मचारी भर्ती कार्यक्रम जो गति और हायरिंग की गुणवत्ता की सुविधा प्रदान करता है), Insight Ignite (एक वैश्विक 5000 विचार नेतृत्व और एक्सेस नेटवर्क), और एक विशिष्ट सॉफ्टवेयर कंपनी के भीतर प्रत्येक विभाग का समर्थन करने वाले कार्य-विशिष्ट उत्कृष्टता केंद्र शामिल हैं।

Insight Partners के को-फाउंडर और मैनेजिंग डायरेक्टर, जेफ होरिंग ने कहा, "पिछले 25 वर्षों में सॉफ्टवेयर सेक्टर के लिए Insight की प्रतिबद्धता के दौरान, हमने बाजारों के उत्साह को आते और जाते देखा है। हालांकि, आज की Fund XII घोषणा न केवल एक लीडर के रूप में Insight की विरासत को आगे बढ़ाती है, बल्कि सॉफ्टवेयर उद्योग के सर्वश्रेष्ठ व्यवसायों और उद्यमियों के लिए एक प्रतिबद्ध भागीदार के रूप में भी है। Insight ने कंपनियों को उनकी विकास यात्रा में महत्वपूर्ण क्षणों में समर्थन के साथ मदद करने पर ध्यान केंद्रित किया है।"

उन्होंने कहा, "Fund XII फर्म के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात यह सुनिश्चित करती है कि हमारे पास दुनिया की सर्वश्रेष्ठ सॉफ्टवेयर कंपनियों को आगे बढ़ने में मदद करने के लिए पूंजी है।"

न्यूयॉर्क शहर में मुख्यालय, लंदन में कार्यालयों के साथ, तेल अवीव, और पालो ऑल्टो, Insight Partners ने दुनिया भर में 600 से अधिक कंपनियों में निवेश किया है और 55 से अधिक पोर्टफोलियो कंपनियों को आईपीओ प्राप्त करते देखा है।


Edited by Ranjana Tripathi

Montage of TechSparks Mumbai Sponsors