GreyOrange ने Anthelion Capital की अगुवाई में जुटाए 135 मिलियन डॉलर

वेयरहाउस और रिटेल ऑटोमेशन प्लेटफॉर्म GreyOrange ने Anthelion Capital की अगुवाई में अपने विस्तारित सीरीज डी राउंड के हिस्से के रूप में डेट और इक्विटी कैपिटल को मिलाकर कुल 135 मिलियन डॉलर जुटाए हैं.

GreyOrange ने Anthelion Capital की अगुवाई में जुटाए 135 मिलियन डॉलर

Friday December 22, 2023,

3 min Read

वेयरहाउस और रिटेल ऑटोमेशन कंपनी GreyOrange ने न्यूयॉर्क स्थित ग्रोथ इन्वेस्टर Anthelion Capital (जिसे पहले Cowen Sustainable Investments के नाम से जाना जाता था) की अगुवाई में 135 मिलियन डॉलर जुटाए हैं. यह डेट और इक्विटी - दोनों को मिलाकर जुटाई गई विस्तारित सीरीज़ डी फंडिंग राउंड की पहली किश्त है.

रिटर्निंग निवेशक Mithril Capital Management और Peter Thiel द्वारा समर्थित, 3State Ventures, और Blume Ventures ने भी इस राउंड में भाग लिया. कंपनी ने इससे पहले मई 2022 में ग्रोथ फाइनेंसिंग राउंड में 110 मिलियन डॉलर जुटाए थे.

मार्केट रिसर्च प्लेटफॉर्म Tracxn के अनुसार, अप्रैल 2021 में GreyOrange की वैल्यू 500 मिलियन डॉलर थी.

कंपनी फंडिंग का उपयोग टेक्नोलॉजी हायरिंग, वैश्विक विस्तार में तेजी लाने और वेयरहाउस, वितरण केंद्रों और खुदरा स्टोरों में GreyOrange के फुलफिलमेंट ऑर्केस्ट्रेशन प्लेटफॉर्म को अपनाने में सहायता करने के लिए करेगी.

2011 में समय कोहली और आकाश गुप्ता द्वारा स्थापित, GreyOrange ने खुदरा कंपनियों के लिए वेयरहाउस फंक्शन के लिए मैकेनिकल बॉट के साथ शुरुआत की. 2022 के बाद से, GreyOrange अपने GreyMatter सॉफ्टवेयर की तैनाती के साथ सॉफ्टवेयर-फर्स्ट दृष्टिकोण की ओर बढ़ गया है, जो वेयरहाउस, वितरण केंद्रों और खुदरा स्टोरों के साथ-साथ अपने मोबाइल-फर्स्ट SaaS ऐप, gStore द्वारा इन-स्टोर इन्वेंट्री मैनेजमेंट के कुशल संचलन के लिए मशीन लर्निंग का उपयोग करता है.

GreyOrange द्वारा जारी एक बयान में को-फाउंडर और सीईओ आकाश गुप्ता ने कहा, "जैसे-जैसे हम अपनी तकनीक का विस्तार करते हैं और ग्राहकों के अनुभवों और परिचालन दक्षता को बढ़ाते हैं, हम मानते हैं कि हमारे ग्राहकों की जरूरतों को हमारे प्रोडक्ट और समाधान रोडमैप के केंद्र में रखना हमारे ग्राहकों की सफलता के साथ-साथ हमारी सफलता के लिए भी आवश्यक साबित हुआ है."

उन्होंने आगे कहा, "यह सीरीज डी फंडिंग AI और रोबोटिक्स ऑर्केस्ट्रेशन क्षेत्र में नेतृत्व के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को बढ़ाती है और इस बाजार के भीतर हमारे विचार नेतृत्व की पुष्टि करती है."

अप्रैल 2023 में कंपनी की नेतृत्व टीम के पुनर्गठन में गुप्ता को सीटीओ से सीईओ की भूमिका में पदोन्नत किया गया था. सीईओ का पद पहले कोहली के पास था जो अब सलाहकार की भूमिका में आ गए हैं.

Anthelion Capital के को-फाउंडर वुसल नजाफोव ने कहा, "न केवल GreyOrange ने वेयरहाउस के भीतर माल की आवाजाही को ऑटोमेट किया है, बल्कि कंपनी ने एक नेटवर्क भी बनाया है, जो खुदरा विक्रेताओं को उनकी संपूर्ण सप्लाई चेन में अपने माल को स्थानांतरित करने के तरीके को अनुकूलित करता है."

उन्होंने कहा, "विभिन्न सेटिंग्स में परिचालन दक्षता में सुधार करने की उनकी क्षमता और वेयरहाउस और खुदरा स्थानों में इन्वेंट्री को अधिक उत्पादक संपत्ति में बदलने में उनका अभिनव दृष्टिकोण इस फंडिंग राउंड का नेतृत्व करने में हमारे उत्साह का प्रमुख कारण है."

(Translated by: रविका)

Montage of TechSparks Mumbai Sponsors