गुरुग्राम स्थित लॉजिस्टिक स्टार्टअप Ecom Express ने सीडीसी ग्रुप से जुटाए 20 मिलियन डॉलर

By Sujata Sangwan & रविकांत पारीक
March 10, 2021, Updated on : Wed Mar 10 2021 07:48:04 GMT+0000
गुरुग्राम स्थित लॉजिस्टिक स्टार्टअप Ecom Express ने सीडीसी ग्रुप से जुटाए 20 मिलियन डॉलर
लॉजिस्टिक स्टार्टअप Ecom Express पूरे भारत में डिलीवरी केंद्रों, पूर्ति केंद्रों और गोदामों में महिला कर्मचारियों को प्राथमिकता देते हुए 15,000 भूमिकाओं के प्रारंभिक लक्ष्य के अलावा 8,000 नए रोजगार पैदा करेगा।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

CDC Group - यूके सरकार के विकास वित्त संस्थान और दक्षिण एशिया और अफ्रीका में प्रभाव निवेशक - ने मंगलवार को घोषणा की कि उसने ईकॉम एक्सप्रेस (Ecom Express) में 20 मिलियन डॉलर का निवेश किया है। ईकॉम एक्सप्रेस भारतीय ईकॉमर्स उद्योग के लिए गुरुग्राम स्थित टेक-इनेबल्ड एंड-टू-एंड-लॉजिस्टिक्स सॉल्यूशन प्रोवाइडर है।


दिसंबर 2019 में प्रारंभिक निवेश करने के बाद, यह ईकॉम एक्सप्रेस में सीडीसी समूह के निवेश का दूसरा राउंड होगा।


ईकॉम एक्सप्रेस ने एक बयान में कहा, सीडीसी समूह की नवीनतम प्रतिबद्धता 15,000 भूमिकाओं के प्रारंभिक लक्ष्य के अलावा 8,000 नए रोजगार सृजित करने के लिए स्टार्टअप का समर्थन करेगी।


इसके अलावा, फर्म रणनीतिक पहल के लिए इक्विटी का उपयोग करेगी, जिसमें वृद्धि-चालित पूंजीगत व्यय, कार्यशील पूंजी की आवश्यकताएं, नई व्यावसायिक पहल, विस्तार और संभावित रणनीतिक अधिग्रहण / साझेदारी शामिल हैं।

ecom

ईकॉम एक्सप्रेस के को-फाउंडर और सीईओ टी ए कृष्णन ने कहा, “इस लेटेस्ट फंडिंग से हमें अपने नेटवर्क, इन्फ्रास्ट्रक्चर, संचालन, और तकनीकी प्रगति को और मजबूत करने में मदद मिलेगी, जिससे हमारे विकास के अगले स्तरों को समर्थन मिलेगा। हम एक विकास के नेतृत्व वाले प्रभाव को देख रहे हैं, जिसमें हमारी स्थिरता पहल, रोजगार सृजन और विविधता को मजबूत करना शामिल है। सीडीसी में, हमारे पास एक साथी है, जो हमें सामाजिक रूप से जिम्मेदार बनने में मदद करता है और इन पहलों के माध्यम से बड़े पैमाने पर समाज में योगदान देता है।”


हाल ही में, ईकॉम एक्सप्रेस ने बांग्लादेश की सबसे बड़ी थर्ड पार्टी ईकॉमर्स लॉजिस्टिक्स (3PL) फर्म Paperfly में $ 11 मिलियन (लगभग 80.6 करोड़ रुपये) का निवेश किया। इस निवेश के माध्यम से, स्टार्टअप ने बांग्लादेश में प्रवेश किया - भारत के बाहर अपने पहले उद्यम को चिह्नित किया - देश की लंबाई और चौड़ाई को कवर करने के बाद, दैनिक 1.2 बिलियन से अधिक लोगों तक पहुंच गया।


श्रीनि नागराजन, प्रबंध निदेशक और एशिया प्रमुख, सीडीसी समूह, ने कहा, “ईकॉमर्स विकास भारत भर में ईकॉमर्स विकास और उत्पाद पहुंच को सक्षम करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। स्टार्टअप में सीडीसी का निवेश कंपनी के अखिल भारतीय विस्तार के लिए हमारे समर्थन को दर्शाता है, और हमारी पूंजी को एक व्यवसाय की ओर ले जाने की प्रतिबद्धता है जो हमारे विकास, प्रभाव और स्थिरता लक्ष्यों के साथ संरेखित करता है।”


इसके अलावा, हमें खुशी है कि यह निवेश भारत के संयुक्त राष्ट्र के सतत विकास लक्ष्यों को पूरा करने के लिए किए जा रहे प्रयासों को आगे बढ़ाएगा, जो लैंगिक समानता और सशक्तीकरण को प्राप्त करेगा और सभी के लिए स्थायी विकास और अच्छे काम को बढ़ावा देगा।


ईकॉम एक्सप्रेस की भारत के सभी 29 राज्यों में उपस्थिति है। यह 2750+ पिन कोड के साथ, 2,650 शहरों में संचालित होता है।