Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

ADVERTISEMENT
Advertise with us

[फंडिंग अलर्ट] डायग्नोस्टिक्स प्लेटफॉर्म Redcliffe Lifetech ने जुटाए 61 मिलियन डॉलर

डायग्नोस्टिक्स प्लेटफॉर्म Redcliffe Lifetech उभरते उपभोक्ताओं को गुणवत्तापूर्ण, सस्ती और आवश्यक सेवाएं प्रदान करने के लिए पूरे भारत में टियर II-IV शहरों में अपनी भौगोलिक पहुंच का विस्तार करने के लिए फंडिंग का उपयोग करेगा।

Sujata Sangwan

रविकांत पारीक

[फंडिंग अलर्ट] डायग्नोस्टिक्स प्लेटफॉर्म Redcliffe Lifetech ने जुटाए 61 मिलियन डॉलर

Friday May 06, 2022 , 3 min Read

नई दिल्ली स्थित Redcliffe Life Sciences ने शुक्रवार को कहा कि उसने LeapFrog Investments (LeapFrog) के नेतृत्व में 61 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।

Healthquad, Schroders, LC Nueva, और Growth Spark Ventures सहित अन्य निवेशकों और मौजूदा निवेशकों Chiratae Ventures और Alkemi Venture Partners ने भी इस राउंड में भाग लिया।

डायग्नोस्टिक प्लेटफॉर्म टियर-II, III और IV शहरों में अपनी कम लागत वाली लेकिन उच्च गुणवत्ता वाले डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर डायग्नोस्टिक्स का विस्तार करने के लिए फंडिग का उपयोग करेगा, जो लाखों घरों में सस्ती, तेज और सुविधाजनक पैथोलॉजी सेवाएं प्रदान करेगा।

भारत के हेल्थकेयर फोकस को उपचार से शीघ्र निदान और रोकथाम में स्थानांतरित करने के लिए, Redcliffe फंडिंग का उपयोग अपने प्लेटफॉर्म को बढ़ाने और रेडियोलॉजी, रोग डेटा प्रोफाइलिंग और लाइफ स्टाइल मैनेजमेंट के लिए अपने प्रोडक्ट की पेशकश को बढ़ाने के लिए भी करेगा।

Redcliffe Lifetech के फाउंडर धीरज जैन ने कहा, "यह निवेश हमें अगले पांच वर्षों में 500 मिलियन से अधिक भारतीयों तक पहुंचने के अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में तेजी से मदद करेगा।"

f

LeapFrog Investments में पार्टनर और हेल्थ इन्वेस्टमेंट्स के ग्लोबल को-लीडर बीजू मोहनदास ने कहा, "Redcliffe के बीमारों के इलाज से स्वास्थ्य सेवा को सक्षम करने के लिए स्वास्थ्य सेवा को स्थानांतरित करने के दृष्टिकोण का लाखों लोगों के लिए गहरा प्रभाव होगा। हम धीरज और उनकी मैनेजमेंट टीम के साथ पूरे भारत में अपनी पहुंच को और बढ़ाने के लिए रोमांचित हैं।”

Redcliffe 14 शहरों में 22 अत्याधुनिक प्रयोगशालाओं में निदान (diagnostics) सेवाएं प्रदान करता है।

इसकी अनूठी ओमनीचैनल इन्फ्रास्ट्रक्चर - जो एक ऑनलाइन चैनल को 100+ शहरों में संचालित 400 फ्लेबोटोमिस्टों के बेड़े के साथ जोड़ती है, जिसमें घरेलू नमूना संग्रह और 500 संग्रह केंद्रों का एक ऑफ़लाइन नेटवर्क है - कंपनी को 3,500 से अधिक विभिन्न पैथोलॉजी और विशेष परीक्षणों की पेशकश करने में सक्षम बनाता है, जिसमें आनुवंशिकी भी शामिल है। सस्ती कीमत पारंपरिक प्रतिस्पर्धियों की तुलना में लगभग 25-60 प्रतिशत कम है।

Chiratae Ventures के पार्टनर रंजीत मेनन ने कहा, "Redcliffe ने उत्कृष्ट उपभोक्ता अनुभव के लिए एक प्रोप्राइट्री टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म बनाया है, जो उनकी प्रयोगशालाओं, पूर्ति और समग्र सीआरएम में अपने संचालन को बढ़ाने में सक्षम बनाता है। इसने छोटे शहरों, अर्ध-शहरी और दूरदराज के क्षेत्रों में रहने वाले उपभोक्ताओं तक पहुंचने के लिए अपनी सप्लाई चेन में ड्रोन तकनीक का भी संचालन किया है, जहां मौजूदा इन्फ्रास्ट्रक्चर तक पहुंचना अक्सर मुश्किल होता है। Redcliffe ने फ्लेबोटोमिस्ट द्वारा एकत्र किए गए नमूनों की निगरानी के लिए अपनी तरह का पहला, लाइव रिमोट तापमान ट्रैकिंग भी सह-विकसित किया है और यह सुनिश्चित करता है कि वे गुणवत्ता और सुरक्षा मानकों को पूरा करने के लिए पर्याप्त तापमान बनाए रखें।"

Redcliffe की किफायती डायग्नोस्टिक्स non-communicable diseases (NCDs) के बोझ को कम करने में मदद करने का दावा करती है, जिसमें हृदय रोग, कैंसर और मधुमेह शामिल हैं, जो हर साल छह मिलियन से अधिक भारतीयों की जान लेता है।