भाई-बहन की ये वीडियो सोशल मीडिया पर हुई तेजी से वायरल

भाई-बहन के बीच का रिश्ता, माँ-बेटे के बीच का रिश्ता, शादी के बाद पति-पत्नी के बीच का रिश्ता बेहद खूबसूरत होता है. इन रिश्तों की डोर ही तो होती है जो दूर होने पर भी एक-दुसरे के पास होने का एहसास करवाती है

भाई-बहन की ये वीडियो सोशल मीडिया पर हुई तेजी से वायरल

Saturday December 31, 2022,

3 min Read

हमारी संस्कृति की सबसे अनमोल और खूबसूरत कड़ी है हमारे रिश्ते. भाई-बहन के बीच का रिश्ता, माँ-बेटे के बीच का रिश्ता, शादी के बाद पति-पत्नी के बीच का रिश्ता बेहद खूबसूरत होता है. इन रिश्तों की डोर ही तो होती है जो दूर होने पर भी एक-दुसरे के पास होने का एहसास करवाती है. बीते दिनों सोशल मीडिया (Social Media) प्लेटफार्म इन्स्टाग्राम (Instagram) पर एक वीडियो वायरल (viral video) हुई. वीडियो में शादी की रश्मों के दौरान एक भाई अपनी बहन का हाँथ अपने होने वालो जीजा के हांथों में सौपता नज़र आ रहा है. इस विडियो को लोग बहुत पसंद कर रहे हैं. विडियो अपलोड होने के कुछ देर बाद ही लोगों के तेजी से विडियो को शेयर करना शुरू करदिया. लाखों लोगों से वीडियो को लाइक किया है.

महज़ एक मिनट से कम समय की वीडियो बिन कहे बहुत कुछ कह रही है. एक बहन जिसकी एक ओर उसका भाई है, जो उसपर अपनी जान छिड़कता है, जिसके साथ उसने अपनी ज़िन्दगी के छोटे से छोटे पल, छोटी-बड़ी खुशियाँ बांटी हैं और दूसरी ओर उसका होने वाला पति है, उसका हमसफ़र जो उसके आने वाले कल का साथी है. लड़की ज़िन्दगी के एहम मोड़ पर खड़ी है जहां से उसकी ज़िन्दगी पूरी तरह से बदलने वाली है . वो एक परिवार, जहां उसका बचपन बीता, जहां उसने अपने शुरूआती दोस्त बनांए, जहां उसकी पढ़ाई पूरी हुई, अब वो सब कुछ छोड़कर एक नए परिवार का हिस्सा बनने जा रही है. एक लड़की शादी के बाद नए रिश्तों, नई उमींदों, नए सपनों के साथ एक नए घर का हिस्सा बनती है. एक नई शुरुआत करती है.

जिन लोगों ने वीडियो में इन बातों को देखा है, उन्होंने दिल खोलकर इस वीडियो को शेयर किया है. ये वीडियो देखते-देखते वायरल हो गई. हर दिन सोशल मीडिया पर ढेरों वीडियो वायरल होती हैं. उनमें से कुछ ऐसी होती हैं जो आपके दिलों-दिमाक पर अपनी छाप छोड़ जाती है. ये वीडियो उन्हीं में से एक है.

सोशल मीडिया पर एक मिनट के कैप्सूल या सोशल मीडिया की भाषा में कहें तो सोशल मीडिया रील (social media reels) तेजी से वायरल होती है. एक मिनट के इंटरेस्टिंग वीडियो को सभी देखना पसंद करते हैं. मीडिया संस्थानों से लेकर सोशल मीडिया उसर्स (social media users) सभी अपनी बात को कहने के लिए रील्स बना रहें हैं. इन रील्स के जरिए बहुत से लोग सोशल मीडिया पर खुलकर अपने हुनर को प्रदर्शित करते हैं और अपनी वीडियो को आसानी से अपनी टार्गेटेड ऑडियंस तक पहुंचाते है, वो भी फ्री में.

यह भी पढ़ें
मैं अपने “अब्बा जान” की पहली कॉपी हूँ - ज़ाकिर खान