[फंडिंग अलर्ट] इंटरएक्टिव मीडिया प्लेटफॉर्म Crater ने जुटाए $700k

By Sujata Sangwan & रविकांत पारीक
October 12, 2021, Updated on : Wed Oct 13 2021 05:23:48 GMT+0000
[फंडिंग अलर्ट] इंटरएक्टिव मीडिया प्लेटफॉर्म Crater ने जुटाए $700k
फंड का उपयोग आगे प्रोडक्ट डेवलपमेंट और प्लेटफॉर्म के विकास के लिए किया जाएगा।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

Crater, एक इंटरेक्टिव मीडिया प्लेटफॉर्म, ने मंगलवार को घोषणा की कि उसने TransContinental Venture Fund के डायरेक्टर LC Nueva AIF से सीड फंडिंग में $ 700,000 जुटाए हैं। इस राउंड में प्रकाश मोदी, Unichem के सीईओ, नरेश वाधवा, अध्यक्ष Asia Pacific और जापान-Arista Networks और अन्य एंजेल निवेशकों ने भी भाग लिया।


फंड का उपयोग आगे प्रोडक्ट डेवलपमेंट और प्लेटफॉर्म के विकास के लिए किया जाएगा।


Crater के को-फाउंडर और सीटीओ विग्नेश प्रसाद ने कहा,

"Crater पर, आप क्रिएटर्स और मेंटर्स के साथ लाइव स्ट्रीम में शामिल हो सकते हैं, साथियों के साथ बातचीत कर सकते हैं और लाइव नीलामी में भाग ले सकते हैं। हमारा लक्ष्य डिस्ट्रीब्यूशन, एंगेजमेंट और मोनेटाइजेशन के साथ क्रिएटर्स और मेंटर्स को सक्षम बनाना है। जबकि 56 प्रतिशत क्रिएटर्स एंटरटेनमेंट और गेमिंग सेक्टर में कंटेंट बनाते हैं, हम अन्य 44 प्रतिशत पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं जिसमें स्टॉक ट्रेडर्स, मार्केटर्स, एडवाइजर्स और डिजाइनर द्वारा बनाया गया कंटेंट शामिल है।"

Crater

बेंगलुरू स्थित स्टार्टअप Crater खुद को Twitch के रूप में देखता है, Linkedin 2.0 से मिलता है। शुरुआत में WorkNetwork के ब्रांड नाम के तहत लॉन्च किया गया था, जिसे अब Crater.Club में रिब्रांडेड किया गया है, प्लेटफॉर्म पहले से ही 5,000 से अधिक क्रिएटर्स और मेंटर्स का दावा करता है। अगले कुछ हफ्तों में, Crater एक मोनेटाइजेशन टूल लॉन्च करेगा।


Crater का लक्ष्य क्रिएटर्स और मेंटर्स के लिए डिस्ट्रीब्यूशन, एंगेजमेंट और मोनेटाइजेशन के लिए एंड-टू-एंड समाधान होना है।


Crater के को-फाउंडर और सीईओ विवान पुरी ने कहा,

“Clubhouse, Twitch, Tiktok, आदि के पास गेमिंग और एंटरटेनमेंट स्पेस में क्रिएटर्स तक पूर्ण लोकतांत्रिकरण है। इसके अलावा, उन्होंने कंटेंट को डिस्ट्रीब्यूट और मोनेटाइज करने के नए तरीके प्रदान किए हैं। लेकिन सामाजिक-पेशेवर क्षेत्र में, हमें अभी तक ऐसा प्लेटफॉर्म नहीं दिख रहा है। Crater पर, मिलेनियल्स लाइव स्ट्रीम में शामिल हो सकते हैं, जहां क्रिएटर और मेंटर अपने ज्ञान और कौशल को साझा करते हैं। वे क्यूरेटेड 1-ऑन-1 इंटरैक्शन के माध्यम से साथियों से मिल सकते हैं। और टिकट खरीदने के लिए लाइव नीलामियों में भाग ले सकते हैं, जो उनके द्वारा फॉलो किए जाने वाले क्रिएटर्स और मेंटर्स के लिए विशेष पहुंच को अनलॉक करते हैं।”


Crater की फाउंडिंग टीम में Georgia Tech और NYU स्नातक शामिल हैं। Crater की टीम के सदस्य पहले HealthifyMe, Piggy, Tilt (Airbnb) में काम कर चुके हैं। स्टार्टअप वर्तमान में भारतीय बाजार पर केंद्रित है लेकिन वैश्विक दर्शकों के लिए निर्माण करने की योजना बना रहा है।


TCVF के डायरेक्टर जयेंद्र शाह ने घोषणा पर टिप्पणी करते हुए कहा,

"अधिक लोग दूसरों के साथ जुड़ने की कोशिश करेंगे और एक्सक्लुसिव कंटेंट की तलाश करेंगे। साथ ही, हम अधिक इंडिपेंडेंट क्रिएटर्स और इन्फॉर्मेशनल कंटेंट बनाने वाले लोगों के उदय को देखेंगे। नतीजतन, Crater को समय की जरूरत बना दिया गया है। हम Crater में शुरुआती निवेशकों में से एक होने के लिए बहुत उत्साहित हैं और विवान, विग्नेश और बाकी टीम को क्रिएटर्स और एडवाइजर्स, फ्रंट और सेंटर के साथ एक सामाजिक-पेशेवर नेटवर्क बनाने में समर्थन करते हैं।"


YourStory की फ्लैगशिप स्टार्टअप-टेक और लीडरशिप कॉन्फ्रेंस 25-30 अक्टूबर, 2021 को अपने 13वें संस्करण के साथ शुरू होने जा रही है। TechSparks के बारे में अधिक अपडेट्स पाने के लिए साइन अप करें या पार्टनरशिप और स्पीकर के अवसरों में अपनी रुचि व्यक्त करने के लिए यहां साइन अप करें।


TechSparks 2021 के बारे में अधिक जानकारी पाने के लिए यहां क्लिक करें।