[फंडिंग अलर्ट] बेंगलुरु आधारित बायोटेक स्टार्टअप एमीलोरेट ने एंजल राउंड में जुटाये 2 करोड़ रुपये

[फंडिंग अलर्ट] बेंगलुरु आधारित बायोटेक स्टार्टअप एमीलोरेट ने एंजल राउंड में जुटाये 2 करोड़ रुपये

Wednesday June 10, 2020,

2 min Read

बेंगलुरु स्थित इस स्टार्टअप को फ्रेंड्स ऑफ पैडअप, विल्ग्रो यूएसए, विनर्स, लेट्सवेन्चर, साइन आईआईटी बॉम्बे और डीईआरबीआई से फंडिंग मिली है।

Ameliorate के सह-संस्थापक (बाएँ से दायें): डॉ. बिनीता श्रीवास्तव तुंगा और डॉ रशबेहारी तुंगा

Ameliorate के सह-संस्थापक (बाएँ से दायें): डॉ. बिनीता श्रीवास्तव तुंगा और डॉ रशबेहारी तुंगा



स्टार्टअप Ameliorate Biotech ने कहा कि इसने अपने उत्पाद ASSURED के लिए एंजल निवेश के रूप में 2 करोड़ रुपये जुटाए हैं। यह उत्पाद एक डिवाइस है जो कि मलेरिया, चिकनगुनिया और डेंगू का तेजी से पता लगाने के लिए इस्तेमाल की जाती है।


यह फंडिंग पैडअप, विल्ग्रो यूएसए, विनर्स, लेट्सविंट्योर, साइन आईआईटी बॉम्बे और डीईआरबीआई से आई है।


अमिलोरेट के सीईओ और सह-संस्थापक डॉ राशबेहारी तुंगा ने फंड जुटाने पर टिप्पणी करते हुए कहा,जाने

“ASSURED द्वारा शीघ्र पता लगाने से डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया के खिलाफ देश की लड़ाई में निश्चित रूप से बहुत योगदान होगा। जुटाई गई धनराशि हमें क्लिनिकल परीक्षण को कुशलतापूर्वक और बाद में किट्स के व्यावसायीकरण में मदद करेगी।”

बायोटेक वैज्ञानिकों डॉ. राशबेहारी तुंगा और डॉ.  बिनीता श्रीवास्तव तुंगा द्वारा स्थापित, ASSURED (सस्ती संवेदनशील विशिष्ट उपयोगकर्ता के अनुकूल डिवाइस) एक पेटेंट किट है जो तीन सबसे प्रचलित मच्छर जनित बीमारियों, मलेरिया, चिकनगुनिया और डेंगू का पता लगाने का दावा करती है। यह लक्षण के पहले दिन ही कम से कम 10 मिनट में इसका पता लगाती है।





पैडअप के सह-संस्थापक और मुख्य संरक्षक पंकज ठाकर ने कहा, "एमिलेटोरेट वास्तविक जीवन की समस्याओं को हल करने में व्यवधान लाने के लिए कैसे वैज्ञानिक अनुसंधान का लाभ उठाया जा सकता है, इसका एक आदर्श उदाहरण है।"


ज्ञान और परामर्श मंच इनक्यूबेटरों और एक्सेलेरेटर को नवीन तकनीकी स्टार्टअप बनाने में मदद करता है। PadUp ने विभिन्न उद्योग डोमेन में स्टार्टअप्स को मेंटर किया है और इसके लिए तकनीकों जैसे AI, ब्लॉकचेन, ML, और अन्य का उपयोग किया है।


PadUp ने संबद्ध निवेशकों का एक समूह भी बनाया है जो नियमित रूप से PadUp मेंटी कंपनियों में निवेश करते हैं। फर्म खुद को फ्रेंड्स ऑफ पैडअप कहती है।


चेयरपर्सन ऑफ विनर्स (वैल्यू इन्वेस्टर्स नेटवर्क), हरविंदर भाटिया ने कहा, "हमने विचार और टीम में काफी संभावनाएं देखीं और वे एक अच्छे कारण की सेवा कर रहे हैं। हमने पाया कि कंपनी में निवेश करने के लिए मजबूर करने वाले कारण हैं। इसके अलावा, पैडअप उनका गुरु होने के नाते हमें निवेश के लिए एक मजबूत मान्यता प्रदान करता है।"