502 मिलियन डॉलर की फंडिंग जुटाने के बाद यूनिकॉर्न क्लब में शामिल हुआ ShareChat

By Sindhu Kashyaap & रविकांत पारीक
April 09, 2021, Updated on : Mon Apr 12 2021 04:26:42 GMT+0000
502 मिलियन डॉलर की फंडिंग जुटाने के बाद यूनिकॉर्न क्लब में शामिल हुआ ShareChat
ShareChat ने 2.1 बिलियन डॉलर की वैल्युएशन के साथ यूनिकॉर्न क्लब में एंट्री मारी है। लेटेस्ट फंडिंग राउंड में Snap Inc, Twitter, और India Quotient की भागीदारी भी देखी गई।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

ShareChat - भारतीय भाषा के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की मूल कंपनी Mohalla Tech, जिसमें शॉर्ट वीडियो ऐप Moj भी है, ने गुरुवार को कहा कि उसने अपने लेटेस्ट राउंड के नेतृत्व में 502 मिलियन डॉलर जुटाए, जिसमें Lightspeed Ventures और Tiger Global की भागीदारी के साथ Snap Inc, Twitter, और India Quotient ने भी हिस्सा लिया।


इस राउंड के साथ, इंडिक भाषा का सोशल मीडिया स्टार्टअप अब एक यूनिकॉर्न बन गया है, जिसकी कीमत $ 2.1 बिलियन है।


फाइनेंशियल राउंड पर टिप्पणी करते हुए ShareChat के सीईओ और को-फाउंडर अंकुश सचदेवा ने कहा, “हम अपनी यात्रा में एक रोमांचक मोड़ पर हैं, जहां हम सही टीम के साथ एक बड़े अवसर के पास जा रहे हैं और लंबे समय से समर्थन कर रहे हैं - उन निवेशकों को जो हमारे मिशन में गहरी आस्था रखते हैं। ShareChat और Moj के साथ, हम भारत में सबसे बड़ा AI-पावर्ड कंटेंट इकोसिस्टम बनाने के लिए अच्छी तरह से तैनात हैं।”

f

ShareChat अपने यूजर बेस को विकसित करने और एक विश्व स्तरीय संगठन बनाने के लिए नए फंड का उपयोग करेगा। यह अपनी क्रिएटर कम्यूनिटी, AI-पावर्ड रिकमेंडेशन इंजन, और प्लेटफॉर्म हेल्थ को मजबूत करने के लिए भी देख रहा है।


निवेश पर बात करते हुए, Tiger Global के पार्टनर Scott Shleifer ने कहा, "इंटरनेट की पैठ बढ़ने के साथ, शेयरचैट का अग्रणी कंटेंट क्रिएटर प्लेटफॉर्म माल और सेवाओं की ऑनलाइन खरीद में नाटकीय रूप से विस्तार करने के लिए तैयार है। इसके अतिरिक्त, Moj भारत में शॉर्ट वीडियो के विकास द्वारा प्रस्तुत अवसर को जब्त करने के लिए अच्छी तरह से तैनात है। हम इन तेजी से विकसित हो रही टेक्नोलॉजीज़ की टीम की समझ और इसकी क्विक एग्जीक्य़ूशन की क्षमता से प्रभावित हैं, और हम इनके साथ साझेदारी करने के लिए उत्साहित हैं क्योंकि ये एक महान कंपनी का निर्माण जारी रखते हैं।”


2015 में स्थापित Mohalla Tech ने छह फंडिंग राउंड्स में $ 766 मिलियन से अधिक जुटाए। इसने भारत में ByteDance के TikTok ऐप को प्रतिबंधित करने के तुरंत बाद जुलाई 2020 में शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म Moj लॉन्च किया।


Lightspeed Venture Partners के पार्टनर रवि म्हात्रे ने कहा, "हम पिछले एक साल में शेयरचैट के शॉर्ट वीडियो प्रोडक्ट Moj के बाजार में अग्रणी विकास के लिए उत्साहित हैं, जिसे भारत के लंबाई और चौड़ाई वाले मेट्रो शहरों, कस्बों और गांवों ने खूब पसंद किया है।"


एक साथ, Moj और ShareChat, 280 मिलियन यूजर कम्यूनिटी के साथ, भारत की बढ़ती डिजिटल जरूरतों को पूरा करने के लिए एक AI-पावर्ड कंटेंट इकोसिस्टम का निर्माण करते हैं।


Lightspeed India के पार्टनर देव खरे ने कहा, "भारत के सोशल मीडिया श्रेणी में मार्केट लीडरशिप में शेयरचैट का उदय सृजन, विश्व स्तरीय टीम निर्माण, और उत्पाद-आधारित विकास से जुड़ी एक त्वरित यात्रा है। Lightspeed में हम अंकुश, भानू, और फरीद को 2016 में सीरीज ए से हर राउंड में समर्थन देते हुए उत्साहित हैं।"