यूनिकॉर्न क्लब में पहुँचा Groww, लेटेस्ट फंडिंग राउंड में जुटाए 83 मिलियन डॉलर

By Aparajita Saxena & Ravi Pareek|8th Apr 2021
फिनटेक प्लेटफॉर्म Groww इस सप्ताह का चौथा भारतीय स्टार्टअप बन गया है, जो यूनिकॉर्न क्लब में शामिल हुए हैं। इससे पहले Meesho, CRED, और PharmEasy ने यह उपलब्धि हासिल की थी।
Clap Icon0 claps
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 claps
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

ऑनलाइन ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म Groww ने बुधवार को कहा कि उसने सीरीज़ D राउंड में 83 मिलियन डॉलर जुटाए हैं, जो 1 बिलियन डॉलर से अधिक की वैल्यूएशन पर तेजी से बढ़ने वाले स्टार्टअप को महत्व देता है, जिससे यह इस हफ्ते भारत के यूनिकॉर्न क्लब में चौथा प्रवेश है।


Tiger Global ने राउंड का नेतृत्व किया, और मौजूदा निवेशकों जैसेSequoia India, YC Continuity, Ribbit Capital, और Propel Venture Partners ने भी भाग लिया।


स्टार्टअप ने कहा कि वह मौजूदा राउंड से अपने प्रोडक्ट सूट का विस्तार करने, टैलेंट को हायर करने और मिलेनियल्स के लिए वित्तीय जागरूकता के उद्देश्य से भारी निवेश करेगा।

Groww की टीम

Groww की टीम

Groww के सीईओ और को-फाउंडर ललित केशरे ने कहा, "केवल भारत में लगभग 25 मिलियन लोग स्टॉक या म्यूचुअल फंड में निवेश कर रहे हैं। हम इसे बदलने के लिए काम करते रहेंगे। नई पूंजी हमें नए उत्पादों में निवेश करने, प्रतिभा हासिल करने और हमारे वित्तीय शिक्षा प्लेटफार्मों का निर्माण जारी रखने में मदद करेगी।"


ऑनलाइन इन्वेस्टमेंट प्लेटफॉर्म जैसे कि Groww, और इसके प्रतियोगियों Zerodha, Upstox, और Paytm Money ने उपयोगकर्ताओं की संख्या में तेज वृद्धि देखी है, साथ ही साथ पिछले वर्ष में लेन-देन की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है क्योंकि लोगों ने महामारी के बीच विविध निवेश के माध्यम से अपने धन को बढ़ने की मांग की थी।


अभी भी भारत में काफी नवजात, स्टॉक, म्यूचुअल फंड, बॉन्ड और आईपीओ में खुदरा निवेश शैक्षिक पहल की बदौलत उठा रहा है।


Groww के वर्तमान में 1.5 करोड़ से अधिक उपयोगकर्ता हैं। स्टार्टअप ने कहा कि जून 2020 से इसके प्लेटफॉर्म पर 20 लाख से अधिक नए डीमैट खाते खोले गए। इसकी स्थापना 2017 में फ्लिपकार्ट के चार पूर्व अधिकारियों, ललित केशरे, हर्ष जैन, नीरज सिंह और ईशान बंसल द्वारा की गई थी।


इस हफ्ते, Meesho, CRED, और PharmEasy, भी नए शिलान्यास के बाद यूनिकॉर्न क्लब में शामिल हो गए। साल की शुरुआत से अब तक आठ स्टार्टअप्स ने अरबों डॉलर की वैल्यूएशन (या अधिक) जोड़ी हैं। Digit Insurance, Five Star Business Finance, Infra. market और Innovaccer इसी साल जनवरी से मार्च के बीच यूनिकॉर्न बने हैं।

Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close