[फंडिंग अलर्ट] Park+ ने सीरीज बी राउंड में Sequoia Capital, Matrix Partners के नेतृत्व में जुटाए $25 मिलियन

Park+ की योजना इस फंड का इस्तेमाल अपनी कोर टेक्नोलॉजी को मजबूत करने और कारों और कार मालिकों के लिए इनोवेटिव सॉल्यूशंस तैयार करने के लिए है, ताकि एक ही प्लेटफॉर्म पर उनकी सभी समस्याओं का समाधान कर सकें।
0 CLAPS
0

Paytm Payments के पूर्व वीपी अमित लखोटिया द्वारा लॉन्च किए गए एक नए स्मार्ट पार्किंग समाधान स्टार्टअप Park+ ने बुधवार को घोषणा की कि उसने Sequoia Capital India, Matrix Partners India और Epiq Capital के सह-नेतृत्व में सीरीज बी राउंड में $25 मिलियन जुटाए हैं। AdvantEdge, Fund II - Somani Investments LP और Motherson Lease Solution Limited की एक सीरीज़ सहित मौजूदा और नए निवेशकों ने भी इस राउंड में भाग लिया।

जुलाई 2019 में स्थापित, Park+ एक ऐप-आधारित प्लेटफ़ॉर्म है जो B2B प्रतिष्ठानों और दैनिक यात्रियों के लिए स्मार्ट, क्लाउड-आधारित ऑटोमेटेड पार्किंग सिस्टम प्रदान करता है। एक बयान के अनुसार, प्लेटफॉर्म पार्किंग की खोज, बुकिंग, भुगतान और ट्रैकिंग में वास्तविक समय का अनुभव प्रदान करता है।

Park+ की योजना इस फंड का इस्तेमाल अपनी कोर टेक्नोलॉजी को मजबूत करने और कारों और कार मालिकों के लिए इनोवेटिव सॉल्यूशंस तैयार करने के लिए है, ताकि एक ही प्लेटफॉर्म पर उनकी सभी समस्याओं का समाधान कर सकें।

Park+ के फाउंडर और सीईओ अमित लखोटिया ने इस फंडरेज के बारे में बात करते हुए कहा,

“कोविड के बाद, निजी वाहनों के लिए बढ़ती प्राथमिकता के साथ, सार्वजनिक परिवहन और साझा गतिशीलता से दूर एक मजबूत बदलाव है। Park+ भारत में कार से संबंधित सेवाओं की पेशकश और प्रबंधन के तरीके में क्रांति लाने के लिए प्रतिबद्ध है। हमारे निवेशकों का निरंतर विश्वास हमें विस्तार की हमारी योजनाओं को मजबूत करने, कुशल परिचालन टीमों को नियुक्त करने और हमारी मौजूदा सेवाओं के शीर्ष पर मजबूत पेशकश बनाने में मदद करेगा, जो देश भर में कार मालिकों के लिए 360-डिग्री अनुभव प्रदान करेगा।“

विकास और कर्षण

अपनी स्थापना के बाद से 12 महीनों से भी कम समय में, प्लेटफॉर्म ने दो मिलियन से अधिक ऐप इंस्टॉल देखे हैं। दिल्ली एनसीआर, मुंबई और बैंगलोर में इसके 90,000+ बुक करने योग्य स्पॉट हैं।

Park+ ने MG Astor को दुनिया की पहली कार बनने में सक्षम बनाया जहां उपयोगकर्ता कार के हेड यूनिट इंफोटेनमेंट सिस्टम के माध्यम से पार्किंग के लिए बुकिंग और भुगतान कर सकते हैं।

इसका एक्सेस कंट्रोल और पार्किंग ऑटोमेशन समाधान Blackstone (मुंबई), Brookfield, Mindspace, Airtel HO (गुड़गांव), One BKC (मुंबई), Select City Walk (साकेत, दिल्ली) सहित 3000+ आवासीय अपार्टमेंट गेट सहित प्रमुख स्थानों पर तैनात हैं।

पिछले साल जनवरी में, स्टार्टअप ने Sequoia Capital India और Matrix Partners India के सह-नेतृत्व में सीरीज ए राउंड में 11 मिलियन डॉलर जुटाए थे।

Matrix Partners India के फाउंडर और मैनेजिंग डायरेक्टर अवनीश बजाज ने कहा,

“Park+ ने देश में सबसे कम सेवा वाले क्षेत्रों में से एक में एक व्यवसाय बनाया है, जो हाथ में विशाल अवसर को रेखांकित करता है। परिचालन रूप से जटिल व्यवसाय में स्मार्ट समाधानों को अधिक से अधिक अपनाने के लिए प्रोडक्ट्स और सेवाओं को बढ़ाने पर उनका निरंतर ध्यान और बेदाग निष्पादन Park+ को सबसे अलग बनाता है, हम अमित के साथ अपनी साझेदारी को गहरा करने के लिए उत्साहित हैं और आगे की यात्रा के लिए तत्पर हैं!"

Sequoia Capital India के मैनेजिंग डायरेक्टर शैलेंद्र सिंह ने कहा,

“Park+ ने पार्किंग, FASTag और एक्सेस कंट्रोल मार्केट में एक प्रमुख स्थान बना लिया है और अब अपने उपयोगकर्ता आधार के लिए विभिन्न सेवाओं और सदस्यताओं को लॉन्च कर रहा है। कंपनी उन क्षेत्रों में ऑटोमेशन का लाभ उठाकर उपयोगकर्ता के रोजमर्रा के कार अनुभव को बेहतर बनाने पर केंद्रित है जो अब तक मैनुअल और थकाऊ थे। हम मजबूत ग्राहक एनपीएस और बढ़ते नेटवर्क प्रभाव व्यवसाय को देखकर रोमांचित हैं, एक पूरी तरह से नई श्रेणी पर हावी होने की क्षमता के साथ जिसे कंपनी बनाने में मदद कर रही है।”

Edited by Ranjana Tripathi

Latest

Updates from around the world