Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

ADVERTISEMENT
Advertise with us

[फंडिंग अलर्ट] ऑटोमोटिव फाइनेंसिंग स्टार्टअप OTO Capital ने सीरीज A राउंड में जुटाए 6 मिलियन डॉलर

OTO Capital ने कहा कि वह अपने यूजर बेस को बढ़ाने और हर साल टू व्हीलर खरीदने वाले 20 मिलियन भारतीयों के लिए टू व्हीलर खरीदने और फायनेंसिंग के लिए डिफ़ॉल्ट ऐप बनने के लिए फंडिंग का उपयोग करेगी।

Rashi Varshney

रविकांत पारीक

[फंडिंग अलर्ट] ऑटोमोटिव फाइनेंसिंग स्टार्टअप OTO Capital ने सीरीज A राउंड में जुटाए 6 मिलियन डॉलर

Tuesday August 31, 2021 , 4 min Read

टू व्हीलर खरीदने और फायनेंस करने वाले स्टार्टअप OTO Capital ने Matrix Partners India के नेतृत्व में सीरीज A फंडिंग राउंड में 6 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।


इस राउंड में मौजूदा और नए निवेशकों जैसे कि Prime Venture Partners, 9Unicorns, Better Capital, और OfBusiness के आशीष महापात्रा, Livspace के रमाकांत शर्मा, कुणाल शाह, के गणेश और BharatPe के अश्नीर और सुहैल जैसे मार्की एंजेल निवेशकों की भागीदारी भी शामिल थी।


OTO Capital ने कहा कि वह अपने यूजर बेस को बढ़ाने और हर साल टू व्हीलर खरीदने वाले 20 मिलियन भारतीयों के लिए टू व्हीलर खरीदने और फायनेंसिंग के लिए डिफ़ॉल्ट ऐप बनने के लिए फंडिंग का उपयोग करेगी।

f

OTO वर्तमान में पांच शहरों - चेन्नई, बेंगलुरु, पुणे, हैदराबाद और मैसूर में मौजूद है। इस निवेश के साथ, स्टार्टअप की योजना दिल्ली, नासिक, इंदौर और विजयवाड़ा सहित 15 नए शहरों में अपने फाइनेंसिंग-कम-कॉमर्स प्लेटफॉर्म को लॉन्च करने की है।


इस वृद्धि को आगे बढ़ाने के लिए, OTO मार्च 2022 तक अपनी टीम के आकार और वर्टिकल को दोगुना कर देगा, विशेष रूप से टेक्नोलॉजी, प्रोडक्ट, मार्केटिंग और ऑपरेशंस में आक्रामक रूप से हायरिंग करने की योजना बना रहा है।


OTO Capital के को-फाउंडर सुमित छाजेद ने कहा,

“हम लाखों भारतीयों के लिए टू व्हीलर खरीदने और स्वामित्व के अनुभव की फिर से कल्पना कर रहे हैं। ग्राहक शोध कर सकते हैं, घर पर टेस्ट ड्राइव शेड्यूल कर सकते हैं, इनोवेटिव और लचीले फायनेंसिंग विकल्पों का लाभ उठा सकते हैं और हमारे OTO प्लेटफॉर्म के माध्यम से खरीदारी की यात्रा पूरी कर सकते हैं। इलेक्ट्रिक टू व्हीलर के मिश्रण में शामिल होने के साथ, OTO का लक्ष्य भारतीय खरीदारों के लिए शोर को कम करने और टू व्हीलर खरीदने का अनुभव प्राप्त करने के लिए डिफ़ॉल्ट ऐप बनना है जो पहले कभी अस्तित्व में नहीं था।”


2018 में शुरू किया गया यह स्टार्टअप टू व्हीलर के लिए एक सरल फायनेंसिंग मॉडल पर काम करता है, जहां खरीदार किसी भी अन्य लोन की तरह एक अग्रिम राशि का भुगतान करता है, लेकिन कार्यकाल के अंत में बनाए रखने, वापस करने या अपग्रेड करने के विकल्प के साथ 30 प्रतिशत कम ईएमआई प्राप्त करता है। प्लेटफॉर्म अपने ग्राहकों को फायनेंस विकल्प प्रदान करने के लिए विभिन्न बैंकों और एनबीएफसी के साथ साझेदारी में काम करता है। यह क्रेडिट हामीदारी से लेकर बीमा, रखरखाव और वाहन के अंतिम पुनर्विक्रय तक पूर्ण ऑटो जीवनचक्र प्रबंधन भी प्रदान करता है।


OTO ने सभी प्रमुख ब्रांडों जैसे हीरो मोटोकॉर्प, होंडा, सुजुकी, हीरो इलेक्ट्रिक, और उनके डीलरशिप के माध्यम से साझेदारी की है।


Matrix India के मैनेजिंग डायरेक्टर, विक्रम वैद्यनाथन ने कहा, "दुनिया के सबसे बड़े टू व्हीलर मार्केट (भारत) में, उपभोक्ता की प्राथमिकता बदल रही है - ऑनलाइन खरीदारी करना, गुणवत्ता के लिए अपना बजट बढ़ाना और तेजी से अपग्रेड करना। OTO इस नए उपभोक्ता को खरीद, फायनेंस और स्वामित्व के नए मॉडल के साथ पूरा करता है।"


"हम फाइनेंसिंग + कॉमर्स मॉडल में विश्वास करते हैं और OTO के लिए आगे की यात्रा के बारे में उत्साहित हैं। हमें इस कंपनी में सुमित का समर्थन करने का सौभाग्य मिला है और हम टीम और उत्कृष्ट निवेशक समूह के साथ एक महान साझेदारी बनाने के लिए तत्पर हैं।"


ओटीओ ने एक बयान में कहा कि कोविड-19 महामारी के बावजूद, स्टार्टअप ने पिछले 12 महीनों में एक प्रतिशत से भी कम एनपीए बनाए रखते हुए 4 गुना वृद्धि की है। इसमें कहा गया है कि कंपनी के 30 प्रतिशत से अधिक लेन-देन को सोर्स किया गया और डिजिटल रूप से पूरा किया गया।



YourStory की फ्लैगशिप स्टार्टअप-टेक और लीडरशिप कॉन्फ्रेंस 25-30 अक्टूबर, 2021 को अपने 13वें संस्करण के साथ शुरू होने जा रही है। TechSparks के बारे में अधिक अपडेट्स पाने के लिए साइन अप करें या पार्टनरशिप और स्पीकर के अवसरों में अपनी रुचि व्यक्त करने के लिए यहां साइन अप करें।


TechSparks 2021 के बारे में अधिक जानकारी पाने के लिए यहां क्लिक करें।


Tech30 2021 के लिए आवेदन अब खुले हैं, जो भारत के 30 सबसे होनहार टेक स्टार्टअप्स की सूची है। Tech30 2021 स्टार्टअप बनने के लिए यहां शुरुआती चरण के स्टार्टअप के लिए अप्लाई करें या नॉमिनेट करें।


Edited by Ranjana Tripathi