[फंडिंग अलर्ट] SaaS स्टार्टअप Anchanto ने सी सीरीज राउंड में जुटाया 12.1 मिलियन डॉलर का निवेश

By yourstory हिन्दी
August 17, 2020, Updated on : Mon Aug 17 2020 06:31:30 GMT+0000
[फंडिंग अलर्ट] SaaS स्टार्टअप Anchanto ने सी सीरीज राउंड में जुटाया 12.1 मिलियन डॉलर का निवेश
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

ईकॉमर्स सेगमेंट पर ध्यान केंद्रित करने वाला यह स्टार्टअप नई फंडिंग के साथ आरएंडडी और नए उत्पादों को लॉन्च करने की योजना बना रहा है।

सांकेतिक चित्र

सांकेतिक चित्र



सिंगापुर और भारत स्थित ईकॉमर्स तकनीक में विशेषज्ञता रखने वाले बी2बी SaaS स्टार्टअप Anchanto ने अपने जारी सी सीरीज के दौर में 12.1 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।


इस फंडिंग राउंड में निवेशकों ने एक बयान के अनुसार फ्रेंच नेशनल पोस्ट ला पोस्ट और स्टेट-रन स्विस पोस्ट के संयुक्त उद्यम और एमडीआई वेंचर्स, इंडोनेशियाई टेल्को फर्म टेल्कोम इंडोनेशिया के कॉर्पोरेट उद्यम शाखा शामिल हैं।


Anchanto दो नए उत्पादों को लॉन्च करने, डेटा प्लेटफ़ॉर्म बनाने और बाजारों में विस्तार करने के लिए अपने अनुसंधान और विकास पोर्टफोलियो को मजबूत करने के लिए धन का उपयोग करेगा। स्टार्टअप अपने नए उत्पादों के बाजार में वृद्धि और तेजी लाने के लिए कुशल प्रतिभाओं को काम पर रखने में भी निवेश करेगा।


2011 में सिंगापुर में वैभव दाभाड़े द्वारा स्थापित पुणे में एक कार्यालय के साथ Anchanto को भारत में भी अपनी उपस्थिति मिली है।





फंडिंग पर टिप्पणी करते हुए वैभव ने कहा,

“इन समयों में लाभप्रदता प्राप्त करना एक उत्कृष्ट प्रदर्शन है; मुझे लगता है कि यह COVID-19 संकट के बीच में 12 मिलियन डॉलर जुटाने से अधिक महत्वपूर्ण उपलब्धि है। हम एक पूंजी-कुशल कंपनी हैं। हमारे राजस्व का एक सौ प्रतिशत उच्च सकल मार्जिन के साथ सास सदस्यता से आता है; हम इन्वेंट्री नहीं खरीदते हैं या सेवाओं की दुकानें या गोदाम नहीं चलाते हैं।”

यह दौर एक नए शेयरधारक के रूप में यूरोपीय क्रॉस-बॉर्डर ईकॉमर्स शिपिंग और मेल सेवाओं की दिग्गज कंपनी असेन्डिया एजी के साथ Anchanto की साझेदारी की शुरुआत को भी चिह्नित करता है।


एमडीआई (टेल्कोम इंडोनेशिया), ट्रांसकोस्मोस जापान और लक्सासिया के बाद शेयरधारक के रूप में बदलने वाले असेन्डिया चौथे ग्राहक हैं।