The Great Indian Techade: YourStory की श्रद्धा शर्मा ने किया TechSparks 2023 का आगाज़

YourStory की फाउंडर और सीईओ श्रद्धा शर्मा ने YourStory के फ्लैगशिप इवेंट #TechSparks के 14वें संस्करण — TechSparks 2023 को अपनी खुद की 'चमक' खोजने के लिए समर्पित किया है.

The Great Indian Techade: YourStory की श्रद्धा शर्मा ने किया TechSparks 2023 का आगाज़

Thursday September 21, 2023,

2 min Read

अपने पहले मुंबई संस्करण के बाद, भारत का सबसे बड़ा स्टार्टअप-टेक समिट अपने गृह नगर बेंगलुरु में वापस आ गया है. YourStory के फ्लैगशिप इवेंट, TechSparks के 14वें संस्करण TechSparks 2023 में हम भारतीय स्टार्टअप इकोसिस्टम के अग्रणी, इनोवेटर्स और डिस्रप्टर्स को एक मंच पर एक साथ लेकर आ रहे हैं.

फाउंडर और सीईओ श्रद्धा शर्मा ने 'The Great Indian Techade’–TechSparks 2023, बेंगलुरु संस्करण का आगाज़ किया.

शर्मा ने कहा, “जब मैंने YourStory की शुरुआत की, तो मुझे हमेशा लगता था कि कुछ चमक गायब है... मैंने सोचा, उस चमक को पैदा करने के लिए किसी और की तलाश करने के बजाय, हम खुद उस चमक को क्यों नहीं उजागर करते? और इस तरह, हम किसी आकार या रूप में अपनी चमक फैला रहे हैं!

पिछले 15 वर्षों में 1.5 लाख से अधिक कहानियों के साथ, YourStory TechSparks को इस तथ्य के प्रमाण के रूप में प्रस्तुत करती है कि हर कोई 'चिंगारी' प्रज्वलित कर सकता है. उन्होंने दर्शकों का स्वागत करते हुए कहा, "अगले तीन दिनों में, हम कुछ बदलाव देखना चाहते हैं और मैं चाहती हूं कि आप (उपस्थित लोग) कुछ ऐसा वापस लेकर जाएं जो आपके लिए उत्साहवर्धक हो."

पिछले 18 महीनों में, जबकि भारतीय स्टार्टअप इकोसिस्टम फंडिंग विंटर के बारे में चर्चा और चिंता कर रहा था, YourStory को उम्मीद है कि हालात सुधरने के करीब हैं, और "TechSparks इस बात का प्रमाण है," उन्होंने कहा.

अगले तीन दिनों में, TechSparks 2023 भारतीय स्टार्टअप इकोसिस्टम से संबंधित ज्वलंत विषयों पर चर्चा करने के लिए फायरसाइड चैट, पैनल डिस्कशन, कीनोट, वर्कशॉप्स, मास्टरक्लास और प्रोडक्ट इंस्टॉलेशन का एक कलेक्शन लाएगा.

बहुचर्चित Tech30 रिपोर्ट - डिस्रप्टिव स्टार्टअप्स की एक क्यूरेटेड लिस्ट - के अलावा, YourStory बेंगलुरु और मुंबई के बीच 'The Great Startup Debate' की भी मेजबानी करेगा, क्योंकि दोनों शहर देश के स्टार्टअप हब के रूप में अपनी प्रतिष्ठा बनाए रखने का प्रयास कर रहे हैं.

TechSparks के 14वें संस्करण की शुरुआत करते हुए, श्रद्धा ने TechSparks को अगले 15 वर्षों तक जारी रखने का वादा किया. उन्होंने कहा, "हम TechSparks इस विश्वास के साथ कर रहे हैं कि अगले 15 वर्षों तक हम आपके प्यार और विश्वास के साथ ऐसा करना जारी रखेंगे."

(Translated by: रविकांत पारीक)


Edited by रविकांत पारीक