Hero MotoCorp अगले साल EV रेंज के साथ यूरोप में कदम रखेगी

कंपनी की योजना 2024 के मध्य तक स्पेन, फ्रांस और यूनाइटेड किंगडम में VIDA V1 इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंज लॉन्च करने की है.

Hero MotoCorp अगले साल EV रेंज के साथ यूरोप में कदम रखेगी

Wednesday November 08, 2023,

3 min Read

दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) अगले साल अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंज के साथ यूरोपीय बाजार में प्रवेश करने की योजना बना रही है.

कंपनी 2024 के मध्य तक स्पेन, फ्रांस और यूनाइटेड किंगडम में VIDA V1 इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंज लॉन्च करने की योजना बना रही है.

Hero MotoCorp के कार्यकारी अध्यक्ष पवन मुंजाल ने मिलान, इटली में EICMA मोटर शो में कहा, "अपने इलेक्ट्रिक वाहनों के साथ यूरोप में इस प्रवेश के साथ, मुझे विश्वास है कि हीरो मोटोकॉर्प जल्द ही इस क्षेत्र के प्रमुख बाजारों में एक विश्वसनीय ब्रांड के रूप में उभरेगा, जैसा कि उसने दुनिया के अन्य हिस्सों में किया है."

उन्होंने कहा कि भावी पीढ़ियों के लिए स्वच्छ, न्यायसंगत और मेहमाननवाज़ वाली दुनिया रखने का कंपनी का दर्शन उसके प्रोडक्ट्स और सेवाओं के माध्यम से लागू होता है.

हीरो मोटोकॉर्प के सीईओ निरंजन गुप्ता ने कहा कि कंपनी 2024 के मध्य तक इनमें से प्रत्येक बाजार में वाणिज्यिक परिचालन शुरू करने के लिए यूनाइटेड किंगडम, स्पेन और फ्रांस में विश्वसनीय भागीदारों के साथ सहयोग कर रही है.

उन्होंने कहा, "हम पहले इन देशों में अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर VIDA V1 लॉन्च करेंगे और फिर उच्च क्षमता वाली प्रीमियम ICE मोटरसाइकिल और स्कूटर के साथ अपनी पेशकश का विस्तार करेंगे, जो यहां प्रदर्शित हैं."

गुप्ता ने कहा, किफायती कीमतों पर उच्च गुणवत्ता वाले व्यक्तिगत गतिशीलता समाधान प्रदान करने में विशेषज्ञता के साथ, कंपनी को विश्वास है कि प्रोडक्ट्स की नई रेंज को विभिन्न क्षेत्रों के ग्राहकों द्वारा सराहा जाएगा.

VIDA V1 स्पेन और फ्रांस से शुरू होकर कई यूरोपीय बाजारों में प्रवेश करने वाला पहला प्रोडक्ट होगा.

इसके साथ ही कंपनी यूनाइटेड किंगडम में भी परिचालन शुरू करेगी. आने वाले समय में, यह इन देशों में अपनी प्रीमियम रेंज की ICE मोटरसाइकिल और स्कूटर भी लाएगी.

हीरो मोटोकॉर्प ने कहा कि उसने इनमें से प्रत्येक देश के लिए वितरकों की पहचान कर ली है और वाणिज्यिक समझौतों को अंतिम रूप देने की प्रक्रिया में है.

यूके में, Motogb कंपनी का वितरक होगा, जबकि GD France फ्रांस में इसका वितरक होगा. Onex group की सहायक कंपनी Noria Motos स्पेन में हीरो मोटोकॉर्प की वितरक होगी.

कंपनी ने शो में दो नए ICE स्कूटर — Xoom 125R और Xoom 160 — का अनावरण किया. इसमें कहा गया है कि दोनों स्कूटर जल्द ही कई भौगोलिक क्षेत्रों में प्रवेश करेंगे.

VIDA V1 कंपनी का पहला ई-स्कूटर है, जिसे उसके उभरते मोबिलिटी ब्रांड VIDA के तहत लॉन्च किया गया है.

हीरो मोटोकॉर्प ने पिछले साल अक्टूबर में VIDA ब्रांड के तहत इलेक्ट्रिक सेगमेंट में कदम रखा था.

कंपनी अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंज का निर्माण आंध्र प्रदेश के चित्तूर स्थित प्लांट में करती है.

हीरो मोटोकॉर्प ने कॉन्सेप्ट 2.5R XTunt का अनावरण करके उच्च क्षमता वाली प्रीमियम मोटरसाइकिलों का एक पोर्टफोलियो भी प्रदर्शित किया, जो कंपनी के लिए एक नई श्रेणी है. इसने दो ईवी कॉन्सेप्ट का भी अनावरण किया: Lynx और Acro. ये दोनों प्रोडक्ट शहरी गतिशीलता पर पूरी तरह से नया रूप हैं और इन्हें कंपनी के यूरोपीय अनुसंधान एवं विकास केंद्र-म्यूनिख के पास जर्मनी के हीरो टेक सेंटर में विकसित किया गया है.


Edited by रविकांत पारीक