IIT-मद्रास इनक्यूबेटेड स्टार्टअप Revoh Innovations ने जुटाई 425k डॉलर की सीड फंडिंग

Revoh ने टीम का विस्तार करने और भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन बाजार की मौजूदा जरूरतों को पूरा करने वाले खास प्रोडक्ट्स बनाने के लिए ताजा फंडिंग का इस्तेमाल करने की योजना बनाई है.

IIT-मद्रास इनक्यूबेटेड स्टार्टअप Revoh Innovations ने Nexzu Technologies और Whiteboard Capital से 425k डॉलर की सीड फंडिंग हासिल की है.

Revoh ने टीम का विस्तार करने और भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन बाजार की मौजूदा जरूरतों को पूरा करने वाले खास प्रोडक्ट्स बनाने के लिए ताजा फंडिंग का इस्तेमाल करने की योजना बनाई है. इसके अलावा, फंडिंग का उपयोग उन्नत विशेषताओं को शामिल करके मौजूदा प्रोडक्ट्स को बढ़ाने के साथ-साथ हाई पावर वाले प्रोडक्ट्स के निर्माण के लिए किया जाएगा.

इससे पहले, सीड ए राउंड में, Revoh ने एंजेल इन्वेस्टर्स से फंडिंग जुटाई थी, और वर्तमान में, सीड बी राउंड में कंपनी ने 425k डॉलर जुटाए हैं. Revoh की टीम का कहना है कि फर्म लक्ष्यों के अनुरूप रही है, और अब, उम्मीद के मुताबिक, सीड बी राउंड में सटीक और पूर्व निर्धारित लक्ष्यों को जारी रखने के लिए फंडिंग मिली है.

Revoh Innovations एक ईवी सब-कंपोनेंट्स मैन्युफैक्चरिंग कंपनी है, जो दोपहिया/तिपहिया ईवी वाहनों की दक्षता बढ़ाने के लिए मोटर कंट्रोलर्स के लिए टेक्निकल सॉल्यूशन डेवलप कर रही है. अत्याधुनिक अनुसंधान पद्धतियों और उत्पादन तकनीकों के प्रति इसकी प्रतिबद्धता इसे अपने अन्य स्वदेशी रूप से डिजाइन और विकसित समकक्षों की तुलना में सबसे कुशल ईवी कंट्रोलर बनाने में सक्षम बनाती है. Revoh ओवरसीज सब-कंपोनेंट्स और प्रोडक्ट्स पर बाजार की निर्भरता को कम करके भारतीय ईवी सेक्टर में क्रांति लाने के मिशन पर है. कंपनी के दुनिया भर में लगभग 75 ग्राहक हैं, जिनमें मल्टीनेशनल कंपनियों से लेकर स्टार्टअप तक शामिल हैं.

फंडिंग के बारे में टिप्पणी करते हुए, Revoh Innovations के सीईओ विग्नेश दुरई ने कहा, “Revoh ने ग़ज़ब की तरक़्क़ी की है, खासकर पिछले दो वर्षों में. हमारे कस्टमर प्रोडक्ट्स की क्वालिटी और हमारे द्वारा प्रदान किए जाने वाले यूनिक कस्टमाइजेशन को पसंद करते हैं. हमें जो फंडिंग मिली है वह कंपनी के विस्तार और विशेष प्रतिभाओं की भर्ती में जाती है जो बेहतर कौशल और असाधारण कारीगरी प्रदान कर सकते हैं. इसके अलावा, हम जल्द ही हाई-पावर कंट्रोलर्स सेगमेंट में भी उतरने की योजना बना रहे हैं."

इस ताजा फंडिंग के जरिए Revoh Innovations भारतीय ईवी सेक्टर पर स्थायी प्रभाव डालने, स्थायी परिवहन समाधानों को बढ़ावा देने और स्वदेशी ईवी सब-कंपोनेंट्स को अपनाने के लिए तैयार है.

यह भी पढ़ें
ऑनलाइन चश्में बेचने वाली कंपनी Lenskart ने ChrysCapital से जुटाई 100 मिलियन डॉलर की फंडिंग