क्लास ऑफ व्हाइट हाउस फेलो में भारतीय-अमेरिकी की नियुक्ति

By PTI Bhasha
October 29, 2019, Updated on : Tue Oct 29 2019 04:27:57 GMT+0000
क्लास ऑफ व्हाइट हाउस फेलो में भारतीय-अमेरिकी की नियुक्ति
एकमात्र भारतीय-अमेरिकी जिन्हें क्लास ऑफ व्हाइट हाउस में चुना गया फेलोशिप के लिए
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

न्यूयॉर्क के अमित सचदेव ने ब्रिघम एंड वीमेन्स हॉस्पिटल और हार्वर्ड मेडिकल स्कूल में अपना प्रशिक्षण पूरा किया। वह एकमात्र भारतीय-अमेरिकी हैं जिन्हें फेलोशिप के लिए चुना गया है। शोधार्थियों को पेशेवर उपलब्धि के रिकॉर्ड, नेतृत्व कौशल के प्रमाण, और विकास की संभावना और व्हाइट हाउस के वरिष्ठ कर्मियों, कैबिनेट मंत्रियों और सरकार के शीर्ष रैंकिंग अधिकारियों के लिए पूर्णकालिक, वेतन पर एक साल के लिए सेवा देने की प्रतिबद्धता के आधार पर चुना गया है।

k

वाशिंगटन, व्हाइट हाउस ने सोमवार को बताया कि प्रतिष्ठित ‘2019-2020 क्लास ऑफ व्हाइट हाउस फेलोज’ के लिए चुने गए 15 लोगों में भारतीय मूल के एक गेस्ट्रो एंटेरोलॉजिस्ट भी शामिल हैं। वह मोटापे से लड़ने के लिए नये तरीके विकसित करने पर काम कर रहे हैं।


न्यूयॉर्क के अमित सचदेव ने ब्रिघम एंड वीमेन्स हॉस्पिटल और हार्वर्ड मेडिकल स्कूल में अपना प्रशिक्षण पूरा किया। वह एकमात्र भारतीय-अमेरिकी हैं जिन्हें फेलोशिप के लिए चुना गया है।


शोधार्थियों को पेशेवर उपलब्धि के रिकॉर्ड, नेतृत्व कौशल के प्रमाण, और विकास की संभावना और व्हाइट हाउस के वरिष्ठ कर्मियों, कैबिनेट मंत्रियों और सरकार के शीर्ष रैंकिंग अधिकारियों के लिए पूर्णकालिक, वेतन पर एक साल के लिए सेवा देने की प्रतिबद्धता के आधार पर चुना गया है।


व्हाइट हाउस ने बताया कि सचदेव को स्वास्थ्य एवं मानव सेवा मंत्रालय में बतौर शोधार्थी रखा गया है।